5 टिप्सरिलेशनशीपलाईफ स्टाइललिव्ह इनशादी विवाहसंबंध

ऐसे पुरुष की बीवी दूसरे की तरफ कभी नहीं देखती

ऐसे पुरुष की बीवी दूसरे की तरफ कभी नहीं देखती। अपने रिश्ते को मज़बूत करने के लिए प्यार को जाहिर करना भी बहुत ही जरूरी होता है। किसी भी रिश्ते में शब्दों का काफी महत्व रहता है। इसलिए प्यार और रिश्तों की मजबूती के लिए ऐसे शब्दों का इस्तमाल करें। जिससे सामने वाला इंसान आपसे इंप्रेश हो सकें। वहीं कुछ लोग अपनी फीलिंग को बयां नहीं कर पाते हैं और ना ही खुलकर एक्सप्रेस करते हैं। अगर आपकी भी आदत ऐसी ही तो आप फौरन अपनी ऐसी आदत को बदल लीजिए। सिर्फ 1 काम करोगे तो गर्लफ्रेंड आपको कभी नहीं छोड़ेगी

ऐसे पुरुष की बीवी दूसरे की तरफ कभी नहीं देखती

1. अपने बीवी / गर्लफ्रेंड की जमकर कीजिए इससे आपका रिश्ता मजबूत होगा

ऐसा करना इसलिए ज़रूरी है क्योंकि रिश्तों को मजबूत करने के लिए फीलिंग को बयां करना भी बहुत ही जरूरी होता है। वहीं अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर खुश रहे तो उनकी समय-समय पर तारीफ़ करें। ऐसा करने से आपका रिश्ता भी मजबूत होगा। चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आप किस तरह से अपने पार्टनर की तारीफ कर सकते हैं। ऐसे पुरुष की बीवी दूसरे की तरफ कभी नहीं देखती

2. पार्टनर के अंदरूनी खूबसूरती की तारीफ करें

ऊपर से दिखने वाली खूबसूरती की तारीफ तो हर व्यक्ति करते हैं। लेकिन यदि किसी को आपसे सच्चा प्यार है। तो वह व्यक्ति आपके ऊपरी सुंदरता की नहीं बल्कि आपके अंतर्मन की सुंदरता का ही तारीफ़ करेगा। प्यार में जो व्यक्ति अपने पार्टनर के अंदरूनी खूबसूरत से वाकिफ हो जाता है। वही सच्चा प्रेमी कहलाता है। इसलिए ऊपरी सुंदरता की तारीफ करने के साथ-साथ आप अवश्य ही अपने पार्टनर की अंदरूनी खूबसूरती की भी तारीफ करें। इससे वे आपकी ना केवल इज्जत करेंगे। बल्कि आपके लिए उनके मन में प्यार भी बढ़ेगा।

3. गर्लफ्रेंड के अंदर की खामियों को नहीं, बल्कि खूबियां ढूंढे

अक्सर लोगों में देखा गया कि वह जब भी झगड़ते हैं। तब ही वह अपने पार्टनर के अंदर की खूबियों को नहीं बल्कि उनकी खामियों को गिनवाते हैं। ऐसा करके वह खुद ही अपने रिश्ते को कमजोर कर देते हैं। इसलिए कभी भी अपने पार्टनर की खामियों को नहीं बल्कि उनके अंदर की खूबियों को ढूंढने का प्रयास कीजिए।

इससे आप ना केवल अपने रिश्तो में प्यार को बरकरार रखेंगे बल्कि आपके पार्टनर को काफी खूशी मिलेगी। इससे आपका भी प्यार गहरा होगा। गर्लफ्रेंड आपको कभी नहीं छोड़ेगी | बस अपनाओ ये 5 टिप्स

4. पार्टनर से कहिए- कि मैं आपके साथ रहने के लिए भाग्यशाली हूं

रोजमर्रा की जिंदगी, कचरा बाहर निकालने के बारे में छोटी-छोटी लड़ाईयां, फ्लैट टायर और खराब ट्रैफिक के बारे में तनाव, और खराब काम की बैठकें या अपने परिवार के सदस्यों के साथ झगड़े, सभी क्लाउड रोमांस,” मैसिनी साझा करती है। “जब आप अपने दिन में से एक पल निकालते हैं, और इन सभी तनावों और झुंझलाहट से, अपने साथी (और खुद को भी) को याद दिलाने के लिए कि आप उनके साथ कितने भाग्यशाली हैं, तो आप अपने रिश्ते में प्राथमिकताओं पर प्रकाश डाल रहे। अपने साथी को उनके साथ रहने में अपनी कृतज्ञता के बारे में याद दिलाकर उन्हें बेहतर महसूस कराएं।

5. अपने पार्टनर को ख़ास बात अवश्य ही बोले-

किसी भी रिलेशनशिप में आने के बाद मनुष्यों के बीच में थोड़े-बदलाव आते हैं। कुछ लोगों में बुरे बदलाव आते हैं। तो वहीं कुछ लोगो में काफी अच्छे बदलाव देखने को मिलते हैं‌। अगर पार्टनर के आने पर आपकी जिंदगी में कुछ अच्छे बदलाव आ रहे हैं। तो उन्हें ये मत बताएं कि आपकी जिंदगी में वो कितनी मायने रखते हैं। किस तरह से उनके आने से आपकी जिंदगी बदल गई है।

यह सभी बातें गर्लफ्रेंड से खाली समय में बैठकर अवश्य बताएं। ताकि उन्हें भी पता चल सके कि उनके पाटन उनके बारे में क्या सोचते हैं।

Next ad

Related Articles

Back to top button