आधुनिकट्रेंडिंगपुरुष स्वास्थबिजनेसमहिला स्वास्थलाईफ स्टाइलस्टार्टअप

शादीशुदा महिला घर बैठें कैसे पैसे कमा सकती है?

महंगाई के इस जमाने में हर कोई पैसा कमाना चाहता है और पैसा कमाएं भी भला क्यों नहीं। जब पैसा कमाना आज के समय में बहुत आसान हो गया है। दिल्ली में बैठकर व्यक्ति विदेश का काम कर सकते हैं। तो फिर शादीशुदा महिलाएं घर बैठकर अपने ही फोन पर पैसा क्यों नहीं कमा सकती है।

भारत देश के प्रधानमंत्री भी यही कहते हैं कि व्यक्ति को स्वरोजगार करना चाहिए। इसलिए आज हम बात करेंगे शादीशुदा महिलाओं के विषय में की घर बैठे बिना लैपटॉप और कंप्यूटर का प्रयोग किए अपने मोबाइल फोन के द्वारा ही कैसे पैसा कमा सकती हैं। कैसे यही सवाल आपके मन में उठ रहा होगा ना। तो आपके इस सवाल का जवाब हमारे ब्लॉग में ही छिपा हुआ है। आइए जानते हैं-

इंटरनेट कनेक्शन के साथ स्मार्टफोन होना ज़रूरी है

सबसे पहली और जरूरी बात यह है कि आपके पास अपना मोबाइल फोन होना जरूरी है। जिसमें इंटरनेट कनेक्शन अति आवश्यक है। अन्यथा आप घर बैठकर पैसे नहीं कमा पाएंगी।

काम जो 1 घरेलू महिला के रूप में आपको मिल सकता है,फोन के माध्यम से। वह काम कुछ इस प्रकार है-

डाटा एंट्री का काम

यदि आप घर बैठ कर पैसा कमाना चाहती हैं। तो डाटा एंट्री का काम आप के लिए अच्छा साबित हो सकता है। इस काम को करने के लिए आप किसी भी फ्रीलांसर वेबसाइट पर रजिस्टर्ड होकर, डाटा एंट्री का काम कर सकती हैं और महीने में ₹20000 घर बैठे केवल अपने मोबाइल फोन के माध्यम से कमा सकती है।

नवीनतम जानकारी देकर पैसा कमा सकती हैं

ऐसे समय में बहुत सारे लोगों को यह पता नहीं होता है कि वह छोटी-छोटी कंपनियों को अपना आइडिया बेचकर पैसा कमा सकती हैं। यदि आप की सोच से समाज का फायदा हो सकता है। तो आपको अपनी सोच को बेचना चाहिए। वह भी किसी ऐसे कंपनी को जो आपके सोच को वास्तव में साकार कर पाएंगे और बदले में आपको वह पैसे देंगे।

छोटा सा व्यापार कर सकती हैं

आजकल महिलाएं घर पर बैठकर बहुत सारा काम कर सकती हैं। उन्हीं में से एक काम है पापड़, अचार,अगरबत्ती, मोमबत्ती इत्यादि बनाकर बेचने का काम। इस काम को करके महिलाएं ना केवल खुद रोजगार कर सकती हैं। बल्कि अपने जैसे तीन चार औरतों को भी रोजगार का अवसर प्रदान कर सकती हैं।

यह सभी प्रोडक्ट आसानी से मार्केट में बिक जाता है और रोजगार भी हो जाता है। यदि आप एक महिला है और आपको इन सब काम के अतिरिक्त सिलाई, कढ़ाई बुनाई भी आता है। तो आप यह सब काम भी कर सकती हैं और पैसा अर्जित कर सकती हैं।

ब्यूटी पार्लर खोल सकती है

आजकल औरतें और एक काम में बहुत ज्यादा महारत हासिल कर रही है। वह काम है ब्यूटीशियन के काम में। यदि आप भी ब्यूटिशियन का काम जानती हैं। तो आप खुद ही अपने घर में पार्लर खोल सकती हैं और साथ ही कुछ लड़कियों को काम सीखा कर, उन्हें भी अपने साथ काम में असिस्टेंट के तौर पर रख सकती हैं।

यदि आप का मोटीव सरकारी नौकरी पाने का नहीं है, घर बैठकर पैसा कमाने का है। तो आप एक नहीं बहुत सारे माध्यम द्वारा घर बैठकर पैसा कमा सकती हैं। थोड़ा बुद्धि खर्च कर पैसा कमाना आसान है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.