ज्योतिषधार्मिकफॅशनभविष्यमनोरंजनमहिला स्वास्थमोबाइलराशीभविष्यलाईफ स्टाइल

कन्या राशि की महिलाओं में होते है यह सारे अवगुण। बचके रहना

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुल 12 राशियां हैं- मेष, वृष, कर्क, मिथुन, सिंह, कन्या, तुला, मकर, कुंभ, वृश्चिक, धनु और मीन राशि। हर राशि की अपनी एक विशेषता होती है। सकारात्मक एवं नकारात्मक दोनों ही गुण हर राशि के लोगों में होती है। किसी में कम और किसी में ज्यादा यही फर्क होता है।

कन्या राशि की महिलाओं में होते है यह सारे अवगुण: इनसे बचके रहिए

वैसे तो कन्या राशि की महिलाएं बहुत वेल आर्गेनाइज्ड होती है, समय की पाबंदी होती हैं। वह लोगों और स्थितियों का सही विश्लेषण करना पसंद करती हैं और आम तौर पर बहुत व्यावहारिक होती हैं। लेकिन उनमें बुरा गुण भी हैं। वह अक्सर अपने अति-आलोचनात्मक स्वभाव के कारण खुद को परेशानी में डाल लेती हैं।

कन्या राशि की महिलाओं का बुरा स्वभाव क्या है? जानने के लिए ब्लॉग पर अंत तक अपना ध्यान केंद्रित रखिए।

हमेशा लोगों में कमी ढूंढती है

100 में से केवल 12% महिलाएं ही ऐसी होती हैं। जिन्हें लोगों की आलोचना करना, चुगली करना आदि यह सब आदत पसंद नहीं होती। बाकी जो औरतें होती हैं। उन्हें आलोचना करना बेहद पसंद होता है और उन्हीं में से एक है कन्या राशि की लड़कियां।

यह हर चीज में परफेक्ट होती हैं और अपने परफेक्शन के कारण ही, यह कभी-कभी लोगों को बहुत ज्यादा ही परेशान कर देती हैं। यह लोगों में कमी भी ढूंढती हैं और उनकी आलोचना भी करती है। इनके संबंध में कहा जाता है कि यह कभी-कभी ऐसी चीजों में कमी ढूंढ लेती है। जो चीजें आम लोगों के लिए एक सामान्य बात है। लेकिन इनके लिए बहुत बड़ी बात होती है।

यह जरूरत से ज्यादा सोचती हैं

वैसे तो हर व्यक्ति को सोचने का पूर्ण रूप से अधिकार है। लेकिन जरूरत से ज्यादा सोचना उनके नेगेटिव मेंटालिटी को दर्शाता है। इनमें से एक होती है कन्या राशि की लड़कियां जिनके विचार हमेशा बदलते रहते हैं।

अपने इस स्वभाव के कारण कभी-कभी वह तर्क वितर्क जैसी परिस्थिति से गुजरती है। यहां तक कि अपने कार्य क्षेत्र में अपने जरूरत से ज्यादा सोच के कारण काम में गड़बड़ी करती हैं और क्षमा मांगने के बजाय। वह नौकरी से इस्तीफा देने की बात तक कर देती है।

प्यार को लेकर कुछ ज्यादा असुरक्षित महसूस करती है

कन्या राशि की लड़कियों के व्यक्तिगत संबंधों की बात जब आती है, तो वह असुरक्षित महसूस करती हैं। वह हमेशा अपने प्यार को खोने से डरती हैं और उन्हें अपने पास रखने के लिए हमेशा पागल जैसा व्यवहार करती है। कुछ खोने के डर से भी ज्यादा डर इन्हें अपने प्यार के खोने से लगता है।

जल्दी गुस्सा हो जाती है

लड़कियों में शांति होना एक आम बात है। लेकिन बात-बात पर गुस्सा होने वाली लड़कियों को अच्छा नहीं माना जाता। उनमें से एक कन्या राशि की लड़की है। जिन्हें बहुत जल्दी गुस्सा आ जाता है। खास करके तब जब वह शांति से कोई काम कर रही होती है और पीछे से आकर उन्हें कोई टोक देता है।

यहां तक की बच्चों की टोली भी उन्हें बिल्कुल पसंद नहीं होती है क्योंकि वह लोग बहुत ज्यादा शोर शराबा करते हैं। शोर-शराबे वाले परिवेश से यह बहुत दूर रहना चाहती है क्योंकि उन्हें ऐसे परिवेश में गुस्सा बहुत जल्दी आता है।

जिस तरह से बम फटने से तहलका मच जाता है। ठीक वैसे ही जब कन्या राशि की लड़कियों के गुस्से का बम फटता है। तब आसपास के लोग बहुत ज्यादा ही सहम से जाते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.