निजी सीक्रेटबीमा-गिरवी-ऋणरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसलाह / मार्गदर्शनस्पेशल

पति कुछ नहीं करता

मैं एक 32 साल की एक शादीशुदा औरत और साथ साथ एक किशोरी लड़की की मां हूं । हाल ही में मैं अपने परिवार की समस्याओं में से एक के बारे में बहुत चिंतित किया गया है । मैं सरकारी स्कूल में टीचर हूं। 50 हजार सैलरी है । मेरा ठीक है लेकिन मेरे पति अभी बहुत खराब हालत में हैं। निजी कंपनी से वह पहले काम करते थे, लोकड़ाऊँन और कोरोनकाल में उन्हें अचानक यह कहते हुए निकाल दिया गया कि कंपनी वर्तमान में आर्थिक मंदी की चपेट में है ।

अब समस्या यह है कि उन्हें अपनी स्थिति और चरित्र के अनुसार काम नहीं मिलता। वे पुराने वेतन से कम में काम करना नहीं चाहते हैं, पहले से ज्यादा सैलरीवाला काम नहीं मिल रहा है यह 14 महीने हो गए है जब से वे घर पर खाली बैठे थे । My husband isn’t working

मैं लगातार उनसे कहती हूं कि अगर उन्हें कम वेतन मिलता है तो इससे कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन उन्हें नौकरी ज्वाइन करनी चाहिए। लेकिन वे बिल्कुल नहीं सुनते। वे कहते हैं, दुनिया आगे बढ़ रही है और मैं वापस क्यों जाऊ ? क्या मैंने गलत आदमी से शादी की ? आप मुझे बताइए, मैं उन्हें कैसे समझा सकती हूं?

हमारी सलाह

आप अपने पति को इस बात के लिए तैयार करें कि अगर उन्हें वह काम मिला है जो वे चाहते हैं और कंपनी अच्छी है तो उन्हें अपनी सैलरी को ज्यादा महत्व नहीं देना चाहिए।

मेहनत करेंगे तो आगे बढ़ने का मौका भी मिलेगा। नौकरी करने से बेहतर काम के लिए आप कोशिश कर सकते हैं।

लेकिन अगर वे कुछ देर के लिए खाली बैठते हैं तो उनका आत्मविश्वास भी खत्म हो जाएगा और फिर अच्छी नौकरी मिलना और भी मुश्किल हो जाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.