मर जाना लेकिन इन 5 लड़कियों से शादी मत करना 

चाणक्य नीति बताती है 

सुंदर लड़की देखते ही लड़के पागल मत होना कोई लड़की कितनी भी सुंदर क्यों न हो, अगर उसमें है ये 5 गंदे गुण, तो उनसे कभी भी शादी नहीं करनी चाहिये ऐसा आचार्य चाणक्यजी ने कहां है। 

बड़ों का सम्मान 

भले ही दिखने में साधारण हो, मगर बड़ों का सम्मान करनेवाली ही ग्रहलक्ष्मी होनी चाहिये। तभी घर में देवता वास करते है। और घर में शांती रहती है। बच्चे संस्कारी होते है। धन की कभी कमी नहीं होती। 

1

चुगलखोर स्वभाव 

चुगली करनेवाली महिला विवाद पैदा करती है। झगड़े लगवाना इनको बहुत पसंद होता है। कोई गुप्त बात इनके दिल में रहती नहीं। ऐसी लड़की से कभी शादी नहीं करनी चाहिये। 

ईर्षा और जलन 

हर लड़की का स्वभाव सुंदरता से ज्यादा परखना चाहिये। जो महिला ईर्षा से ग्रस्त होगी, किसी के प्रति जलन की भावना होगी, तो वह किसी भी घर को स्वर्ग नहीं बना सकती। चाणक्य नीति के अनुसार इनसे दूर ही रहे। 

3

लालची महिला 

अगर आपकी शादी लालची लड़की से होती है, तो लालच के कारण वह आपके साथ जिंदगीभर वफादार नहीं रहेगी। लालच देकर उसको बहकाया जा सकता है। और परिवार के विनाश का वह कारण बन सकती है। 

4

बहसप्रिय स्वभाव 

लड़की बहसबाजी करने में ज्यादा ही इंटेरेस्ट लेती हो, तो घरवालों की सुनने की आदत नहीं होती। हर छोटी छोटी बात पर बहस की वजह से परिवार में हमेशा टेंशन बना रहता है। 

Floral Pattern
Floral Pattern

इसलिए दोस्तों चिकनी चोपड़ी लड़की देखकर पागल मत होना। उसके अंदर के गुण पहचानो। और फिर सही फैसला लीजिए। जिंदगीभर खुश रहोगे