आरोग्यतनावनिजी सीक्रेटपुरुष स्वास्थमहिला स्वास्थरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाह

करो सिर्फ ये 1 काम बीवी कभी दूसरे की तरफ देखेगी भी नहीं

करो सिर्फ ये 1 काम बीवी कभी दूसरे की तरफ देखेगी भी नहीं यौन स्वास्थ्य हमारे समग्र स्वास्थ्य का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और हमारे देश में यौन संबंध के विषय के बारे में सभी कलंक के कारण, हम इसे कितना भी छुपाएं, इसे छुपाने की कोशिश करें, या इसके बारे में बात न करें, यह स्वीकार करना महत्वपूर्ण है यौन स्वास्थ्य महत्वपूर्ण है, इस पर ध्यान दिया जाना चाहिए, और एसटीडी, रोकथाम और इलाज के बारे में जागरूकता होने पर बहुत सी बीमारियों को रोका जा सकता है।

करो सिर्फ ये 1 काम बीवी कभी दूसरे की तरफ देखेगी भी नहीं

पुरुष अक्सर इरेक्टाइल डिसफंक्शन या नपुंसकता जैसी यौन समस्याओं से पीड़ित होते हैं। एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत में 40 वर्ष से अधिक आयु के 50% पुरुष और भारत में 40 वर्ष से कम आयु के 10% पुरुष नपुंसक थे। इन समस्याओं का सीधा असर उनकी यौन संबंध लाइफ और निजी संबंधों पर पड़ता है। कुछ घरेलू उपचार हैं जिन्हें नपुंसकता से पीड़ित पुरुष आजमा सकते हैं, और बेहतर यौन स्वास्थ्य और यौन जीवन प्राप्त कर सकते हैं।

व्यायाम

व्यायाम एक स्वस्थ जीवन शैली का एक हिस्सा है और स्वस्थ जीवन शैली का पालन करने से स्वास्थ्य, यहां तक ​​कि यौन संबंध में भी काफी मदद मिल सकती है। व्यायाम रक्त प्रवाह, शुक्राणुओं की संख्या में सुधार और नपुंसकता के लक्षणों और कारणों को कम करने में मदद कर सकता है। नियमित व्यायाम मोटापे, मधुमेह और दिल के दौरे जैसी अन्य बीमारियों और स्थितियों को दूर रखने में भी मदद कर सकता है। आपको जिम भी नहीं जाना है। चलना, दौड़ना, साइकिल चलाना या नृत्य करना सभी व्यायाम के अच्छे रूप हैं। व्यायाम करने के कम पारंपरिक तरीके, जैसे लॉनमूवर को धक्का देना या लंबी पैदल यात्रा करना, भी मायने रखता है।

लेकिन हर हफ्ते थोड़ा सा शक्ति प्रशिक्षण करना महत्वपूर्ण है, जिसका अर्थ है कि आपको अपनी मांसपेशियों को स्वस्थ रखने के लिए योग, पाइलेट्स या भारोत्तोलन जैसे कुछ करने की आवश्यकता होगी।

स्ट्ट्रेनिंग आपको शारीरिक रूप से मजबूत बना सकती है। स्नायु शक्ति आपकी दिन-प्रतिदिन की गतिविधियों को आसान बना सकती है। करो सिर्फ ये 1 काम बीवी कभी दूसरे की तरफ देखेगी भी नहीं

तनाव प्रबंधन

व्यायाम जो आपकी बाहों में शक्ति बढ़ाने में मदद कर सकते हैं उनमें बाइसप कर्ल और ट्राइसेप एक्सटेंशन शामिल हैं। यदि आप अपने ऊपरी शरीर की ताकत बढ़ाना चाहते हैं, तो आप पुश-अप्स आज़मा सकते हैं। अपने कोर में अधिक शक्ति के लिए, कोशिश करने के लिए व्यायाम में सिट-अप्स और प्लैंकिंग शामिल हैं।

