भ्रमणराशीभविष्यलाईफ स्टाइलसंबंध

इन महिलाओं को रहना होगा सावधान । केतु की दृष्टि में उतार-चढ़ाव

केतु की दृष्टि में उतार-चढ़ाव होने के कारण किन राशि के लोगों पर बुरा असर पड़ेगा?

ग्रह और नक्षत्र हर व्यक्ति के जीवन में बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। ग्रह के अशुभ चरण के कारण जीवन में अच्छे और बुरे प्रभाव देखने को मिलते हैं। इससे जीवन में कई उतार-चढ़ाव भी आते हैं। इसी प्रकार, जब दो छाया ग्रह राहु और केतु की स्थिति, यदि किसी व्यक्ति के पक्ष में नहीं होती है, तो उसके जीवन में कई समस्याएं पैदा हो सकती हैं। केतु 12 अप्रैल 2022 को तुला राशि में प्रवेश करने जा रहा है। उसी दिन राशि परिवर्तन के बाद राहु भी मेष राशि में भ्रमण करेगा।

केतु गोचर की तिथि और समय

राहु की तरह केतु को भी दूसरी राशि में जाने में डेढ़ साल का समय लगता है। इस वर्ष, केतु मंगल द्वारा शासित वृश्चिक राशि से शुक्र द्वारा तुला राशि में स्थानांतरित हो जाएगा। 12 अप्रैल 2022 को केतु 11:16 बजे गोचर करेगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार केतु का राशि परिवर्तन 8 राशियों के जीवन में अस्थिरता पैदा कर सकता है। आइए जानते हैं कि किस राशि के लिए केतु की यह यात्रा अच्छी और बुरी होगी।

मेष राशि

केतु का गोचर परिवर्तन मेष राशि वालों के जीवन में परेशानी ला सकता है। त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं। यदि कोई व्यवसाय है, तो इस समय आपके साथी के साथ बड़े मतभेद या विवाद हो सकते हैं, जो सीधे व्यापार की उत्पादकता को प्रभावित कर सकते हैं। महिलाओं के साथ अशुभ घटनाओं के संकेत।

वृष राशि

यह समय आपके लिए फलदायी हो सकता है। बेशक, सड़क पर चलते वक्त या गाड़ी चलाते समय महिला और पुरुषों को सावधान रहने की जरूरत है, क्योंकि इससे आपको चोट या दुर्घटना का खतरा हो सकता है।

सिंह राशि

केतु के परिवर्तन से इस राशि की शादीशुदा महिलाओं के परिवार को शांति और आराम में बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। परिवार के सदस्यों के बीच अक्सर झगड़ा हो सकता है। किसी संपत्ति में निवेश करने के लिए यह समय आपके लिए अनुकूल नहीं है।

तुला राशि

इस दौरान आप अपना कुछ खो सकते हैं। आप अपने व्यवसाय के लिए नई नीतियां और विचार पेश कर सकते हैं। हालांकि, इस दौरान कुछ नया करने की कोशिश करना उचित नहीं है क्योंकि सफलता की दर बहुत धीमी हो सकती है।

वृश्चिक राशि

अतिरिक्त प्रयास के साथ आपको अपने जीवन के लक्ष्यों के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। छात्रों के लिए यह समय अनुकूल नहीं माना जा सकता है। छात्राओं को अपने विषयों को समझने में कठिनाई हो सकती है और इसके बारे में कई संदेह भी हो सकते हैं।

धनु राशि

धनु राशि के जातक इस समय लंबी दूरी की यात्रा कर सकते हैं। इस दौरान आपको कुछ खर्च भी उठाना पड़ सकता है। आपकी आय में कुछ अनिश्चितता की संभावना है। आपका पैसा विभिन्न स्रोतों में फंस सकता है। इसलिए पैसे इंवेस्ट करने से बचें। पति से कुछ ना छुपायें

मीन राशि

मीन राशि के लोगों के पेशेवर क्षेत्र में आसानी से सफल होने की संभावना नहीं है। जिसके कारण उन्हें खुद को साबित करने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ सकती है। इस दौरान आपको चर्म रोग और बैक्टीरिया से संक्रमण की समस्या हो सकती है।

कर्क राशि 

कर्क राशि में जन्म लेने वालों के लिए केतु की यह स्थिति उत्साहजनक हो सकती है। जो लोग अलग-अलग भाषा सीखने में रुचि रखते हैं या अनुवादक के रूप में अपना करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय विशेष रूप से अनुकूल साबित हो सकता है। इस समय आपके जीवन में किसी खास व्यक्ति के आने की संभावना है और जो लोग अकेले हैं उनके जीवन में प्यार आ सकता है। शादीशुदा महिलाओं के लिए खतरे की घंटी है

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.