परंपरारिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

लड़की को शादी के लिए कैसे प्रपोज करें? 5 नायाब तरीके

शादी एक बहुत बड़ा निर्णय है जिसे बहुत ही सोच विचार कर लेना चाहिए। अब बात यह उठता है कि शादी के लिए सबसे पहला प्रस्ताव किस की ओर से आता है? लड़के की ओर से या लड़की की ओर से। ज्यादातर मामलों में ही शादी का प्रस्ताव लड़के वालों की तरफ से या केवल लड़के की तरफ से आता है। शादी का प्रस्ताव प्राप्त करते ही लड़की बहुत शर्माती है। लड़की को शादी के लिए कैसे प्रपोज करें? 5 नायाब तरीके

किसी लड़की के सामने उसी के शादी का प्रस्ताव कैसे रखना चाहिए?

 लेकिन उसके घर वाले हर प्रस्ताव के लिए हां नहीं बोलते क्योंकि हर बेटे की मां की तरह हर बेटी की मां की भी यही इच्छा होती है कि वह अपनी बेटी के लिए अपने मनपसंद दामाद को चुनकर लाएं और उसी से अपनी बेटी की शादी करवाएं। आइए जानते हैं कि एक लड़की के सामने उसकी शादी का प्रस्ताव कैसे रखना उचित ज्यादा होगा—

जब लड़की पूरी तरह से फ्री हो

यदि किसी लड़की के सामने शादी का रिश्ता रखा जाता है। उससे पहले इस बात को ध्यान में रखना चाहिए कि वह लड़की किसी टेंशन में या किसी बात से परेशान तो नहीं है। यदि वह टेंशन फ्री है, तो ही शादी का प्रस्ताव लड़की के समक्ष रखें। अन्यथा लड़की शादी के प्रस्ताव के लिए कभी नहीं मानती है।

जब लड़की भी शादी के लिए सिग्नल दें

किसी भी लड़की को शादी के लिए प्रपोजल देने से पहले इस बात का ध्यान जरूर है कि लड़की वास्तव में शादी के लिए तैयार है या नहीं। यदि वह संकेत देती है कि हां वह भी शादी के लिए तैयार है। तो ही उसे शादी का प्रपोजल देना चाहिए। अन्यथा उसे प्रपोजल देकर नाराजगी ही प्राप्त होगी।

लड़की को सरप्राइज कर

लड़कियों को सरप्राइज बहुत पसंद होता है। यदि आपको कोई लड़की पसंद है और आप उसे ही अपनी जीवनसाथी बनाना चाहते हैं। तो उसे सरप्राइज देने के लिए आप उनके लिए सरप्राइज प्लान कर उन्हें शादी का प्रपोजल दे सकते हैं।

जब आप लड़की के लिए सरप्राइज प्लान करेंगे। तो उसे वह पूरा सरप्राइज ही पसंद आएगा। फिर सरप्राइज के बीच में मुहूर्त देखकर आप अपनी गर्लफ्रेंड को शादी का प्रपोजल दे सकते हैं।

प्रपोजल देने के बाद दोनों एक दूसरे के साथ अच्छे से समय बिताएं

इतनी मेहनत से प्रपोजल एक्सेप्ट करने के बाद जब लड़की आपको शादी के लिए हां बोल देती है। तो उसके बाद उनके साथ समय बिताने की कोशिश कीजिए। उनको डिनर या लंच डेट पर ले जाइए और कुछ पल दोनों एक दूसरे के समक्ष बैठकर बिताइए अपनी शादी की प्लानिंग भी धीरे-धीरे कीजिए।

रोमांटिक तरीके से लड़की को प्रपोजल दें

लड़कियों को रोमांटिक लड़के बहुत पसंद होते है और रोमांटिक लड़कों को भी बहुत ज्यादा पसंद करती है। इसलिए जब आपके मन में यह विचार आ जाए कि अब मुझे उस लड़की को प्रपोज करना है उसके लिए चिट्ठी लिखनी है। तो जरूर लिखना आरंभ कर दीजिए और उस लड़की को जाकर दे दीजिए जिसके  ऊपर आपका दिल आ गया है।

प्रपोज करने से ही नहीं होता है। बल्कि प्रपोज करने से पहले बहुत सारी तैयारी करने होती है। जिसे देखकर लड़की का मन आकर्षित होता है और वह प्रपोजल के लिए मना भी नहीं करती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.