कैसे करें?गुप्त रहस्यजासूसी तकनीकधार्मिकनिजी सीक्रेटभविष्यलाईफ स्टाइलवास्तुशास्त्रस्पेशल

अंग्रेजी के ‘J’ अक्षर से शुरू होता है नाम? जानें अपने बारे में सारे राज!

अगर आपको देखना है, की कैसा है आपका स्वभाव, अंग्रेजी के ‘J’ अक्षर से शुरू होता है नाम? जानें अपने बारे में सारे राज! हम सब यह अच्छे से जानते हैं, कि किसी व्यक्ति का नाम उसकी पहचान बनाता है। और जब कोई व्यक्ति जन्म लेता है, तो जन्म के समय कुंडली के आधार पर, पंडित के द्वारा बताए नाम के, पहले अक्षर के आधार पर उस व्यक्ति का नाम और स्वभाव पता चलता है। 

अंग्रेजी के ‘J’ अक्षर से शुरू होता है नाम? जानें अपने बारे में सारे राज!

हिंदू धर्म की ज्योतिष मान्यता के अनुसार, व्यक्ति के जन्म के समय तिथियां, ग्रह, नक्षत्र की गणना करके उस व्यक्ति की कुंडली बनाई जाती है, और व्यक्ति के नाम का पहला अक्षर  निकलने की परंपरा है। j-naam-wale-hote-hai-aise

J नाम के लोग स्वभाव से चंचल तथा शरारती भी होते हैं। हालांकि लोग इनसे इत्तेफाक नहीं रखते। J नाम वाले लोगों के अंदर बहुत अच्छे गुण होते हैं। यदि आपका या आपके कोई मित्र का भी नाम भी J अक्षर से शुरू होता है, तो हम आपको बता रहे हैं कि आपका स्वभाव कैसा है।

स्वभाव चंचल

J अक्षर से शुरू होने वाले नाम के व्यक्तियों का स्वभाव चंचल होता है।l हालांकि कुछ आसपास के लोग और रिश्तेदार इनसे जलन की भावना भी रखते हैं। इसकी वजह यही है, कि इनका दिल और तन दोनो खूबसूरत होता है। यह दृढ़ निश्चय होते हैं, जिस काम को ठान लेते हैं, उसे पूरा जरूर करते हैं। हालांकि पढ़ने लिखने में यह थोड़ा पीछे रहते हैं।

लेकिन अपनी जिम्मेदारियों को निभाना इन्हें बखूबी आता है। ऐसे लोगों के चाहने वाले बहुत अधिक लोग होते हैं। लेकिन अगर इन्हें हमसफर के रूप में एक अच्छा समझदार पाटनर मिल जाए, तो यह जीवन के हर मोड़ पर उसका साथ निभाते हैं।

प्रतिबंध बर्दाश्त नहीं

ज राशि वाले या J अक्षर से शुरू होने वाले नामों के व्यक्ति आजाद रहना पसंद करते हैं। इन्हें रिश्तो को लेकर कोई प्रतिबंध बर्दाश्त नहीं है। J नाम वाले लोग पुराने रीति रिवाज और परंपराओं को अपनाने से डरते हैं, क्योंकि यह चंचल स्वभाव के होते हैं। इसीलिए इनके दुश्मनों की संख्या भी अधिक होती है, लेकिन यह लोग इन सब चीजों को नजरअंदाज कर देते हैं ,क्योंकि यह मनमौजी स्वभाव के होते हैं।

J नाम की राशि वाले जिम्मेदार व्यक्तित्व के होते हैं, यदि इनसे जिम्मेदारियां निभाने के लिए कहा जाए तो यह सबसे आगे खड़े मिलेंगे। J नाम के लोग सुंदर होते हैं, और समझदार भी होते हैं।

J नाम सम्मान और प्यार

J नाम वाले लोग अपनी लाइफ में खूब तरक्की करते हैं। इन्हें दूसरों से सम्मान और प्यार भी बहुत अधिक मिलता है। इनका व्यक्तित्व आकर्षित करने वाला है। लोग इनके स्वभाव से बहुत जल्दी प्रभावित होते हैं। लेकिन इनके बारे में यह भी कहा जाता है कि यह बहुत जिद्दी भी होते हैं, जिस अगर इन्हें कोई चीज नहीं पसंद आए, तो वह उसे किसी भी कीमत पर स्वीकार नहीं करते हैं।

Chanakya Niti Chanakya Niti : पति-पत्नी के रिश्ते Divorced Marriage personal problem relationship आयुर्वेद आरोग्य चाणक्य नीति चाणक्य नीति : चरित्रहीन स्त्री तलाक तलाक की नौबत कभी नहीं आएगी तलाक लू या नहीं ? तलाकशुदा महिला पति को अपना बनाने का तरीका पति ने धोखा दिया पतिपत्नीमें सुसंवाद कैसे बनाये पति से तलाक लेना चाहिये ? प्यार में धोखा देने वाले महाभारत रिलेशनशीप समस्या समाधान सलाह / मार्गदर्शन

Next ad

Related Articles

Back to top button