निजी सीक्रेटभविष्यरिलेशनशीपरिव्यूशादी विवाहसंबंध

मीन राशि की महिलाओं में यह दुर्गुण होते है

मीन राशि की महिलाओं में यह दुर्गुण होते है

मीन राशि का स्थान ज्योतिष शास्त्र में बारहवीं है। यह ज्योतिष शास्त्र की आखिरी राशिफल होती है। जिसको नेपच्यून ग्रह द्वारा शासित किया जाता है। इसका मतलब यह है कि मीन राशि का नेतृत्व रहस्य और अतिक्रमण है।

एक ओर जहां मीन राशि लग्न में पैदा हुए लोगों में कई अद्भुत गुण होते हैं, वहीं मीन राशि के लोगों में भी विशिष्ट नकारात्मक लक्षणों की प्रवृत्ति भी होती है। जो आमतौर से सभी व्यक्तियों में होता है।

जल्दी निराश हो जाती हैं

गुण अवगुण हर व्यक्ति के अंदर होता है। ठीक वैसे ही मीन राशि की महिलाओं के अंदर भी कुछ अवगुण मौजूद हैं। इनके संबंध में कहा जाता है कि यह बहुत जल्दी निराश हो जाती है। जब यह बहुत ज्यादा किसी बात से परेशान होती है। तो उस समस्या से निकलने की बजाय यह निराश हो जाती है। जो इनमें एक अवगुण माना जाता है।

आलसी होती है

हालाँकि मीन राशि वाली महिलाएं बेहद परोपकारी होती हैं। मीन राशि वाली महिलाएं बहुत ज्यादा आलसी होती है। जब इन्हें कोई काम करना होता है। तो वह उस काम के लिए जितनी मेहनत की आवश्यकता होती है। बस उतना ही मेहनत करती है। उससे ना ही ज्यादा और उससे ना ही कम।

इन्हीं आदतों के कारण लोग इनको आलसी कहते हैं। कारण यह बेवजह कोई काम करना पसंद नहीं करती हैं।

आसानी से धोखा खा जाती है

मीन राशि की लड़कियां बहुत जल्दी ही लोगों पर भरोसा कर लेती है। उनका यही आचरण कभी-कभी इन्हें बहुत बड़ी मुसीबत में डाल देता है। अक्सर यह जिन पर भरोसा करती है। वही लोग इनका विश्वास तोड़ देते हैं और इनको धोखा देकर चले जाते हैं।

राज छिपाकर रखती है

चूंकि मीन राशि ही अंतिम राशि है, इसलिए मीन राशि के लोग हर राशि के लक्षण प्राप्त करते हैं। मीन राशि की लड़कियां बहुत ज्यादा ही सिक्रेट अपने पास कैद करके रखती हैं।

उनको लगता है कि यदि इनके सिक्रेट के बारे में लोगों को पता चल जाएगा। तो इनका काम बिगड़ जाएगा। इसलिए अपने काम को ठीक रखने के लिए, यह अपनी सीक्रेट को अपने तक ही सीमित रखती हैं।

बहुत गुस्से वाली होती है

मीन राशि वाली लड़की पलायनवादी होती हैं और किसी भी तरह से टकराव से बचती हैं। जब कुछ बुरा होता है, तो वह उसका दोष किसी और पर डाल देती हैं और कभी भी अपनी समस्या का समाधान नहीं करती है‌।

इनके गुस्से का कारण यही होती है। कारण इन्हें बहुत जल्दी गुस्सा भी आता है। यह बहुत ही आसानी से लोगों के बहकावे में भी आ जाती है। बहकावे में इनका गुस्सा बढ़ जाता है और गुस्से में यह कुछ भी कर बैठती है और फिर उसका दोष किसी और के ऊपर मड़ देती है।

क्या मीन राशि की लड़कियां खतरनाक हो सकती है?

जरूरी नहीं, लेकिन मीन राशि वाली लड़की अपने पैसों को लेकर कंजूस होती हैं। यह खतरनाक नहीं बेवकूफ होती है।

लेकिन बुद्धि इनमें बहुत होता है। इनमें आलस्य भी होता है। गुरुवार के दिन व्रत आदि रखने से इनके सभी अवगुण गुण में परिवर्तित हो जाएंगे।

लोगों पर भरोसा करना बंद करना चाहिए इनको। ताकि धोखा खाने से बच सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.