चरित्रहीन महिलाओं की पहचान करने के ये हैं 5 लक्षण

दोस्तों, औरत को घर की लक्ष्मी कहा जाता है जो मकान को घर बनाने का काम करती है। वे पुरुष जिन्हें एक अच्छी पत्नी मिलती है वे बहुत ही सौभाग्यशाली होते है लेकिन दुर्भाग्य वश जिन्हें चरित्रहीन स्त्री मिल जाती है उनका तो फिर ईश्वर ही मालिक है। चरित्रहीन महिलाओं को अपने घर बार से कोई लेन देन नही होता है । ऐसी स्त्रियां अपने पति के अलावा भी दूसरे मर्दों से संबंध बनाने में नही हिचकती है और अपने पति के अलावा भी दूसरे मर्दों के साथ फंसी रहती है।

चरित्रहीन महिलाओं की पहचान करने के ये हैं 5 लक्षण

चरित्रहीन महिलाओं में पाए जाते है ये गुण, ऐसे करें पहचान ऐसी स्त्रियों के प्रेमी उनके जरूरत के अनुसार बदलते रहते है। यही कारण है कि कुछ लोग पहले से ये जानना चाहते है कि चरित्रहीन स्त्रियों की क्या पहचान होती है ताकि ऐसे महिलाओं से बचा जा सके। अगर आप भी चरित्रहीन महिलाओं की पहचान करने के इच्छुक है तो हमारे आज के आर्टिकल को लास्ट तक अवश्य ही पढ़ियेगा क्योंकि आज हम आपको बताएंगे कि चरित्रहीन महिलाओं में पाए जाते है ये गुण, ऐसे करें पहचान चरित्रहीन महिलाओं की ।

1. अशांत मन से होती है चरित्रहीनता की पहचान

किसी भी महिला के चरित्र के बारे में पता लगाना बहुत ही आसान है । ऐसे कई लक्षण महिलाओं के अंदर पाए जाते है जिससे आप अनुमान लगा सकते है कि महिला चरित्रहीन है कि नही। आप पैरों से भी चरित्रहीन महिलाओं की पहचान कर सकते है।  जिस स्त्री के पैर का पिछला हिस्सा अधिक मोटा होता है। ऐसी स्त्रियों को घर परिवार के लिए बहुत ही अशुभ माना जाता है, जिनके कारण घर में हमेशा अशांति बनी रहती है। 

2. उंगली देखकर चरित्र का पता लगाएं

 चाणक्य नीति के अनुसार जिन महिलाओं के पैर की कनिष्ठा उँगली अथवा उसके साथ वाली उंगली जमीन को न छूती हो या फिर अंगूठे के साथ वाली उंगली , अंगूठे से बहुत ही अधिक लंबी हो ऐसी महिलाएं अपना चरित्र बदलने में माहिर होती है। इन महिलाओं का स्वभाव बहुत ही गुस्सैल होता है जिस पर काबू पाना बहुत ही अधिक कठिन होता है। इन महिलाओं पर आप विश्वास नही कर सकते है क्योंकि इनका चरित्र परिस्थितियों के अनुसार बदलने वाला होता है। ऐसी महिलाओं को अपने पति के अलावा दूसरे लोगों से सम्पर्क बनाने में कोई दिक्कत नही होती है।

3. धोखेबाज महिला के कान ऐसे होते है।

चाणक्य नीति के अनुसार, जिन महिलाओं के कानों में बहुत अधिक बाल पाए जाते है , उनका चरित्र ठीक नही होता है। ऐसी महिलाएं अपने पति को कभी भी धोखा दे सकती है। अगर आप भी ऐसी किसी महिला के संपर्क है जिनके कानों पर अत्यधिक बाल है तो एक बार विचार अवश्य कर लें क्योंकि ऐसी महिलाएं अपने घर को बर्बाद कर देती है। ऐसी महिलाओं से कभी भी रिश्ता नही रखना चाहिए।

