टेक्नोलॉजीरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

शादी के लिए लड़की को मनाने का उपाय

लॉकडाउन के बाद इतनी शादी हो रही है कि अभी तो उनका भी मन शादी करने को हो रहा है।‌ जिन्होंने कुंवारे रहने का प्रण किया था। यहां तक की जिनकी गर्लफ्रेंड नहीं थी। वह भी अब गर्लफ्रेंड बनाकर शादी करने का सोच रहे हैं।

शादी के लिए लड़की को मनाने का उपाय

यदि आप भी उनमें से एक है। जो शादी तो करना चाहते हैं। लेकिन आपकी गर्लफ्रेंड शादी के लिए अभी राजी नहीं हो रही है और आप उसको शादी के लिए मनाना चाहते हैं।

तो आपके लिए जबरदस्त उपाय लेकर हम आए हैं। यदि आप इस उपाय को मन लगाकर पढ़ेंगे एवं अपनाएंगे। तो अवश्य ही आपकी गर्लफ्रेंड शादी के लिए मान जाएगी और आपका सपना भी पूरा हो जाएगा।

जोड़े वाले भगवान की पूजा करें

उन लोगों के विवाह में थोड़ा बाधा आता है। जो लोग जोड़े में भगवान की पूजा नहीं करते हैं। कहने का तात्पर्य यह है कि यदि कुंवारे लोग सिर्फ गणेश जी, शिव शिव जी या केवल श्रीकृष्ण भगवान की मूर्ति की पूजा करते हैं। तो ऐसे लोगों को विवाह में थोड़ी समस्या हो सकती है। इसलिए इन्हें हमेशा जोड़े वाले भगवान की पूजा करनी चाहिए। इससे उनका विवाह जल्दी हो जाता है।

कुंवारी कन्या के शादी के लिए दान दक्षिणा करें

यदि आप किसी को चाहते हैं और वह शादी के लिए बिल्कुल भी नहीं मान रही हैं। तो आप उन्हें शादी के लिए मनाने हेतु, किसी भी गरीब घर के बेटी के शादी के लिए दान दक्षिणा कीजिए। इससे आपकी गर्लफ्रेंड शादी के लिए जल्द ही मान जाएगी।

मंगलवार के दिन उपवास रखें

कुंडली में मांगलिक दोष होने के कारण भी शादी देर से होती है। अपने मांगलिक दोष को कम करने के लिए प्रत्येक मंगलवार को उपवास रखें। साथ ही हनुमान जी की पूजा अर्चना अवश्य करें। यदि संभव हो तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को चने एवं गुड़ का प्रसाद चढ़ाएं।

गुरुवार के दिन उपवास रखें

अभी आप मांगलिक नहीं है फिर भी आप के विवाह में विघ्न आ रहा है। तो आप प्रत्येक मंगलवार को पानी में हल्दी डालकर नहाएं।

पीला वस्त्र पहन कर गुरूवार के दिन रहे। जब आप उपवास तोड़ने तब पीले रंग की कोई वस्तु है खाएं।

दुर्गा माता के मंदिर में श्रृंगार की वस्तु दान करें

मां दुर्गा का स्वरूप बहुत ही जाग्रत होता है। यदि आप चाहते हैं कि आपका विवाह उस लड़की से हो जिसे आप चाहते हैं। इसके लिए दुर्गा माता के मंदिर में अवश्य ही लाल रंग की साड़ी, चूड़ी एवं सुहाग से संबंधित सभी चीजों का दान करें। 

इन सभी उपायों के अतिरिक्त आप अपनी ओर से भी कोशिश कीजिए। ताकि आपकी गर्लफ्रेंड जल्द ही आपकी पत्नी बनने के लिए राजी हो जाएं। फिर भी वह ना माने तो उन पर प्रेशर मत दीजिए। कारण लड़कियां शादी के मामले में बहुत सोच-विचार करके ही फैसला लेती है। शादी के लिए लड़की को मनाने का उपाय

आखिरकार उनको अपना घर परिवार छोड़कर हमेशा के लिए जो जाना पड़ता है। बहुत वक्त लगता है लड़कियों को शादी जैसे गंभीर फैसलों को लेने में। देवी दुर्गा की सप्तशती भी अपनी गर्लफ्रेंड को पढ़ने के लिए बोलिए। इससे वह जल्द ही शादी के लिए राजी हो जाएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *