आधुनिकपरंपराभविष्य

इन महिलाओं के लिए भाग्यशाली है जुलाई का महिना

इस बार जुलाई का महीना 4 राशियों की महिलाओं के लिए बेहद शुभ और भाग्यशाली रहने वाला है। उन राशियों के नाम है, मेष, तुला, कुंभ और मीन राशि। ग्रह-नक्षत्र की चाल इन चार राशि वालों के साथ होगी। अब चलिए विस्तार से जानते हैं जुलाई माह की चार भाग्यशाली राशियों के विषय में 

सिंह राशि

आपको विभिन्न स्रोतों से प्राप्त होगी आमदनी।

सिंह राशि के जातकों के लिए जुलाई माह की शुरुआत सफलता और खुशियों से भरी रहने वाली है। आपको अपने मित्रों एवं परिजनों का पूरा सहयोग मिलेगा। लंबी अथवा छोटी दूरी की यात्रा संभव है। यात्रा शुभ एवं लाभदायक साबित होगी। 

मीडिया, संगीत, कला जगत से जुड़े लोगों के लिए यह समय शुभ है। माह के मध्य में प्रेम संबंधों में सावधानी के साथ कदम बढ़ाने की जरूरत है। इस दौरान आप अपने करियर हो या निजी जीवन दोनों में ही फोकस करें।

कन्या राशि

आपको अपनी करियर-कारोबार में सफलता मिलेगी।

जुलाई माह की शुरुआत में आप ऊर्जा और जोश से भरे रहेंगे। नई योजनाओं पर कार्य करने के अवसर मिलेगा। लंबे समय से पेंडिंग चले आ रहे कार्यों को तेजी से निबटाकर खुद को हल्का महसूस करेंगे। 

आपके द्वारा अपने करिअर-कारोबार की दिशा में किये गये सभी प्रयास सफल होंगे। धार्मिक-सामाजिक कार्यों में भी आपका मन लगेगा। भूमि-भवन संपत्ति से जुड़े मामलों में फैसला आपके हक में जायेगा।  राजनीति से जुड़े लोगों को बड़ा पद या जिम्मेदारी मिल सकती है। 

इस दौरान सुख-सुविधा की चीजों में अधिक धन खर्च करेंगे। लव पार्टनर के साथ बेहतर समय बितायेंगे। परिजनों के साथ छोटी दूरी की यात्रा पर निकल सकते हैं। 

माह के अंत में छात्रों का मन पढ़ाई से उचट सकता है लेकिन परीक्षा-प्रतियोगिता में सफलता के लिए अधिक मेहनत करना ही होगा। माता की चसेहत को लेकर मन चिंतित रहेगा। 

तुला राशि

आपको अपनी सभी योजनाओं में मिलेगी सफलता।

यदि आप करिअर अथवा कारोबार को लेकर लंबे समय से किसी यात्रा का प्लान बना रहे थे।तो  जुलाई के पहले सप्ताह में आपकी यह मुराद पूरी हो सकती है। यह यात्रा ना सिर्फ शुभ होगी बल्कि लाभदायक भी होगी। सही दिशा में प्रयास करने पर सफलता के योग बनेंगे। 

बीते माह के मुकाबले व्यवसाय में अधिक लाभ होगा। हालांकि आंख मूंदकर किसी पर भरोसा करने की भूल ना करें। 

माह के उत्तरार्ध में राजनीति से जुड़े लोगों की योजनाएं सफल होंगी। किसी प्रभावी व्यक्ति से मुलाकात होगी जो दोस्ती में तब्दील हो जायेगी। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। प्रेम-संबंध हो अथवा दांपत्य जीवन, रिश्तों के प्रति पूरी तरह से ईमानदार रहें, अन्यथा बदनामी के साथ तमाम तरह की दिक्कतें झेलनी पड़ सकती हैं। 

मीन राशि

अवसर मीन राशि का दरवाजा खटखटा रहा है। सही समय पर उसका लाभ उठाने से ना चूकें। माह के पूर्वार्ध में लोग आपके काम की तारीफ करेंगे। कार्यक्षेत्र में सीनियर्स और जूनियर्स दोनों सहयोग मिलेगा। पूर्व में किये गये निवेश से लाभ प्राप्त होगा। विपरीत लिंग के प्रति आकर्षण बढ़ेगा। किसी व्यक्ति विशेष से मुलाकात मित्रता में और बाद में प्रेम संबंधों में बदल सकती है। 

वहीं पहले से बने हुए प्रेम संबंधों में लव पार्टनर के साथ क्वालिटी टाइम बिताने का मौका मिलेगा। माह के मध्य में आपके द्वारा कहीं गई किसी बात से परिजन अथवा किसी नजदीकी व्यक्ति का दिल दुखी हो सकता है। नतीजन बरसों से बने बनाये संबंध में दरार आ सकती है या फिर टूट भी सकता है। 

इस दौरान कार्यक्षेत्र में आप अपनों की अनदेखी के शिकार हो सकते हैं। धन के लेन-देन में भी खूब सावधानी बरतने की जरूरत रहेगी। किसी बड़ी योजना में निवेश करने से पहले किसी विशेषज्ञ अथवा शुभचिंतक की सलाह लेना न भूलें। स्वयं की सेहत के साथ जीवनसाथी की सेहत का विशेष ख्याल रखें। चोट-चपेट लगने की आशंका है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.