परंपरारहन सहनराजनीतिलाईफ स्टाइलसंबंध

लड़कों की इन 8 गलतियों के कारण लड़कियां करती हैं लड़कों को रिजेक्ट

प्रपोजल को लेकर जितने लड़के एक्साइटेड होते हैं। उतनी लड़कियां भी एक्साइटेड होती हैं। लेकिन 100 में से केवल 70% लड़कियां लड़कों के प्रपोजल को एक्सेप्ट करती हैं। बाकी की 30% लड़कियां लड़कों के प्रपोजल को रिजेक्ट करती हैं। इसके पीछे बहुत सारी वजह होती है। जिस वजह से लड़कियां लड़कों के प्रपोजल को रिजेक्ट करती हैं। लड़कों की इन 8 गलतियों के कारण लड़कियां करती हैं लड़कों को रिजेक्ट

किसी का प्रपोजल लड़की रिजेक्ट क्यों करती है, जानिए वजह

घरवालों के डर से

कुछ लड़कियों को बचपन से यही समझाया जाता है कि प्यार करना बहुत बड़ा गुनाह है। इसलिए जब ऐसी लड़कियों को कोई लड़का प्रपोज करता है। तब वह घर वालों की बातों को याद करती हैं और डर जाती हैं। डर के कारण ही वह लड़कों के प्रपोजल को रिजेक्ट कर देती है।

पहले से ही किसी की गर्लफ्रेंड होने के कारण

वह लड़कियां भी लड़कों के प्रपोजल को रिजेक्ट करती हैं। जो पहले से ही किसी के साथ रिलेशनशिप में रहती है। ऐसी लड़कियां यदि अपने वर्तमान रिश्ते को लेकर सीरियस ना हो तो। वह किसी दूसरे लड़के के प्रपोजल को एक्सेप्ट कर लेती है। लेकिन जो लड़कियां अपने रिश्ते को लेकर सीरियस होती हैं। वह कभी भी दूसरे प्रपोजल को एक्सेप्ट नहीं करती हैं और रिजेक्ट कर देती हैं।

जब लड़का लड़की के लिए अजनबी होता है

आपने यह कहावत तो जरूर सुनी होगी कि जल्दी का काम शैतान का होता है। दुनिया में कुछ ऐसे भी लड़के होते हैं। जो पहली बार किसी लड़की को देखकर उसे दूसरे ही पल मिलकर प्रपोज कर देते हैं। ऐसे लड़के लड़कियों को बिल्कुल भी पसंद नहीं आते हैं। जो एक ही मुलाकात में लड़कियों को प्रपोज कर देते हैं। लड़कियों के लिए प्रपोजल का मतलब है प्यार और प्यार हर किसी से नहीं होता। जिस लड़के को लड़की अच्छे से जानती है, पहचानती है। लड़कियां अक्सर उसी लड़के से प्रपोजल की उम्मीद करती है।

मैच ना होने पर रिजेक्ट करती है

कुछ लड़कियां लड़के के प्रपोजल को तब रिजेक्ट करती है। जब लड़के के साथ उसका कोई मैच नहीं होता। कोई भी विचार, गुण आदि। नहीं मिलता। ऐसी लड़कियां दूर तक का सोच लेती है। वह जानती है कि अभी हां कहूंगी। लेकिन आगे चलकर इस रिश्ते में केवल झगड़े ही होंगे। इसलिए वह अपनी बुद्धिमता से पहले ही प्रपोजल को रिजेक्ट कर देती है।

लो कॉन्फिडेंस के कारण

कुछ लड़कियों के अंदर भगवान लोगों को पहचानने की खूबी देते हैं। जब लड़के लड़कियों को प्रपोज करते हैं। तो उस वक्त यदि कोई चीज लड़कियां लड़कों में देखती है। तो वह है कॉन्फिडेंस। कहीं भी लड़के का कॉन्फिडेंस कम होता है। तो लड़कियां समझ जाती है कि यह लड़का दूर तक रिलेशनशिप को नहीं लेकर जाएगा और बीच में ही इस यात्रा को खत्म कर देगा। इसलिए वह लड़के के प्रपोजल को ही रिजेक्ट कर देती है।

प्रपोजल के बारे में सोचते ही नहीं है

30% प्रतिशत लड़कियां जो लड़के के प्रपोजल को रिजेक्ट करती हैं। उनमें से कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं। जो जिंदगी में प्रपोजल के बारे में कभी सोचती ही नहीं है। उनके जीवन का एक ही लक्ष्य होता है। वह है अपने करियर को संवारना। ऐसी लड़कियों को जब कोई लड़का प्रपोज करता है। तो वह उल्टा उनको ही पाठ पढ़ाकर वापस भगा देती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.