निजी सीक्रेटमनोरंजनरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

महिलाओं की यें आदतें पति को बर्बाद कर सकती हैं

महिलाओं की यें आदतें पति को बर्बाद कर सकती हैं

शादी जिंदगी का दूसरा पड़ाव है और उसके बाद चीजें पहले जैसी नहीं रहतीं। शादी के बाद हर कोई सुखी जीवन जीना चाहता है, लेकिन कई बार दोनों या किसी एक की गलती के कारण दांपत्य जीवन पूरी तरह से बर्बाद हो जाता है। शादी के बाद पति-पत्नी के बीच छोटे-मोटे झगड़े होते हैं, गलती किसी की भी हो सकती है, लेकिन हमेशा पति की गलती नहीं होती है। कई बार पत्नी ऐसे काम भी कर देती है जिससे रिश्ते खराब हो जाते हैं। आइए देखें कि पत्नियों के रूप में महिलाओं को अपने पति के साथ ये चीजें कैसे नहीं करनी चाहिए।

हर बात पर शक करना

विश्वास किसी भी रिश्ते की मजबूत नींव होता है, और यह पति-पत्नी के रिश्ते में और भी महत्वपूर्ण हो जाता है क्योंकि रिश्ते को जीवन भर चलना होता है। कई बार पत्नी अपने पति पर शक करती है। जैसे किसी महिला मित्र या सहकर्मी के साथ लापरवाही से बात करना या दोस्तों के साथ हंसना आदि। यही कारण है कि कई महिलाएं अपने पति का फोन चेक करती हैं। या फिर उनका पीछा करने से नहीं हिचकिचाती हैं। जब पति किसी के साथ रिश्ते में नहीं होते है, तब भी आप संदेह करती हैं, ऐसा करके आप अपने पति के भरोसे का अपमान करती हैं। शक करने की इस आदत को जल्द से जल्द छोड़ देना चाहिए।

बहुत ज्यादा मांग

शादी के बाद पत्नी अपने पति को राजा की तरह मानती है। जो पूरी तरह से अनुचित नहीं है, लेकिन अगर वह उससे अधिक मांग करती है। तो यह रिश्ते को बर्बाद कर सकता है और जोड़े के बीच तनाव पैदा कर सकता है। इसलिए अतिरिक्त मांग करने से बचे।

पति की किसी से तुलना

अक्सर देखा जाता है कि कुछ पत्नियां अपने पति की तुलना अपने परिवार के सदस्यों या बाहरी लोगों से करती हैं। पति को यह प्रथा कभी पसंद नहीं आती और इससे अपने आप में दरार पैदा हो जाती है। पत्नी की यह हरकत पति के अहंकार को ठेस पहुंचा सकती है, क्योंकि पुरुषों को यह तुलना पसंद नहीं होता है। किसी की पत्नी यदि उसकी तुलना किसी और से करे। यह कभी भी पुरुष स्वीकार नहीं करते हैं। पत्नियों को याद रखना चाहिए कि हर आदमी अपने आप में अलग होता है, कोई दूसरा व्यक्ति कितना भी अच्छा क्यों ना हो, वह आपके पति की जगह नहीं ले सकता।

अगर आप अपने पार्टनर का अटेंशन पाना चाहते हैं, तो अपनाएं ये टिप्स

व्यस्त जीवन के कारण आजकल पति-पत्नी या प्रेम संबंध एक-दूसरे पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाते हैं, जिससे उनके जीवन में कई समस्याएं शुरू हो जाती हैं। कई बार देखा गया है कि समय के साथ रिश्तों में भी आदतें बदल जाती हैं, जैसे पार्टनर पर कम ध्यान देना, साथ में कम समय बिताना, एक-दूसरे से बात ना करना। ऐसे में बोरियत होने लगती है। रिश्ते और तर्क झगड़े का कारण बनते हैं।

अगर आपको भी यही समस्या है और आप अपने पार्टनर का ध्यान अपनी ओर आकर्षित करना चाहते हैं तो इन टिप्स को अपनाएं। इससे आपके पार्टनर को आपकी आदत हो जाएगी और वो एक पल के लिए भी दूर नहीं जा पाएंगे।

शुभ रात्रि कॉल

दिन भर की मेहनत के बाद जब आप रात को सोने जा रहे हों। तो पहले अपने फोन को बाय-बाय कहें, क्योंकि सोशल मीडिया और मोबाइल की लत अक्सर आपको मिस कर देती है और अपने पार्टनर की उपेक्षा कर देती है। फोन पर नहीं तो एक-दूसरे से बात करें और अपने विचार साझा करें। इससे आपके बीच दूरियां नहीं बढ़ेंगी और साथ में क्वालिटी टाइम बिताने से प्यार बढ़ेगा।

कुछ ऐसा करें जिससे पार्टनर नज़रअंदाज़ ना कर सकें 

अपनी व्यस्त जीवन शैली से कुछ समय निकालें और अपने साथी को पसंद की चीजें करें। जो उनके चेहरे पर मुस्कान ला सकता है। ऐसा करने से उसे अच्छा लगेगा और वह आपकी ओर आकर्षित होगा और आपको अच्छा समय देगा, जिससे रिश्ते में कोई दरार नहीं आएगी और यह और मजबूत होता जाएगा।

साथ घूमने जाएं

अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपको ज्यादा से ज्यादा तवज्जो दे, अगर आपका प्यार का जादू उस पर काम करता है तो भागदौड़ भरी जिंदगी में कुछ देर रुक जाएं। एक यात्रा सूची बनाएं और अपने साथी की पसंदीदा जगहों पर जाएँ। ऐसे में बाहर रहने से आप एक-दूसरे के साथ अधिक समय बिता पाएंगे और अच्छा समय मिलने पर रिश्ते में सुधार आएगा।

अनदेखा करने के बजाय प्रतीक्षा करें

आप अपने पार्टनर को समय देकर उनका ध्यान अपनी ओर खींच सकते हैं। कई बार ऐसा देखा जाता है कि अगर आपका पार्टनर आपकी उपेक्षा करता है तो आप भी उसकी उपेक्षा करने लगते हैं। यह बिल्कुल गलत है। यह चीजों को खराब करने के बजाय और खराब कर सकता है। इसलिए बिना रुके अपने पार्टनर के करीब जाएं और अपना स्नेह दिखाएं। नतीजतन, रिश्ते में कोई दरार नहीं आएगी, रिश्ते बेहतर होंगे।

थोड़ा झूकना चाहिए

हर समय अपने साथी के साथ रहना और वे जो कहते हैं उस पर अमल करना बिल्कुल ठीक है। लेकिन कभी-कभी ऐसा तब होना चाहिए जब आप उनसे दूर हों और वे आपको याद करें। इससे उनका ध्यान और प्यार बढ़ेगा। लेकिन याद रखें कि बातचीत ज्यादा देर तक नहीं रुकनी चाहिए या दूरियां ज्यादा नहीं बढ़नी चाहिए। अगर पार्टनर को कुछ भी याद आती है, तो तुरंत बोलें और उन तक पहुंचें। यह निश्चित रूप से ध्यान बढ़ाएगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है बिना ड्रायवर की कार बहुत चालू होती है इस राशी की महिलायें
शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है बिना ड्रायवर की कार बहुत चालू होती है इस राशी की महिलायें
Close

Adblock Detected

Please remove adblocker