आपके यौन स्वास्थ्य में तनाव की बहुत महत्वपूर्ण भूमिका होती है। अपने साथी या यौन संबंध ड्राइव के साथ अंतरंग होने की भावना से लेकर आपके प्रदर्शन तक, सब कुछ इस बात से प्रभावित होता है कि आप तनाव को कैसे प्रबंधित करते हैं या नहीं करते हैं।

ध्यान और विश्राम

बेहतर समग्र स्वास्थ्य और बेहतर यौन स्वास्थ्य के लिए ध्यान और आराम आपके शरीर के लिए महत्वपूर्ण हैं। शारीरिक या मानसिक रूप से बहुत अधिक थका हुआ होना आपकी यौन संबंध ड्राइव और यौन स्वास्थ्य पर प्रभाव डाल सकता है। सुनिश्चित करें कि आप अपने शरीर को पर्याप्त आराम दें और अपने मन को शांत करने के लिए ध्यान करें।

अध्ययनों से वास्तव में पता चला है कि जो पुरुष ज्यादातर शाकाहारी होते हैं वे मांसाहारी लोगों की तुलना में बिस्तर पर अधिक समय तक टिके रहते हैं। इन फलों और सब्जियों, विशेष रूप से पोटेशियम से मिलने वाले पोषक तत्वों के कारण उनमें अधिक सहनशक्ति होती है। 

अधिक सब्जियां और फल खाएं

 यौन संबंध से ठीक पहले एक केला खाने से आपके प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद मिल सकती है क्योंकि इसमें पोटेशियम होता है। इसमें बड़ी मात्रा में ग्लूकोज भी होता है जो आपको लंबे समय तक चलने में मदद कर सकता है। केले के स्वास्थ्य लाभों के बारे में और पढ़ें।

रोजाना आंवला या आंवले का रस पीने से आप बिस्तर पर लंबे समय तक टिके रह सकते हैं और शुक्राणु की गुणवत्ता में भी सुधार कर सकते हैं क्योंकि इसमें आयरन और जिंक होता है।

संभोग से पहले एक मुट्ठी स्ट्रॉबेरी खाएं। इसकी उच्च जस्ता सामग्री और ग्लूकोज एकाग्रता आपको लंबे समय तक चलने में मदद कर सकती है।

धूम्रपान कम करें

यह आपकी धमनियों को सख्त करता है और लिंग में रक्त के प्रवाह को कम करता है। पुरुषों के स्वास्थ्य चिकित्सक और चिकित्सा यौन संबंध चिकित्सक डॉ विजयसारथी रामनाथन के अनुसार, धूम्रपान यौन क्रिया सहित शरीर के हर तंत्र / अंग को प्रभावित करता है। लोगों को यह समझने की जरूरत है कि पुरुषों में इरेक्शन का स्वस्थ हृदय, रक्त वाहिकाओं से बहुत संबंध है। धूम्रपान न करने वालों की तुलना में धूम्रपान करने वालों को स्तंभन दोष होने की संभावना दोगुनी होती है।

पर्याप्त नींद लें

शिकागो विश्वविद्यालय के शोधकर्ताओं द्वारा किए गए एक शोध के अनुसार, रात में पांच घंटे से कम सोने वाले पुरुषों में टेस्टोस्टेरोन का स्तर कम था। अपने यौन प्रदर्शन को बढ़ावा देने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप 7-8 घंटे की नींद लें।

योग का प्रयास करें

कुछ योग आसन जैसे कोबरा पोज़ (भुजंगासन), पश्चिमोत्तासन जननांग क्षेत्र में रक्त के प्रवाह को बढ़ा सकते हैं और आपके बिस्तर पर रहने के समय को बढ़ा सकते हैं। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अनाथ लड़की से शादी कैसे करें? शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है अमीर औरतोंके महंगे शौक मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने
अनाथ लड़की से शादी कैसे करें? शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है अमीर औरतोंके महंगे शौक मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने
Close

Adblock Detected

Please remove adblocker