तलाकनिजी सीक्रेटपति पत्नीरिलेशनशीपलाईफ स्टाइललिव्ह इनविधवा महिलाशादी विवाहसंबंध

पति ने पत्नी को रंगे हाथ पकड़ लिया | अब वह तलाक मांग रहा है।

पिछले 1 साल से चुपके से वह hasbund के दोस्त से फ़्लर्ट कर रही थी। पति ने पत्नी को रंगे हाथ पकड़ लिया | अब वह तलाक मांग रहा है। नमस्ते मेरा नाम सोनम है। मेरा सवाल यह है कि पिछले 1 साल से पति का दोस्त मुझसे व्हाट्सएप पर flirt करता था। लेकिन मैं उसको लेकर बिल्कुल भी सीरियस नहीं थी क्योंकि मैं अपने पति से बहुत प्यार करती हूं। अब मेरे फोन से मेरे पति ने पूरा chatting पढ़ लिया है।

वैसे तो हमारे बीच कुछ भी नहीं है। मगर पति का शक मजबूत है। अब वह मुझसे तलाक मांग रहे है। ऐसे में मैं क्या करू?

पति ने पत्नी को रंगे हाथ पकड़ लिया | अब वह तलाक मांग रहा है।

सोनम जी आपके सवाल के अनुसार हमें लगता है कि आपके पति इस बात से पूर्ण रूप से अनजान थे कि आप उन्हीं के मित्र के साथ बातचीत कर रही हैं। यदि आप अपने पति को ही चाहती हैं। तो फिर आप यह बात कैसे छुपा सकती हैं क्योंकि दुनिया में कोई भी पति यह बर्दाश्त नहीं करेगा कि उसकी पत्नी किसी और के साथ बात करें। जो उनके पति का ही दोस्त हो।

इन 1 सालों में ना जाने आपके पति के मित्र ने और आपने कितनी बातें की होंगी। इसलिए आपके पति को आपके इस स्वभाव से चोट पहुंचा होगा। आप एक शादीशुदा औरत है और एक शादीशुदा औरत को अपने पति के अलावा किसी और के साथ उस तरह से घुलना मिलना नहीं चाहिए।जिस तरह से एक औरत अपने पति के साथ शादी के बाद घुल मिल जाती है।

तलाक से बचें

यदि आपके पति इस कारण से तलाक मांग रहे हैं। तो सबसे पहले अपने शादी को बचाने की कोशिश कीजिए।  अपनी एड़ी चोटी का दम लगा दीजिए। यह प्रमाण करने पर कि आप उसे बिल्कुल भी प्यार नहीं करती हैं। आपका सच्चा प्यार तो आपके पति है।  दोस्त के पति ने जो भी फ्लर्ट आपके साथ आपके पति के मित्र ने किया है। उससे आपके और आपके पति का संबंध बिल्कुल भी नहीं होगा।‌ इस बात का एहसास अपने पति को करवाइए।

मर्द को दर्द नहीं होता यह बात तो सिर्फ कहने को होता है। लेकिन वास्तव में हम औरतों की तरह पुरुषों के अंदर भी एक दिल होता है ।‌जो कभी ना कभी किसी ने किसी के लिए जरूर धड़कता है।  आपके पति ने आपकी गैर मौजूदगी में आपके चार्ट को पढ़ा है और उस चैट को पढ़कर उनको ऐसा लगा है कि अब वह आपको तलाक देना चाहते हैं।

विश्वास दिलाएं

तो यह उनकी मर्जी लेकिन अगर आप सही है और प्रमाण दे सकती है कि आपके पति जैसा सोच रहे हैं वह पूरा गलत है।‌आप अपनी जगह पर सही है तो डंके  के पर चोट पर जाकर अपने पति से कहिए कि अगर तुम चाहो तो मेरी परीक्षा ले सकते हो। जब आप ऐसी बातें करेंगे तब तक आपके पति का शक कम होगा

शक कम होगा तो वह आपके और उनके दोस्त के चार को भूल भी जाएंगे और धीरे-धीरे फिर से आपकी जिंदगी नॉर्मल होने लगेगी। मगर पति को विश्वास तभी होगा जब आप आगे से ऐसा कुछ गलत नहीं करती हो। तो अपने आप को सुधारों। किसी और के चक्कर में ना फसना। पति को परमेश्वर मानकर उसके हित में ही अपना हित समझकर रहो।

पति-पत्नी जितना हो सके रोमांस करें

हम किसी पर तभी इल्जाम लगाते हैं जब हम जानते हैं कि हम सही एवं सामने वाला गलत है। वैसे ही यदि आप सही है तो अपने सही होने का प्रमाण किसी को मत दीजिए समय के साथ चलिए एक वक्त वह भी आएगा। जब आप को गलत ठहराने वाले लोग खुद ही गलत साबित हो जाएंगे।

Next ad

Related Articles

Back to top button