आधुनिकटाइम पासरिव्यूलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

इस तरह की लड़कियों से कभी न करें शादी

किस तरह की लड़कियों से शादी नहीं करना चाहिए?

शादी का मामला बहुत ही गंभीर मामला होता है। इसलिए शादी से संबंधित कोई भी निर्णय लेने से पहले 10 बार जरूर विचार करें कि आप जो फैसला ले रहे हैं वह आपके हित में है या नहीं। कई बार जल्दबाजी में लिए गए फैसले आगे चलकर हमें तकलीफ़ देते हैं।

किस तरह की लड़कियों से शादी नहीं करना चाहिए आइए जानते हैं-

लड़की आपके गोत्र की नहीं होनी चाहिए

कभी भी उस लड़की से शादी नहीं करना चाहिए जो लड़की आपके गोत्र की ही हो। कारण ऐसा कहा जाता है कि एक ही गोत्र में शादी कभी भी संपन्न नहीं होती है। लड़की आपकी गोत्र की होगी। तो वह आपकी बहन होगी और कभी भी हिंदू धर्म में भाई बहन की शादी नहीं होती है। कारण आपके वंशज एक ही होते हैं।

अपशब्द का प्रयोग करने वाली लड़की से शादी नहीं करना चाहिए

जो लड़की अपशब्द का व्यवहार करती है। वह स्वभाव से बिल्कुल भी अच्छी नहीं होती है। यदि कोई लड़का ऐसी लड़की से शादी करने की इच्छा अपने मन में रखता है। तो उसे आगे चलकर बहुत ज्यादा ही भुगतना पड़ता है।

जो लड़की गंदे शब्द का प्रयोग करती है। जब उस लड़की के गर्भ से कोई बच्चा जन्म लेगा। तो वह अपने बच्चे को क्या सिखाएगी? गालियां ही। उसके बच्चे की परवरिश भी अच्छी नहीं होगी। इस तरह की लड़कियों से कभी न करें शादी

इससे आपके खानदान का ही नाम बदनाम होगा। इसलिए आगे चलकर होने वाली परेशानी से बचने के लिए ही कभी भी वैसी लड़के से शादी ना कीजिए जो गंदे शब्दों का प्रयोग करती है।

जिनका संबंध बहुत सारे लड़कों के साथ रह चुका है

आज के समय में शादी से पहले किसी भी लड़की का बॉयफ्रेंड होना एक आम सी बात है। लेकिन जो लड़कियां शादी के पहले ही एक नहीं, दो नहीं बल्कि कई सारी लड़कों को साथ अपना संबंध रख चुकी हैं। उन लड़कियों से शादी करने से बचना चाहिए। कारण ऐसी लड़कियां कभी भी किसी की नहीं होती हैं। जो शादी से पहले एक नहीं हजार लड़कों के साथ रह चुकी हैं। वह शादी के बाद भी किसी अन्य लड़कों के साथ संबंध नहीं रखेंगी। इसकी गारंटी कौन लेगा?

जो लड़कियां बहुत देर से सुबह में उठती हो

शादी के पहले और शादी के बाद की जिंदगी पूरी अलग होती है। शादी के पहले लड़कियां अपने पिता के घर में जितने भी देर से सोए उन्हें कोई नहीं टोकेगा। लेकिन वही जब वह अपने ससुराल जाकर देर से उठती हैं। तो इसका असर उनके पूरे परिवार पर पड़ता है। कारण विवाह होने के बाद वह एक अलग कुल में प्रवेश करती है। नवविवाहित बहू जब अपने ससुराल में प्रवेश करती है। तो उसका भाग्य उसके ससुराल पक्ष के सभी व्यक्ति के साथ जुड़ जाता है। इस तरह की लड़कियों से कभी न करें शादी

यदि शादी के बाद भी लड़की अपने ससुराल में सूर्यास्त होने के बाद तक सोती हैं। तो इससे उसके सांसारिक जीवन में गलत असर पड़ता है। उसे सुख की प्राप्ति नहीं होती है और उसके कारण ही उसके ससुराल वाले को भी बहुत सारे क्षति का सामना करना पड़ता है। in ladkiyo se kabhi na kare shadi

अहंकारी लड़की से शादी ना करें

जो लड़कियां घमंडी होती हैं। उनसे कभी भी शादी नहीं करना चाहिए। कारण वह अपने घमंड से ना केवल अपना हानि करती है। बल्कि अपने से जुड़े सभी लोगों को भी चोट पहुंचाती है। घमंड इंसान का सबसे बड़ा दुश्मन होता है। जो उसे इतना बुरा बना देता है कि वह चाह कर भी कभी सुधर नहीं पाता है। घमंडी इंसान कभी भी किसी के अपने नहीं होते। इसलिए ऐसी लड़की को अपना बनाने से अच्छा, आप किसी साधारण सी लड़की से शादी करो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *