भविष्यराशीभविष्यरिलेशनशीपवास्तुशास्त्रसंबंधसौंदर्य उपचार

इन राशि की महिलाओं की खुलनेवाली है किस्मत

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार बुध को व्यापार का ग्रह  माना गया है। जिस राशि के जातकों की कुंडली में बुध होता है, उन्हें जीवन में अप्रत्याशित सफलता मिलती है। इसी तरह बुध के कारण कुछ राशियों में जन्में जातकों को इस महीने अत्यधिक लाभ होगा। जानिए किन राशियों को मिलेगा बुध का भरपूर लाभ।

इस राशि में जन्म लेने वालों को मिलेगी अप्रत्याशित सफलता

मेष राशि की महिलाओं की खुलनेवाली है किस्मत

बुध की उपस्थिति मेष राशि में जन्म लेने वालों को लाभ देगी। मेष राशि में जन्मे सभी लोगों को अपनी मेहनत का फल मिलेगा। मूल्यों में वृद्धि होगी। व्यापारियों को अधिक लाभ होगा।आत्मविश्वास बढ़ेगा। काम का बोझ बढ़ेगा। व्यापार का विस्तार संभव है। आपको अधिक मेहनत करनी होगी। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। इलाज का खर्चा बढ़ सकता है। पिता की मदद लें।

मिथुन

बुध की उपस्थिति आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार करेगी। अच्छा कर्म लाभ होगा। कार्यक्षेत्र में आपको बड़ी सफलता मिलेगी। आपकी आमदनी इस साल अच्छी होगी। मिथुन राशि का स्वामी बुध है। इसलिए बुध के कारण आपको धन लाभ होगा। वर्तमान में व्यापार में कोई बड़ी डील नहीं हो सकती है।

कार्यक्षेत्र में कड़ी मेहनत के बावजूद आपको उचित परिणाम नहीं मिलेगा। सेहत में सुधार होगा। काम पर अधिकारियों के साथ अनावश्यक विवाद में न पड़ें। बातचीत में संतुलन बनाए रखें।

सिंह

सिंह राशि का समय इन 2 साल तक अनुकूल रहेगा। इस बार आपके पास बहुत पैसा आने वाला है। जो लोग काम करते हैं, उन्हें अच्छे परिणाम मिलेंगे। शेयर बाजार में निवेश करने से आपको फायदा ही होगा। करियर की ओर उन्मुख लोगों को अच्छी खबर मिलेगी। आप किसी भी संपत्ति से कमा सकते हैं। मित्रों का सहयोग प्राप्त करें। आप यात्रा पर जा सकते हैं।

मीन

मीन राशि का स्वामी बृहस्पति है। लेकिन बुध और बृहस्पति के बीच गहरी मित्रता है। परिणामस्वरूप मीन राशि के लोगों को भी वर्ष की आखरी तारीख तक काम के मामले में सफलता मिलेगी। आपको अपने व्यवसाय को तेजी से बढ़ाने के लिए इससे अच्छा मौका नहीं मिल सकता है। व्यापारियों के हाथ में पैसा आएगा। कोई बड़ी डील आपके काम आ सकती है।

बुध से लाभ प्राप्त करने का उपाय

महिलाएं बुध से लाभ प्राप्त करने के लिए गले में हरे रंग की मरगज की माला धारण कर सकती हैं। हरे रंग की ब्रेसलेट पहन सकती हैं। हरे रंग का सूट, साड़ी आदि पहन सकती हैं। पर्स व्यवहार कर सकती है। हरे रंग का।

पुरुष अपने पर्स में या अपने पॉकेट में हरे रंग का कपड़े का टुकड़ा रख सकते हैं। हरी रंग का कपड़ा पहन सकते हैं। हरी वस्तु का दान कर सकते हैं। पेड़-पौधे की रखवाली कर सकते हैं। ज्यादा से ज्यादा पेड़ लगा सकते हैं।

बुध एक ऐसा ग्रह है। जिसकी दया दृष्टि अगर किसी पर पड़ जाएं। तो वह व्यक्ति धन धान्य से लाभान्वित होता है। यदि आप भी अपने राशि में बुध की स्थिति को ठीक करना चाहते हैं। तो अवश्य ही हरे रंग के कपड़े पहने पर जोड़ दीजिए। हरी वस्तु का दान कीजिए और बुधवार के दिन हरी दाल खाने का प्रयास कीजिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.