आयुर्वेदआरोग्यजड़ी बूटीट्रेंडिंगभविष्यलाईफ स्टाइलवास्तुशास्त्र

नींबू के अचूक टोटके

नींबू का खट्टा स्वाद सेहत के लिए तो बहुत ही ज्यादा फायदेमंद माना जाता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि नींबू के टोने टोटके आपकी जिंदगी बदल सकते हैं। जी हां, तांत्रिक ग्रंथ में नींबू के ऐसे बहुत से टोटके उल्लिखित हैं जो अपना चमत्कारी प्रभाव रखते हैं। हालांकि विज्ञान इन सभी चीजों को नहीं मानता है परंतु यह लोगों द्वारा आजमाये हुए टोटके हैं। ऐसे ही नींबू के चमत्कारी टोटके आज हम आपके लिए लेकर आए हैं, जिनका प्रयोग करके आप सफलता पा सकते हैं…

बिजनेस में उन्नति

यदि आपके द्वारा की गई मेहनत का पूरा फल नहीं मिल रहा है तो आप को कार्यस्थल में नींबू का प्रयोग करना चाहिए। इसके लिए आप किसी भी शनिवार के दिन एक नींबू लें और उसे कार्यस्थल की दीवारों से स्पर्श कराएं। बाद में इसी नींबू के चार टुकड़े करें और चौराहे पर चारों तरफ फेंक दें।

परंतु आपको एक बात का खास ध्यान रखना है कि वापस मुड़ते समय पीछे ना देखें। इस विधि से कार्यस्थल की नकारात्मक शक्तियां खत्म होंगी और बिजनेस में उन्नति मिलेगी।

किस्मत को जगाने के लिए

यदि आपकी किस्मत के दरवाजे लाख कोशिशों के बाद भी नहीं खुल रहे हैं तो आप एक बड़े साइज का नींबू ले। उस नींबू को अपने सिर के ऊपर से 7 बार घुमाएं और दो भाग में काट दें। इसके बाद दोनों टुकड़ों को 2 दिशाओं में फेंक दें और यह टोटका करते समय आपको किसी से वार्तालाप नहीं करना है। कुछ ही दिनों बाद आपको इस टोटके के परिणाम मिलने शुरू हो जाएंगे।

वास्तु दोष का निवारण

शास्त्रों के अनुसार नींबू का उपाय वास्तु दोष के लिए अत्यंत उपयोगी माना गया है। इसलिए घर में नींबू का पेड़ जरूर लगाना चाहिए ताकि शुद्ध वातावरण के साथ वास्तु दोष भी सही हो सके। जिस आंगन में नींबू का पेड़ हो वहां नकारात्मक शक्तियां नहीं आती है। परंतु हर घर में नींबू का पेड़ लगाना संभव नहीं हो पाता है तो ऐसे में एक नींबू को घर के सभी कोनों में स्पर्श करवाएं।

इसके पश्चात नींबू को चार भाग में काटकर सुनसान जगह में फेंक आए। इस टोटके को करते वक्त भी आपको पीछे मुड़कर बिल्कुल नहीं देखना है।

बच्चे की नजर उतारने के लिए

बच्चों को बुरी नजर बहुत जल्दी लग जाती है जिसे उतारने में भी परेशानी होती है। इस समस्या के लिए एक नींबू को सिर से पैर तक 7 बार घुमाएं।इस नींबू को किसी भी चौराहे या तिराहे पर जाकर फेंक दें। यह टोटका करने पर आपके बच्चे की नजर पूरी तरह से उतर जाएगी।

बीमारी से छुटकारा

अगर कोई भी बच्चा या व्यक्ति किसी बीमारी से पीड़ित है और डॉक्टरी इलाज के बाद भी ठीक नहीं हो रहा है। तो शनिवार के दिन एक नींबू को बीमार व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उल्टी दिशा में वार ले। जिस तरह आपने नींबू को रोगी के ऊपर से घुमाया है उसी तरह चाकू को भी घुमा ले।इसके बाद नींबू को दो टुकड़ों में काटकर दो दिशाओं में फेंक दें। लेकिन ध्यान रहे यह टोटका आपको सिर्फ संध्या के समय ही करना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.