टाइम पासनिजी सीक्रेटपरंपरामनोरंजनरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

हर महिला पति से छुपाती है ये 5 चौकाने वाले राज | 5 Secrets Of Women

दोस्तों, पति और पत्नी का रिश्ता सबसे पवित्र माना जाता है। लोग विवाह करते वक्त भरोसे और विश्वास के साथ सात फेरे लेते हुए कसमें खाते है ताकि उनका ये पवित्र बंधन सात जन्मों तक बना रहे। पति – पत्नी का रिश्ता पूरी तरह से विश्वास पर टिका हुआ होता है जिसमें धोखे , झूठ और बेईमानी की जगह कही नही होती है और जिस रिश्ते में धोखा होता है वो रिश्ता ज्यादा दिनों तक टिक भी नही पाता है। जिस समाज समाज में हमलोग रहते है वहाँ एक अच्छे चरित्र वाली औरत की पहचान उसकी ईमानदारी मानी जाती है जहाँ उसे अपने पति से किसी भी बात को छिपाना या झूठ  बोलना नही चाहिए ।

हर महिला पति से छुपाती है ये 5 चौकाने वाले राज | 5 Secrets Of Women

जो कोई भी स्त्री ऐसा करती है उसे विश्वास करने योग्य नही माना जाता है लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ बातें ऐसी होती है जिसे दुनिया की लगभग सभी स्त्रियां अपने – अपने पति से अवश्य ही छिपाती है । हमलोग इस बात से चाहे कितना भी इंकार कर लें पर सच्चाई तो यही है कि हर व्यक्ति के जीवन में कोई न कोई राज़ जरूर होता है जिसे वो हर किसी से छिपाता जरूर है फिर चाहे वो स्त्री हो या पुरूष। अब ऐसा करना अवश्य ही उनकी कोई मजबूरी होगी लेकिन ये बात पूरी तरह से सच है कि हम सभी लोगों की तरह हर पत्नी छुपाती है पति से ये बात । आज के आर्टिकल में हम आपको ऐसी ही कुछ बातों के बारे में बताने वाले है जिसे दुनिया की हर पत्नी अपने पति से अवश्य ही छिपाती है। 

अपने क्रश के बारे में  

हर लड़के और लड़की के जीवन में कोई न कोई क्रश जरूर होता है जो उन्हें बहुत ही अच्छा लगता हो और जिसे पाने की तमन्ना कहीं न कहीं उनके दिल में छिपी होती है। किसी भी इंसान का क्रश कोई भी व्यक्ति , वस्तु या अन्य चीजों में हो सकता है। जैसे हो सकता है आपको किसी फ़िल्म स्टार पर क्रश हो या फिर अपनी स्कूल की टीचर पर , अपने पड़ोसी पर , किसी दोस्त पर  या फिर भी किसी चीज पर क्रश हो। जिसे आप मन ही मन पाना चाहते तो हो लेकिन लोक लाज के कारण कह नही पाते हो।

पुरुष तो फिर भी कभी कभी भावुक होकर अपने क्रश की बात शायद कह भी दें लेकिन पत्नियां लज्जा के कारण कभी भी इन बातों को अपने पति के सामने जाहिर नहीं कर पाती है। पति पत्नी में चाहे कितना भी प्यार हो लेकिन हर पत्नी अपने क्रश की बात पति से अवश्य ही छिपाती है। अब हर किसी के अपने – अपने कारण होते है जैसे कुछ अपने पति के डर से इस बात को छिपाती है कि कहीं ऐसा करने से उनके रिश्ते पर कोई आंच न आये या यूं कहें कि कुछ स्त्रियां अपने पति से इतना फ्रैंक ही नही होती है कि अपने क्रश के बारे में उन्हें बताया जा सके तो दूसरी ओर कुछ स्त्रियां इसलिए भी क्रश की बात अपने पति से छिपाती है कि कही वे उन्हें जज करने न लग जाएं।

अपने पति से पैसे छिपा कर रखने की बात 

स्त्रियों को घर की लक्ष्मी यूँ ही नही कहा जाता है और पत्नियां इस बात को पूरी तरह से जस्टिफाई करती है। दुनिया की हर पत्नी अपने पति से छिप छिपाकर थोड़ा थोड़ा करके पैसा जरूर बचाती है क्योंकि उन्हें पता होता है कि पुरुष पैसों के मामले में स्त्रियों के मुकाबले कुछ ज्यादा ही खर्चीले होते है । जैसे कि उदाहरण के स्वरूप अगर पुरुषों को बाजार करने भेजा जाए तो वे बिना मोल भाव किये चार पैसे अधिक ही देकर आ जाएंगे लेकिन वही अगर स्त्रियां बाजार जाती है तो चार पैसे बचा कर ही वापस लौटती है, यही कारण है कि स्त्रियों में बचत करने की भावना ज्यादा होती है।

हालांकि ये बात और है कि पतियों को इस बात की खबर जरूर होती है लेकिन वे भी जान बूझकर ये बात नही पूछते है क्योंकि उन्हें भी पता होता है कि ये सब कुछ वे अपने परिवार के भलाई के लिए ही तो करती है इसलिए उन्हें भी इस बात पर कोई आपत्ति नही होती है। आप दुनिया की किसी भी शादी शुदा स्त्री से इस बारे में पूछ सकते है कि क्या आप अपने पति से छिपाकर पैसे रखती है तो इसके जवाब में आपको हां ही मिलेगा। 

