आधुनिकतनावनिजी सीक्रेटमनोरंजनमहिला स्वास्थरहन सहनशादी विवाहसंबंध

क्या फ़ेसबुक पर प्यार ढुँढनेवाली लड़कियों को सच्चा प्यार मिलेगा?

 क्या सोशल नेटवर्किंग साइट पर सच्चा प्यार हो सकता है?

सोशल नेटवर्किंग साइट पर आप दोस्त बना सकते हैं। लेकिन सोशल नेटवर्किंग साइट का प्रयोग कर सच्चा प्यार मिल पाना संभव नहीं है। वैसे ही असंभव भी नहीं है। कारण कई खुशहाल जोड़े हैं। जिन्हें सोशल मीडिया के जरिए उनका प्यार मिला है। इस दुनिया में कुछ भी असंभव नहीं है। कारण कोशिश करने से ही व्यक्ति सफल होता है।

कैसे प्राप्त होगा फ़ेसबुक या सोशल नेटवर्क पर सच्चा प्यार?

सोशल नेटवर्किंग साइट के प्रयोग करने के लाभ एवं नुकसान दोनों ही है। यह व्यक्ति पर निर्भर करता है कि वह सोशल नेटवर्किंग साइट का प्रयोग लाभ के लिए कर रहा है या नुकसान के लिए।

हमारे पूर्वजों के समय में ना हीं सोशल नेटवर्क था और ना ही कोई मैट्रिमोनी साइट। जहां पर लोग एड डालकर विवाह कर लेते हैं। हमारे पूर्वजों के समय में था कि माता-पिता विवाह ठीक कर देते थे और शादी हो जाती थी। लेकिन आज ऐसा करना संभव नहीं है। बिना देखे बिना जाने किसी के भी साथ शादी कर लेना बिल्कुल भी अच्छी बात नहीं होती है। ऐसे रिश्ते में आगे चलकर समस्याएं उत्पन्न होती है। इसलिए लोग शादी करने के लिए भिन्न-भिन्न तरीकों का इस्तेमाल करते हैं और सोशल नेटवर्किंग साइट उन्हीं में से एक है।

सोशल मीडिया पर आप जिससे सबसे ज्यादा बात करते हैं, शायद वह ही आपका जीवन साथी बन सकता है

हर व्यक्ति के जीवन में कोई ऐसा इंसान होता है। जिससे वह व्यक्ति अपने दिल की हर बातें कहता है। यदि आप सोशल मीडिया का इस्तेमाल करते हैं और अपनी हर बातें किसी व्यक्ति से शेयर करते हैं। जिससे शेयर करके आप को हल्का महसूस होता है। तो भविष्य में वही व्यक्ति आपका जीवन साथी भी बन सकता है।

बशर्ते कि आप दोनों के बीच में वह प्यार, वह भावनाएं, वह फीलिंग होनी चाहिए। जो एक जीवन साथी के बीच में होती है। वरना तो हम दोस्त के भी साथ अपनी बातें शेयर करते हैं।

बहुत सारे लोगों को सोशल मीडिया पर उनका प्यार मिला है

जिस तरह से समाचार पत्र में ऐड देखकर लोगों को उनका जीवन साथी मिल जाता है। ठीक वैसे ही सोशल मीडिया पर वर्षों तक बातचीत करते-करते लोगों को प्यार भी हो जाता है और वह शादी भी कर लेते हैं। तो सोशल मीडिया पर सच्चा प्यार मिलने में तो वक्त लगता है। लेकिन बहुत से लोगों को उनका प्यार मिला है। इसलिए हम इस बात को गलत नहीं कह सकते कि सोशल नेटवर्किंग साइट पर सच्चा प्यार नहीं मिलता है।

समझेंगे कैसे की सामने वाले को प्यार है

जब भी आप सोशल नेटवर्किंग साइट पर कोई चीज अपलोड करते हैं। जिसका सबसे पहले कमेंट एवं लाइक आता हो। जो आपसे हमेशा चैटिंग के जरिए जुड़ा रहता हो। आपका ख्याल रखता हो। आप क्या करते हैं, कहां जाते हैं। क्या सोशल नेटवर्किंग साइट पर प्यार ढुँढनेवाली लड़कियों को सच्चा प्यार मिलेगा?

इन सब के बारे में पूछता हो। आपकी चिंता करता हो। वही व्यक्ति सोशल नेटवर्किंग साइट पर सच्चा है। वही आपका जीवन साथी बनने के लायक भी है। यदि आपको भी उसके संबंध में वैसा ही फील होता है। तो आप उससे पूछ सकते हैं और प्रपोज कर दोनों शादी के बंधन में बंध सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.