निजी सीक्रेटरहन सहनरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाह

शादीशुदा जिंदगी अब करने लगी है बोर। क्या करूं?

मै शादीशुदा महिला हु। सगाई के बाद से ही मैंने पति को बहुत रोमांटिक मूड में देखा था। घंटों मुझसे बात करता था। मेरे अलावा जैसे उसकी दुनिया सुनी सुनी थी। हॉटेल में लेकर जाता था। घूमने जाते थे। बहुत ज्यादा मजा आता था। मै खुद को बहुत लकी मानती थी। मगर शादी को अब 3 साल हो गए। शादी के ३ साल बाद भी प्यारवाली अनुभूति नहीं होती, जिंदगी बोरिंग हो गई है। क्या करूं?

हमारी सलाह : शादी के बाद लाइफ हो गई बोरिंग, तो यूं फिर से लगाएं उसमें प्यार का तड़का

जब शादी नई होती है। तब सब कुछ हमारे साथ नया होता है। शुरुआत में हम नए-नए जगह पर जाते हैं। अपने जीवन साथी के साथ और ढेर सारा रोमांस भी करते हैं। लेकिन जैसे-जैसे नई शादी पुरानी शादी में परिवर्तित होती चली जाती है। शादीशुदा जिंदगी से प्यार नाम का शब्द खत्म होता चला जाता है और आपके साथ भी शायद यही हुआ है कि शादी के 3 साल बाद आपके और आपके जीवनसाथी के बीच को प्यार वाली अनुभूति ही नहीं हो रही है। इस वजह से आपको अपनी जिंदगी में बोरियत सा महसूस हो रहा है। लेकिन हमारे पास बहुत सारे तरीके हैं। जिन तरीकों को आप अपनाकर अपनी बोरिंग वाली शादीशुदा जिंदगी को एक अच्छा रोमांटिक शादीशुदा जिंदगी में परिवर्तित कर सकते हैं।

बोरिंग शादीशुदा जिंदगी को ठीक करने का उपाय

साथ में कुछ नया ट्राई करें

एक ही काम को बार-बार करने से शादी में बोरियत का अहसास हो सकता है। तो इसके बजाय, कुछ ऐसा करें जो आपने पहले कभी नहीं किया है, या यहां तक ​​​​कि उन चीजों को फिर से देखें। जो आप करते थे। लेकिन सालों पहले करना बंद कर दिया है। जैसे शादी से पहले बहुत सारे लोग हर हफ्ते फिल्म रिलीज होने पर ही फिल्म देखने चले जाते थे। छुट्टी में शॉपिंग वगैरह करने चले जाया करते थे। लेकिन शादी के बाद सब कुछ बदल जाता है। हफ्ते में एक बार घर से बाहर ही नहीं निकलता तो फिल्म देखना तो दूर की बात है। शादीशुदा जिंदगी अब करने लगी है बोर

घर पर रोमांटिक जिंदगी जीने की कोशिश करें 

यदि आपके पति कामकाज में ज्यादा व्यस्त रहते हो। इस वजह से आपके साथ रोमांटिक डेट पर नहीं जा सकते हैं या आपको कहीं घुमाने नहीं ले जा सकते तो। इसके लिए आप उदास मत होइए। आप अपने घर पर ही ऐसा रोमांटिक माहौल बना दिजिए।

ऐसा करने से आपको भी अच्छा लगेगा और आपके पति को भी घर पर ही रोमांस की अनुभूति होने लगेगी और आप दोनों की बोरिंग जिंदगी में एक नया अनुभव होगा। आप फिर से नए शादीशुदा जोड़े जैसा भी महसूस करने लगेंगे।

जीवनसाथी को नए व्यक्ति जैसा महसूस करवाएं 

अपने जीवनसाथी के साथ वैसा ही व्यवहार करें जैसा आपने पहली बार उनसे मिलने पर किया था। फिर से अपनी शादीशुदा जिंदगी को नए सिरे से शुरू करने की कोशिश करें और इस जिंदगी में सब कुछ फिर से शुरू करें। तब जाकर आपको अपने बोरिंग से जीवन में अच्छा महसूस होने लगेगा।

अपने जीवनसाथी की हमेशा तारीफ़ करें

तारीफ पाना किसे अच्छा नहीं लगता? अपने साथी के सभी अच्छे गुणों के बारे में सोचें और दिन में कम से कम एक बार उसकी तारीफ़ करने का प्रयास करें। यह उसे यह बताने का एक अच्छा तरीका है कि आप उसकी सराहना करते हैं, और यह उसे आपके बारे में पसंद की जाने वाली चीजों के बारे में भी सोचने पर मजबूर कर देगा।

खुद को भी जानें 

क्या आप वास्तव में जानते हैं कि आपको क्या प्रेरित करता है, और क्या आपको विशेष महसूस कराता है? हर कोई अद्वितीय है, इसलिए इसके बारे में सोचने में थोड़ा समय बिताएं और फिर अपने साथी को बताएं। आप दोनों एक-दूसरे के बारे में कुछ नया सीखेंगे, जो अपने आप में रोमांचक हो सकता है और बदले में आपकी लव लाइफ भी आगे बढ़ेगी। अपने रोमांटिक रिश्ते में आप अपने साथी से क्या उम्मीद करते हैं, इस बारे में भी उनसे संवाद करें।

सरप्राइज गिफ्ट दें

यह हमेशा अच्छा होता है जब कोई आपके दिन को थोड़ा खास बनाता है वह भी एक उपहार के साथ। आप अपने शादीशुदा जीवन को बेहतर बनाना चाहते हैं। तो अपने जीवनसाथी को समय-समय पर तोहफा देना बिल्कुल भी ना भूलें। कोई तीज त्योहार होगा तो ही आप गिफ्ट देंगे। ऐसा नहीं करना चाहिए। हमेशा अपने जीवन साथी को खुश रखने के लिए उनके जरूरत के मुताबिक उन्हें तोहफा जरूर देना चाहिए।

निष्कर्ष

शादियां जीवन की उन कुछ चीजों में से एक हैं। जो समय के साथ और अधिक चुनौतीपूर्ण होती जाती हैं।

अगर आपको ऐसा लगता है कि आप कहीं फंस गए हैं या आपकी शादी उबाऊ है। तो आप खुद जिंदगी को बेहतर बनाने के लिए मेहनत कीजिए और अपने जीवन साथी को खुश कीजिए।

कोई फर्क नहीं पड़ता कि आप अपने जीवनसाथी को  कितने समय से जानते हैं। जिस तरह से समय बदलता जाता है। जीवन साथी के जीवन में भी परिवर्तन आते जाते हैं। परिवर्तन के आधार पर आपके जीवनसाथी भी बदलते हैं। उन बदलावों के साथ हमेशा अपडेट रहने की कोशिश कीजिए। देखिएगा आपको अपनी शादीशुदा जिंदगी तब बोरिंग नहीं अच्छी लगने लगेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.