बचत

दुनिया की हर पत्नी अपने अपने पति से छिपाकर भविष्य के लिए कुछ पैसे बचाकर जरूर रखती है जिसके बारे में वे अपने पति को कभी नही बताती है फिर चाहे वो अपने पति के जेब से छुपाकर निकाले हुए पैसे हो या फिर घर खर्च से बचाये हुए पैसे हो लेकिन सच्चाई तो यही है कि हर पत्नी अपने पति से छिपाकर पैसा जरूर रखती है ।

अपने पहले प्यार के बारे में

दोस्तों , हर किसी को अपने जीवन में कभी न कभी किसी न किसी से प्यार जरूर होता हैं जिसमें से कुछ लोग अपने प्यार को हासिल कर लेते है और उनसे शादी भी कर लेते है तो कुछ लोगों का प्यार उनके मन में ही रह जाता है और उन्हें उनका प्यार नही मिल पाता है। पुरुष हो या स्त्री दोनों ही अपने जीवन में यह अनुभव जरूर करते है जब उन्हें किसी से पहली बार प्यार होता है। कहते है पहला प्यार कोई भुलाए नही भूल सकता है। आपने भी अगर किसी से प्यार किया है तो उसकी धुधली सी याद कही न कही आपके मन में भी जरूर होगी जिसे आप भुलाए नही भुला पाते होंगे।

फर्क बस इतना है कि स्त्रियों के मुकाबले पुरूष ज्यादा आसानी से अपने पहले प्यार को कबूल लेते है और बड़ी ही बेबाकी से कह देते है कि उन्हें भी किसी से पहला प्यार हुआ था फिर चाहे वो शादी के पहले हो या फिर शादी के बाद लेकिन बात अगर स्त्रियों की करें तो हर पत्नी अपने पति से अपने पहले प्यार की बात जरूर छिपाती है। हमारे समाज में अगर कोई लड़की शादी के बाद अपने पति को ये बताये कि उसका भी कोई पहला प्यार था या उसे भी कभी किसी से पहली बार प्यार हुआ था तो सीधे उसके चरित्र पर सवाल उठने लग जाएंगे ।

पति और पत्नी

यही कारण है कि अगर किसी स्त्री ने कभी किसी से पहली बार प्यार किया भी होगा तो ये बात वो कभी भी अपने पति को नही बता सकती है। हालांकि ये बात और है कि आजकल के इस बदलते युग में पत्नियाँ अपने पतियों के साथ बहुत फ्रैंक हो चुकी है इसलिए आजकल पति और पत्नी के बीच इन बातों को लेकर चर्चा हो ही जाती है परंतु आज भी हमारे समाज का अधिकांश हिस्सा ऐसा है जहाँ हर पत्नी ये बात अपने पति से अवश्य ही छुपाती है।  

बीमारी के बारे में    

विश्वास के नींव पर चलने वाला रिश्ता जिसे हम पति और पत्नी का रिश्ता कहते है उसमें कहा जाता है कि कोई भी बात छिपती नही है लेकिन क्या आपको पता है कि कुछ ऐसी चीजें भी है जो कि आपकी पत्नी आपसे जरूर छिपाती होगी। जी हाँ, आपकी पत्नी आप पर चाहे कितना भी विश्वास क्यों न करती हो लेकिन वो कभी भी आपको अपने बीमारी के बारे में नही बताएगी ।

हालांकि इसके अपने अलग अलग कारण है जैसे कुछ स्त्रियों को यह डर होता है कि अगर उन्होंने अपने बीमारी के बारे में अपने पति को बताया तो शायद उनका रिश्ता ही टूट जाये या फिर कई बार ऐसा भी होता है कि पति को बीमारी का पता चल जाने से   ससुराल में या फिर पति ही ताना मारने लग जाते है ऐसे में उन्हें काफी मुश्किलों भरी जिंदगी गुजारनी पड़ सकती है। यही कारण है कि महिलाएं अपने बीमारी की बात को हमेशा अपने पति से छिपा कर ही रखती है ताकि आगे चलकर उन्हें किसी  ही प्रकार की दिक्कत न हो। 

सहेलियों से होने वाली बातों के बारे में

कहा जाता है कि जो बात हम अपने रिश्तेदारों, माँ बाप , पति या पत्नी से नही कर पाते है वो सारी बाते हम अपने दोस्तों के साथ बड़ी ही आसानी से कर सकते है। ऐसा ही कुछ स्त्रियों के साथ भी होता है। आप अपने पत्नी से चाहे कितना भी प्यार करते हो , कितना भी विश्वास करते हो लेकिन ये बात सोलह आने सच है कि आपकी पत्नी कभी भी आपको अपने सहेलियों के साथ किये जाने वाली बातों के बारे में नही बताएगी।

जितना खुलकर आपकी पत्नी अपनी सहेली से बात करती होगी, वो आपसे भी नही कर पाती होगी। आपने ये देखा भी होगा कि जब दो स्त्रियां बात करने बैठती है तो वक्त कम पड़ जाता है लेकिन बाते नही क्योंकि वे अपनी सहेलियों से अपने दिल का हर हाल बड़ी ही आसानी से बयां कर पाती है। अपनी सहेलियों के साथ होने वाली बातों को हर पत्नी अपने पति से अवश्य ही छिपाती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please remove adblocker