राशीभविष्यरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलवास्तुशास्त्रशादी विवाहसौंदर्य उपचार

महिलाओं के अनैतिक आचरण के लिए क्या कुंडली का प्रबल शुक्र जिम्मेवार होता है?

वैसे तो पूरे ब्रह्मांड में बहुत सारे ग्रह है और हर एक ग्रह का अपना-अपना महत्व होता है। जो किसी के लिए अच्छा एवं किसी के लिए बुरा साबित होता है। उन्हीं में से एक ग्रह है, शुक्र जो महिलाओं के बुरे आचरण का जिम्मेदार होता है। हालांकि कुछ एक महिलाओं के लिए वह अच्छा भी साबित हुआ है। लेकिन ऐसा कहा जाता है ज्योति शास्त्री द्वारा की जब शुक्र ग्रह किसे के राशि में बहुत ज्यादा शक्तिशाली होता है। तब वह महिलाओं से कुछ ऐसे कार्य करवा देता है, जो बहुत ही शर्मनाक होती है।

क्या प्रबल शुक्र के कारण महिलाएं अनैतिक आचरण करती है?

शुक्र ग्रह का वैवाहिक जीवन में बहुत अहम भूमिका होता है। जब यह व्यक्ति के राशि में अच्छा होता है तो व्यक्ति का जीवन बहुत अच्छे से कट जाता है। लेकिन यदि शुक्र का प्रभाव बहुत ज्यादा गहरा या कम होता है तो वैवाहिक जीवन में समस्या उत्पन्न होती है। ऐसा होने के पीछे बहुत सारा कारण है। जैसे-

इच्छा के विरुद्ध काम करवाता है शुक्र

शुक्र एक ओर जहां पर महिलाओं को अच्छा रूप और अच्छा पति प्रदान करता है। वहीं दूसरी ओर शुक्र जिम्मेदार भी होता है। कुछ ऐसे कार्यों का जिसके बारे में विचार करना भी अच्छा नहीं लगता।

शुक्र जिस भी महिला के राशि में प्रबल होता है। वह उन महिलाओं से उनके इच्छा के विरुद्ध काम करवा देता है। जिसका बाद में महिलाओं को बहुत अफसोस होता है।

शुक्र के प्रबल के नुकसान क्या हो सकते हैं?

सिर्फ शुक्र पर सबकुछ निर्भर नहीं होता, मगर ये देखा गया है, की उसका किस ग्रह से संयोग होता है। उसके अनुसार शुक्र के राशि में प्रबल होने के बहुत सारे नुकसान हो सकते हैं। जैसे कि महिलाओं का देर से विवाह होना, एक साथ बहुत सारे लोगों से संपर्क रखना आदि हो सकता है।

शुक्र भारी होने पर क्या करवाता है

शुक्र महिलाओं को एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर्स करवाता है। यहां तक कि उनके वैवाहिक जीवन में इतना दरार डाल देता है कि तलाक जैसी स्थिति भी उत्पन्न हो जाती है।

बाद में जब शुक्र की स्थिति ठीक होती है। तब धीरे-धीरे परिस्थितियां ठीक होती हैं। लेकिन जब शुक्र महिलाओं की राशि में प्रबल होता है, तो वह उनसे कुछ भी करवा देता है। कभी उनका गुस्सा ज्यादा करवा देते हैं तो कभी उनका गुस्सा कम। कभी उनसे गलत काम करवाता है तो कभी अच्छे काम।

क्या शुक्र के प्रबल प्रभाव से राहत पाने का कोई उपाय है?

जी, हां शुक्र के प्रबल प्रभाव से बचने का उपाय है। जिन महिलाओं के ऊपर शुक्र का प्रभाव ज्यादा है। उन्हें प्रत्येक शुक्रवार को व्रत रखना चाहिए एवं माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना करनी चाहिए।

सफेद चीजों का दान करना चाहिए। खाने में ज्यादा से ज्यादा सफेद चीजों का प्रयोग करना चाहिए जैसे कि चीनी, दही, दूध इत्यादि।

शुक्र के प्रभाव से बचने के लिए महिलाओं को एक और कोशिश करनी चाहिए। वह है किसी अच्छे ज्योतिषी से मिलकर अपनी राशि को चेक करवाना चाहिए एवं हाथ में हीरा धारण करना चाहिए। इससे वह शुक्र के प्रभाव से बहुत हद तक बच सकती हैं।

महिलाओं के अनैतिक आचरण के लिए क्या प्रबल शुक्र जिम्मेवार होता है?

यदि आप एक महिला है और आपको ऐसे अनुभूति हो रही है कि आपके ऊपर शुक्र का प्रबल दशा है। तो आप आज से ही माता लक्ष्मी की पूजा अर्चना आरंभ कर दीजिए। माता लक्ष्मी आप से प्रसन्न होकर आपको शुक्र के प्रकोप से जरूर बचाऐंगी और आप की जिंदगी को खुशी से भर देंगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.