निजी सीक्रेटमनोरंजनराजनीतिलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

ये 3 बातें बोलोगे तो बीवी कभी वफादार नहीं रहेगी

ये 3 बातें

रिश्ता एक महान डोर है। इस डोर को पतंग की डोर की तरह संभालना होता है। रिश्तों का रास्ता काफी उतार-चढ़ाव के साथ आता है। ऐसे में हमें खुद को उस स्थिति के अनुकूल बनाना चाहिए। ये 3 बातें बोलोगे तो बीवी कभी वफादार नहीं रहेगी

लेकिन कुछ लोग इस जगह हार जाते हैं। वे यह नहीं समझना चाहते कि संचार के लिए समझ की आवश्यकता होती है। यहां तक ​​कि धैर्य की भी जरूरत है क्योंकि वे यह नहीं समझते हैं, वे विभिन्न समस्याओं में पड़ जाते हैं। ऐसे में समस्या प्रेमी की ओर से ज्यादा होती है। तो कुछ सुझाव (Relationship Tips) उन्हें जानना जरूरी है।

पुरुष के किन बातों को सुनकर महिलाओं के आंखों में आंसू आ जाता है

जब कोई महिला एवं पुरुष किसी संबंध में बंधढते हैं। तब वह एक दूसरे के लिए कुछ भी कर जाने के लिए तैयार हो जाते हैं। लेकिन जब भी संबंध धीरे-धीरे पुराना होता चला जाता है। तब रिश्ते में बहुत सारी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। कभी-कभी महिलाएं पुरुषों को कुछ ऐसा कह देती हैं। जिससे पुरुषों को रोना आ जाता है।

वहीं कभी-कभी पुरुष महिलाओं को ऐसा कड़वा शब्द कह देते हैं। जिससे उन्हें रोना आ जाता है। आज हम इस विषय पर चर्चा करेंगे कि पुरुषों के किन बातों का महिलाओं पर ज्यादा असर होता है, जो उनकी आंखों में आंसू ला देता है। ये 3 बातें बोलोगे तो बीवी कभी वफादार नहीं रहेगी

तुम कुछ नहीं समझती हो

हर पुरुष के अंदर एक ईगो काम करता है और यह ईगो रह-रह कर उनके अंतरात्मा से बाहर निकल आता है। जब वह अपनी पत्नी या अपनी बहन किसी भी महिला से बात करते हैं और उनके अनुसार कोई काम नहीं होता। तब वह उस महिला या पत्नी को गलत कह देती है। पुरुषों को बस एक मौका मिलना चाहिए। ताकि वह औरतों को 10 बात सुना सकें।

अगर पुरुष बार-बार आपको बातें सुनाएंगे और महिला चुप रहेंगी। तो फिर वह इसका फायदा जरूर उठाएंगे। इसलिए औरतों का भी यह दायित्व होता है कि जब भी पुरुष उन्हें गलत साबित करने की कोशिश करें। तब औरतों को भी डट कर खड़े रहना चाहिए और उन्हें भी यह बताना चाहिए कि वह जो कर रही है या जो वह करने वाली है।

वह बिल्कुल सही है और उनके सही को गलत कहने वाले पुरुष भी कुछ नहीं है। ऐसा कहने से ही पुरुषों की बोली बंद हो जाएगी और वैसे पुरुषों की संख्या भी कम हो जाएगी। जो बात-बात पर घर की स्त्रियों का अपमान करते हैं।

तुम्हारी बुद्धि कम है

हमारे समाज में सदियों से ही ऐसा होता आया है कि पुरुषों की बुद्धि को ज्यादा महत्व दिया जाता है। ऐसे में यदि घर की औरतें पुरुषों की बुद्धि को मात देकर आगे बढ़ती हैं। अचानक से किसी भी रास्ते में अटक कर हंगर जाती है।

तब उन्हें पुरुष बात सुनाने का मौका छोड़ते नहीं है। उनके मुंह में तब जो भी बात आता है वह सरासर महिला को बोल देते हैं। यह तक भी नहीं सोचते कि उनके बातों का औरतों पर कितना बुरा असर पड़ सकता है। लेकिन पुरुष तो पुरुष है। उन्हें अपनी अकड़ से फुर्सत मिले तो ही तो वह दूसरों के बारे में सोचेंगे।

ऐसे पुरुषों को जवाब देना चाहिए बहुत से लोग यह कहते हैं। यहाँ भी मैं यही बात कहूँगा कि यह बुद्धि केवल तुम्हारी है, इस भ्रांति को छोड़ो। कारण हम भी कुछ चीजों में आपसे ज्यादा स्मार्ट है। हर व्यक्ति अपनी-अपनी बुद्धि का प्रयोग अपने-अपने ढंग से करता है। इसलिए ऐसा कहकर उसका अपमान ना करें। ये 3 बातें बोलोगे तो बीवी कभी वफादार नहीं रहेगी

तुम अशिक्षित हो

अगर पुरुष अशिक्षित महिला से संबंध में होता है। तब वह बात-बात पर उन्हें कहते हैं कि तुम अशिक्षित हो तुम्हें क्या पता तुम्हें क्या जानकारी है। समाज के बारे में दुनिया के बारे में तुम चुप रहो और ऐसा कहकर पुलिस बार-बार औरतों को चुप करा देते हैं। ऐसे पुरुषों के लिए महिलाओं को एक ही जवाब देना चाहिए कि हम भले ही अशिक्षित हैं।

लेकिन तुम तो हमसे भी अशिक्षित हो तभी तो तुम्हें यह नहीं पता कि औरतों से बात किस तरह से करते हैं। हम भले ही अशिक्षित है। लेकिन हम औरों का सम्मान करना जानते हैं। लेकिन तुम तो शिक्षित होकर भी किसी का सम्मान करना नहीं जानते हैं। तुम्हें तो यह भी नहीं पता कि किसी की कमजोरी का फायदा नहीं उठाना चाहिए ना ही किसी को अपने से कम आंकना चाहिए लेकिन तुम्हें तो हर बुरे गुण हैं इसलिए अशिक्षित मैं नहीं अशिक्षित तुम हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

अनाथ लड़की से शादी कैसे करें? शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है अमीर औरतोंके महंगे शौक मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने
अनाथ लड़की से शादी कैसे करें? शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है अमीर औरतोंके महंगे शौक मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने
Close

Adblock Detected

Please remove adblocker