इतिहासधार्मिकभविष्यमनोरंजनमहिला स्वास्थरिलेशनशीपलाईफ स्टाइल

मांगलिक लड़की में होते है ये दुर्गुण

मांगलिक शब्द का नाम सुनते ही हम सभी के मन में एक अजीब सा डर उत्पन्न हो जाता है। लेकिन वास्तव में ऐसा कुछ भी नहीं होता है। जैसे लोगों पर शनि की दशा, राहु की दशा, शुक्र की दशा चलती हैं। ठीक वैसे ही मांगलिक भी एक दशा है। जो किसी के ऊपर कुछ समय तक रहता है और फिर हट जाता है।

Home » Blog » मांगलिक लड़की में होते है ये दुर्गुण

लेकिन मांगलिक की दशा। अन्य ग्रहों की दशा से थोड़ी अलग होती है। यह व्यक्ति के सांसारिक जीवन को कभी-कभी नष्ट भी कर देता है। इसलिए लोग मांगलिक  नाम सुनकर ही घबरा जाते हैं।

आज हम जानेंगे कि यदि कोई लड़की मांगलिक होती है। तो उसके अंदर क्या दुर्गुण मौजूद होते हैं।

मांगलिक होने पर मानसिक स्थिति अच्छी नहीं होती है

यदि कोई लड़की मांगलिक है। तो तनाव उसको बहुत बुरी तरीके से घेर लेता है। मांगलिक जो भी लड़की होती हैं। जब उन्हें गुस्सा आता है। तो वह बिल्कुल आपे से बाहर हो जाती हैं। एक बार गुस्सा आने पर वह खुद पर भी काबू नहीं कर पाती हैं। कभी-कभी अपने गुस्से के कारण ही, उनका संबंध लोगों के साथ टूटता चला जाता है।

मांगलिक व्यक्ति का गुस्सा बढ़ता-चढ़ता रहता है

मंगल का दोष किसी के ऊपर जब रहता है। तो वह व्यक्ति को पागल कर देता है। कारण मांगलिक दोष वाली लड़कियां कभी भी अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाती है। उनको कभी गुस्सा आता है तो कुछ समय बाद उनका गुस्सा अपने आप ही ठंडा हो जाता है।

बहुत ज्यादा झगड़ालू होती हैं मांगलिक महिलायें

मांगलिक दोष वाली लड़कियां स्वभाव से कभी-कभी बहुत झगड़ालू हो जाती हैं। यदि किसी विषय पर उनके मत को नहीं रखा जाता हैं। तो वह इतना झगड़ा करती हैं और अपनी जिद पर अड़ी रहती हैं कि लोग उनकी बात को माने बगैर रह नहीं पाते हैं।

कभी-कभी अपने झगड़ालू स्वभाव के कारण ही लोग उन्हें बहुत बुरा भला कह देते हैं। यहां तक कि उन्हें गलत भी लोग समझते हैं। लेकिन वास्तव में वह अच्छे दिल वाली इंसान भी होती हैं।

मांगलिक लड़की बहुत जल्दी निष्कर्ष पर आ जाती हैं

मांगलिक दोष वाली लड़कियों का दिमाग हमेशा गर्म ही रहता है। वह कभी भी किसी चीज को शांत तरीके से हल करना नहीं जानती हैं।

यही कारण है कि उनमें किसी चीज को शांत तरीके से निपटाने की आदत नहीं होती है। वह बस फैसला लेती हैं और निष्कर्ष पर चली आती हैं।

इन महिलाओं के मित्र बहुत कम होते हैं

मांगलिक दोष वाली लड़कियां अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाती है। यही वजह है कि इन्हें इनके मित्र भी इनके इस व्यवहार के कारण छोड़ कर चले जाते हैं। इनको खुद भी नहीं पता होता कि यह क्यों गुस्सा करती हैं। लेकिन जब उन्हें एहसास होता है कि इनके गुस्से के कारण इनका संबंध टूट रहा है। तब इन्हें भी खुद बहुत अफसोस होता है।

मांगलिक लड़की में यह दुर्गुण होते है

दोस्तों एक तरह से कहा जाए तो मांगलिक दोष का होना अच्छा भी है और बुरा भी। यदि मांगलिक दोष कुंडली के अच्छे घरों में पड़ता है। तो उसका प्रभाव अच्छा होता है। यदि दोष कुंडली के बुरे घर में पड़ता है तो उसका प्रभाव बुरा ही होता है।

कुंडली में दोष होने के कारण व्यक्ति भी उसी प्रकार आचरण करता है। ठीक वैसे ही मांगलिक दोष वाली लड़कियां अपने मंगल के दोष के कारण ही हमेशा उग्र रहती हैं।

हमेशा गुस्से में रहती हैं। लेकिन ऐसा नहीं है कि उनके पास दिल नहीं होता। वह शांत भी रहती है। लेकिन कभी-कभी परिस्थितियां उन्हें इतना बुरा बना देती हैं कि लोग उनसे संबंध बनाना छोड़ देते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.