त्योहारनिजी सीक्रेटरिलेशनशीपशादी विवाहसंबंध

करवा चौथ पर एक पत्नी को अपने पति से क्या उम्मीद रहती है?

करवा चौथ एक पारंपरिक त्योहार है। जो एक पति और पत्नी के बीच होता है। जिससे की उनका वैवाहिक जीवन अच्छा रहे। यह एक पूरे  दिन का त्योहार है। जिसमें पत्नी अपने पति की लंबी उम्र के लिए व्रत रखती है और करवा चौथ वाले रात में चंद्रोदय के बाद अपना व्रत अपने पति के हाथों पानी पीकर तोड़ती है।

यदि आप एक शादीशुदा पुरुष है। तो आपने करवा चौथ वाले दिन जरूर अपने वाइफ को नोटिस किया होगा। वह उस दिन बहुत संज-संवरकर रहती हैं।

करवा चौथ के पहले दिन वह अपने हाथ और पैर में मेहंदी लगाती हैं और करवा चौथ वाले दिन सुबह सरगी खाकर पूरे दिन आपके लंबी आयु के लिए उपवास रखती है।

क्या आप जानते हैं कि हर पत्नी जो करवा चौथ वाले दिन उपवास रखती हैं। उन्हें अपने पत्नी से एक उम्मीद रहती है। उसी उम्मीदों के विषय में हम आपसे चर्चा करेंगे कि एक पत्नी को अपने पति से करवा चौथ वाले दिन क्या उम्मीदें रहती हैं।

उम्मीद नंबर 1 : जब वह सुबह उठकर सरगी खाती है तो आपको जागते रहना चाहिए

करवा चौथ वाले दिन एक पति की सबसे महत्वपूर्ण जिम्मेदारी यह होती है कि वह अपनी पत्नी का उस दिन पूरा ख्याल रखें। एक पत्नी की पहली उम्मीद करवा चौथ वाले दिन यह रहती है कि जब वह भोर में उठकर सरगी खाएं तो उस वक्त उनके पति भी उनके साथ जगे और जब तक वह सरगी ना खत्म करें। तब तक वह उनके पास बैठे रहे।

उम्मीद नंबर 2: पति छुट्टी लेकर घर पर बैठे

काम तो हमेशा होता ही रहता है। लेकिन करवा चौथ वाले दिन 90% महिलाएं यही उम्मीद करती हैं कि उनके पति उस दिन नौकरी से छुट्टी लेकर घर बैठे और उनका ख्याल रखें।

उम्मीद नंबर 3 : करवा चौथ वाले दिन पति घर का सारा काम करें

एक पत्नी 24 घंटे घर में काम करती रहती हैं। बस करवा चौथ वाले दिन औरतें अपने पति से यह उम्मीद करती हैं कि उस दिन उनके पति नौकरी से छुट्टी लें और उनका विशेष ध्यान रखें।

साथ ही घर के जितने भी छोटे बड़े काम होते हैं। जो अन्य दिनों में औरतें करती हैं। वह करवा चौथ वाले दिन उनके पति करें।

करवा चौथ वाले दिन औरतें बहुत ज्यादा थक जाती हैं। पूजा की तैयारी करना, घर के हर काम करके वह कमजोर भी पड़ सकती है। इसलिए उन्हें यह छोटी सी उम्मीद अपने पति से होती है।

उम्मीद नंबर 4 : पत्नियों को करवा चौथ वाले दिन यह उम्मीद रहती है कि उनके पति एक विशेष उपहार के साथ उनकी तारीफ करें

उपहार हमेशा हर अवसर को और भी खास और यादगार बना देते हैं। करवा चौथ वाले दिन एक पत्नी अपने पति से इतना तो उम्मीद कर ही सकती है कि उनके पति उनके लिए उनका मनपसंद गिफ्ट खरीद कर लेकर आए और उन्हें सरप्राइज दें।

साथ ही उन्हें गिफ्ट देकर उनके श्रृंगार की तारीफ करें। कारण वह अपने आप को भूखा अपने पति के लिए रखते हैं ताकि उनके पति की आयु लंबी हो। एक अच्छे पति का भी यह कर्तव्य होता है कि वह अपनी पत्नी को करवा चौथ वाले दिन सरप्राइज गिफ्ट करें।

उम्मीद नंबर 5 : उपवास तोड़वाने के लिए पति स्वादिष्ट भोजन की योजना बनाएं

चंद्रमा को देखने के बाद ही एक पत्नी अपना उपवास करवा चौथ वाले दिन तोड़ती है और अपने पति के हाथों पानी पीकर एवं मिठाई खाकर उपवास खोलती हैं।

इस तरह से एक पत्नी यह भी उम्मीद करती हैं कि उनके पति करवा चौथ वाले दिन उनके मनपसंद खाना बनाएं या ऑर्डर कर उनके लिए पेश करें।

ताकि वह स्पेशल फील करें और खुशी-खुशी अपने पति के साथ बैठकर वह खाना खाएं।

इस तरह से हर पत्नी कहीं ना कहीं करवा चौथ वाले दिन अपने पति से उम्मीद रखती हैं। की उनके पति उनके करवा चौथ को स्पेशल बनाएं और उनका खास ख्याल रखें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.