ज्योतिषधार्मिकनिजी सीक्रेटभविष्यराशीभविष्यरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसलाह / मार्गदर्शन

कमज़ोर शुक्र से आती है यह परेशानियां जान ले यह उपाय

क्या आप जानते हैं। जिन लोगों को किसी भी चीज की कमी नहीं होती। वह किस ग्रह का आशीर्वाद पाते हैं। उन्हें शुक्र का आशीर्वाद मिलता है। यदि कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी होती है। तो इंसान को कभी भी किसी भी चीज को प्राप्त करने में कोई बाधा नहीं झेलनी पड़ती है। यदि व्यक्ति के कुंडली में शुक्र की स्थिति ठीक नहीं होती है। तो वहीं खराब शुक्र उनके जीवन में परेशानियां लाता है।

कुंडली के कमज़ोर शुक्र से आती है, यह परेशानियां जान ले यह उपाय

आइए जानते हैं कि जन्म कुंडली में शुक्र की स्थिति खराब होने से व्यक्ति को जीवन में किन-किन परेशानियों से जूझना पड़ता है। साथ ही हम उन परिस्थितियों से निपटने का उपाय भी आपको बताएंगे।

आर्थिक स्थिति मजबूत नहीं होती है

यदि किसी किसी व्यक्ति की कुंडली में शुक्र की स्थिति अच्छी नहीं होती है। तो उस व्यक्ति को बहुत ज्यादा आर्थिक परिस्थितियों का सामना करना पड़ता है। इसके लिए आप एक उपाय कर सकते हैं।

21 शुक्रवार तक लगातार व्रत रखना होगा। इससे माता लक्ष्मी आपसे प्रसन्न होगी एवं प्रसन्न होकर आपके शुक्र दोष को कम कर देंगी।

जिंदगी में कुछ भी आसानी से प्राप्त नहीं होता

जब आप किसी चीज को प्राप्त करने के लिए मेहनत करते हैं। फिर भी आपको वह चीज मेहनत करने के बावजूद भी बहुत देर से मिलती है। इसका अर्थ स्पष्ट है कि आपके कुंडली में शुक्र की स्थिति सही नहीं है।

यदि आप शुक्र की दशा से मुक्ति पाना चाहते हैं तो अपने गले में स्फटीक की माला अवश्य धारण करें। ज्योतिष शास्त्र में कहा जाता है कि जो व्यक्ति शुक्र की दशा से प्रभावित होते हैं। उनके लिए स्फटिक माला अच्छा साबित होता है।

लव लाइफ में बहुत बुरा असर पड़ता है

शुक्र की स्थिति यदि व्यक्ति की कुंडली में ठीक नहीं होती है। तो व्यक्ति के लव लाइफ में भी बहुत बाधाएं उत्पन्न होती है। यदि आपके भी वैवाहिक जीवन में समस्या उत्पन्न हो रही है। तो इसका सीधा अर्थ है कि शुक्र की स्थिति कहीं ना कहीं ठीक नहीं है।

यदि आप चाहते हैं कि आपके वैवाहिक जीवन में किसी भी प्रकार की कोई दुविधा उत्पन्न ना हो। तो आपको प्रत्येक शुक्रवार को माता लक्ष्मी को अपने हाथों से खीर बनाकर भोग चढ़ाना होगा। फिर प्रसाद को खुद खाइए एवं अपने जीवनसाथी को खिलाएं।

रोजाना साफ कपड़े पहनने की कोशिश कीजिए एवं किसी भी ऐसे व्यक्ति से बिल्कुल भी ना मिलिए। जिनकी सोच पूर्ण रूप से नेगेटिव हो। वरना उनकी वजह से आपके वैवाहिक जीवन में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

कई तरह की बीमारी होती है

यदि आपको मधुमेह की समस्या है। अनावश्यक आंखों में भी किसी भी तरीके की समस्या हो रही है। बेवजह अंगूठे में भी तकलीफ हो रही है तो इसका अर्थ है कि आपकी कुंडली में शुक्र दोष है।

यदि आप बीमारियों से बचना चाहते हैं। तो रोज रात को गाय के लिए एक रोटी रख दें और अगले दिन सुबह गाय को अवश्य ही रोटी खिलाएं।

शुक्र की स्थिति ठीक करने के लिए लोगों को सम्मान करना सीखें। हमेशा माता लक्ष्मी को प्रसन्न कीजिए। सफेद वस्त्र पहने सफेद खाना खाने की कोशिश कीजिए। शुक्रवार के दिन नमक वाला खाना बिल्कुल भी ना खाएं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.