इतिहासतनावदुनियापरंपराबिजनेसभविष्यवास्तुशास्त्र

क्या आपके नाम के पहले अक्षर इन 6 अक्षरों में से एक हैं?

क्या आपके नाम के पहले अक्षर इन छह अक्षरों में से एक हैं? तब आपके अंदर एक दुर्लभ गुण है!  

आपका अगला दिन कैसा रहेगा? क्या जीवन में कोई नया मोड़ आने वाला है? वर्तमान जीवन में इन सवालों के जवाब जानने के लिए हर कोई उत्सुक रहते है। जीवन साथी  खोजने की बात जब आती है तो यह जिज्ञासा विशेष रूप से मजबूत होती है। लेकिन चिंता ना करें, आपको अलग से ज्योतिषी के पास जाने की जरूरत नहीं है। आप घर पर ही नाम ज्योतिष के द्वारा  अपने जीवनसाथी के बारे में पता कर सकते हैं।

इस प्रकार भविष्य के विषय में जानने के लिए ज्योतिष नाम पद्धति का उपयोग किया जा सकता है। आने वाले क्षणों से सावधान कैसे रहें। इस विषय में नाम ज्योतिष कहता है कि यदि आपका नाम N से लेकर S तक किसी एक अक्षर से शुरू होता है, तो आप दूसरों से बहुत अलग हैं। आपमें दुर्लभ गुण हैं। आइए उन विशेषताओं का पता लगाएं जो आपको बाकी सभी से अलग करता हैं।

N

यदि आपके नाम की स्पेलिंग अंग्रेजी के अक्षर N से है, तो आप असाधारण सोच रखने वाले व्यक्ति हैं। आपके विचार हमेशा असाधारण, रचनात्मक और मौलिक होते हैं। आप पक्षपाती नहीं है। जीवन में आपको लोग आपके अलग गुण के लिए जानते हैं। आप डायरी लेखन के शौकीन होते हैं। आपके लिए किसी के प्यार में पड़ना कोई बड़ी बात नहीं होती है।

O

आपका नाम अगर ओ से है तो आप एक आध्यात्मिक व्यक्ति हैं। जिसके अंदर आस्था प्रचुर मात्रा में है। आपकी इच्छाशक्ति बहुत मजबूत है। आप मानते हैं कि हर चीज की अपनी सीमाएं, उसके नियम, उसका अनुशासन होना चाहिए। 

आप अच्छी तरह जानते हैं कि नैतिकता का सर्वोच्च स्थान कौन सा है। आप इसे मानसिक रूप से प्राप्त करने में बहुत रुचि रखते हैं। आप बहुत संवेदनशील व्यक्ति हैं और आप हर चीज को बहुत करीब से देखते हैं। ईर्ष्या आपकी चेतना के लिए एक विशेष समस्या हो सकती है। आपको बहुत सावधान रहना होगा ताकि संदेहपूर्ण विचार आपको घेर न लें। किसी से जलें नहीं।

P

पहली नजर में आपको देखकर लोग प्रभावित हो जाते हैं। लेकिन आप लोगों से दूरी रखना चाहते हैं। आप बहुत बुद्धिमान हैं और हर चीज के बारे में एक अलग विचार रखते हैं। आपको हर स्थिति में संयमित रहना होगा ताकि आप अत्यधिक उत्तेजित ना हों। आप जितने उदार होंगे, आपके लिए उतना ही अच्छा होगा। इसलिए उदार बनिए।

Q

यदि आपका नाम Q से है, तो आप एक आकर्षक व्यक्ति हैं। आप मनी माइंडेड भी हो जाते हैं। लेकिन आपकी अस्थिरता आपको आर्थिक बर्बादी की ओर ले जा सकती है। आप जन्म से नेतृत्व कर सकते हैं और व्यक्तिगत रूप से दूसरों को प्रभावित कर सकते हैं। 

लेकिन आपको प्रभावित करना बहुत मुश्किल है। लोग अक्सर आपका मज़ाक उड़ाते हैं क्योंकि आप उनके लिए किसी रहस्य से कम नहीं हैं। कारण आप कभी भी किसी से कुछ शेयर नहीं करते हैं। आप लोगों की मदद करना ज्यादा पसंद करते हैं।

R

नाम ज्योतिष के अनुसार आप सब कुछ बहुत गहराई से महसूस करते हैं। आपके व्यवहार से यह प्रकट होता है। जब काम की बात आती है, तो आप सुंदर कार्य और नैतिकता का पालन करते हैं। आप किसी भी कार्य को बड़ी रुचि और ऊर्जा के साथ पूरा करते हैं। लेकिन आप जो कुछ भी करते हैं, संतुलन बनाए रखें क्योंकि दूसरे आपकी बहुत सारी जीवन शक्ति को अपनी ओर आकर्षित करेंगे। आप नेक दिल के इंसान हैं।

S

आपके व्यक्तित्व में बहुत ही आकर्षक शक्ति है। आप सभी को गहराई से खींचते हैं क्योंकि आपके पास एक अच्छा दिल है और एक विनम्र रवैया है आपका। आप प्रत्येक निर्णय पर ध्यान से विचार करें। आपको पता होना चाहिए कि आपकी भावनाएं हमेशा एक जैसी नहीं होती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.