4. चेहरा देखकर पहचाने चरित्रहीन महिला

 जिन महिलाओं का ललाट अधिक लंबा होता है वैसी स्त्रियां भी चरित्रवान नही होती है। विशेषकर ऐसी महिलाएं अपने घर में देवर के लिए अशुभ मानी जाती है। जो महिलाएं लंबे पेट वाली होती है वे अपने ससुर के लिए अशुभ मानी जाती है। इसके अलावा जिनके कमरे के नीचे का हिस्सा भारी होता है वैसी स्त्रियां अपने पति के लिए ही अशुभ मानी जाती है। इन बताये गये लक्षणों से आप किसी भी महिला के चरित्र की पहचान कर सकते है। चरित्रहीन महिला के 5 लक्षण

जिन महिलाओं के होंठों के ऊपर के हिस्से में बाल होते है और कद बहुत लंबा होता है वैसी महिलाएं  अपने पति के लिए बहुत ही अशुभ मानी जाती है क्योंकि ऐसी महिलाएं अपने पति के प्रति कभी भी वफादार नही होती है। ऐसी महिलाओं के पति हमेशा अपने पत्नी के कारण दुःखी ही रहते है। अतः ऐसी स्त्रियों से दूर ही रहना चाहिए।

5. दांत देखकर महिला का आचरण ऐसे पता करें।

आप शरीर के किसी भी भाग से किसी भी महिला के चरित्र का पता लगा सकते है। जिन महिलाओं के दांत अन्य स्त्रियों की तुलना में काफी बड़े बड़े और साथ ही पीले रंग के होते है, उन स्त्रियों के चरित्र का कोई भी भरोसा नही होता है। ऐसी स्त्रियां अपने पति की कभी सगी नही होती है और दूसरे मर्द के साथ संपर्क  बनाने में बिल्कुल नही हिचकती है। अगर आप भी ऐसे लक्षण वाली किसी महिला के संपर्क में है तो सचेत हो जाएं क्योंकि इनका साथ आपको बहुत भारी पड़ सकता है। ऐसी स्त्रियां अपने त्रिया चरित्र के कारण न केवल परिवार में बल्कि पूरे समाज में आपको लज्जा का पात्र बना सकती है। 

ये सब हो गए शारीरिक संरचना देखकर उसके स्वभाव के बारे में पता करने के कुछ राज। 5 मिनट में ये 5 बातें देखकर आप उसकी असलियत जान सकते है। मगर परफेक्ट जानकारी के लिए उसके स्वभाव के कुछ पहलू भी देखने जरूरी है। चरित्रहीन महिला के संगत में रहकर कुछ लक्षण से पता किया जा सकता है, की वह पति के साथ वफादार है या नहीं। आइए जानते है।

Sr no चरित्रहीन महिला के लक्षण
1अनादर का भाव
2मोबाइल की गोपनियता रखना
3‌‌‌बार बार घर से बाहर
4लेकिन पति के प्रति बेरूख
5गुस्सा और चिड़चिड़ापन
6अधिक सजना और संवरना
7कानाफूसी
8लापरवाह हो जाना
9‌‌‌अधिक झूठ बोलना
10साथ कम समय बिताना
11बहाने बनान
12मोबाइल पर बातें
13‌‌‌संबंध मे अरूचि

इतना सबकुछ जानते हो तो आपकी ये जिम्मेदारी बनती है, की किसी भी स्त्री को या कमसे कम आपके परिवार की महिला को चरित्रहीनता से बचाए। उसको पति के प्रति वफादार बनाएं। खासकर ये सलाह उनके लिए है, जो पत्नी को चरित्रहीनता से बचाना चाहते है। नीचे कुछ सलाह दिए है। पढे और अपने जीवन में अपनाए। बीवी कभी बेवफाई नहीं करेगी।

1‌‌‌नैतिक शिक्षा
2‌‌‌धार्मिक शिक्षा
3‌‌‌उचित प्रतिबंध
4‌‌‌एक दूसरे को समय दें
5‌‌‌अपने यार और दोस्तों से दूरी
6पत्नी को संतुष्ट रखें
7हंसी मजाक करते रहे

चरित्रहीन औरत की संगत में रहने में बहुत खतरा है। आप भी जान लें और अगली step तय करें।

1‌‌‌जान को खतरा
2घर में अशान्ति
3धन दौलत की हानी
4मानसिक परेशानी
5समाज में अपमान
Exit mobile version