5 टिप्सUncategorizedगुप्त रहस्यचोरी चुपकेधार्मिकनिजी सीक्रेटलाईफ स्टाइल

ऐसी होती है V नाम वाली महिलायें

अगर आपके घर में, दोस्तों या रिश्तेदारों में है कोई ऐसी लड़की या महिला तो जान लो की ऐसी होती है V नाम वाली महिलायें । जिन लोगों के नाम का पहला अक्षर V से शुरू होता है, वे लोग अपने प्यार को बहुत अहमियत देते हैं, और इनके दांपत्य जीवन खुशहाल और समृद्ध होता है। V नाम वाले लोग दिल के साफ होते हैं। दूसरों को लेकर इनके मन में किसी प्रकार का द्वेष नहीं होता।

ऐसी होती है V नाम वाली महिलायें और पुरुष

 दूसरों के भावनाओं की कद्र करना इन्हें बेहतर आता है, किंतु अपने मन की भावनाओं के बारे में यह लोग जल्दी किसी से कुछ नहीं कहते। इनका पारिवारिक और वैवाहिक जीवन खुशहाल होता है। V अक्षर वाले लोग अपनी चीजों को लेकर परेशान नहीं रहते, लेकिन यह किसी भी चीज से बहुत जल्दी ऊब जाते हैं।

आलसी और जिद्दी।

V नाम वाले लोग अपने जिम्मेदारियों को अच्छे से समझते हैं, लेकिन सामाजिक जीवन में इन्हें कोई दिलचस्पी नहीं होती। जिसकी वजह से कभी कभी ये आलोचनाओं का शिकार हो जाते हैं। V नाम वाले लोग अपने दम पर आगे बढ़ते हैं। मगर अपने जीवन में देर से तरक्की करते हैं। यह लोग अपने रिश्तो को बचाकर चलना पसंद करते हैं, और अपने आत्मसम्मान के लिए यह समझौता नहीं करते। यदि किसी व्यक्ति से इनका मनमुटाव भी हो जाता है, तो यह उस व्यक्ति से दोबारा बात नहीं करते हैं। हालांकि V नाम वाले लोगों को अपने ज्ञान को लेकर अनावश्यक घमंड होता है, जिसे यह स्वाभिमान समझ लेते हैं।

गुस्सा

ऐसे व्यक्ति पर कोई विश्वास नहीं करता। V नाम वाले लोगों के बहुत कम दोस्त होते हैं, और यदि कोई नया दोस्त बन भी जाए तो, वह इनके साथ अधिक समय तक नहीं रह सकता। इनकी दोस्ती टूटने का कारण इनका अहंकार होता है। V नाम वाले उग्र स्वभाव के होते हैं, और इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आने लगता है। 

कई बार यह गुस्सा इतना अधिक होता है, कि यह अपने गलत फैसलों के कारण खुद अपना काम बिगाड़ लेते हैं। जिसका इन्हें बाद में पछतावा भी होता है। V नाम वाले लोगों की राशि में मंगल की वजह से मानसिक तनाव रहता है, जिसकी वजह से इन्हें गुस्सैल और जिद्दी समझा जाता है। V नाम वाले लोग अपने गुस्से पर काबू नहीं कर पाते हैं।

V नाम वाले लोगों से उम्मीद

V नाम वाले लोगों से दूसरे लोगों को बहुत उम्मीद होती है। V नाम वाले लोग बेहद आजाद खयालात के होते हैं। यह स्वभाव से थोड़े लापरवाह होते हैं, और अपने मन मुताबिक काम करना पसंद करते हैं। यह लोग अपने संबंध बनाने में अच्छे नहीं होते हैं। 

परिवार में माता के अलावा इनका किसी से अच्छा संबंध नहीं बन पाता। खासकर पिता और पुत्र के संबंध हमेशा कड़वे रहते हैं, पिता और पुत्र में हमेशा 36 का आंकड़ा रहता है। V नाम वाले लोगों को अपने जीवन में बहुत संघर्ष करना पड़ता है। इनका काम ही इनका जीवन होता है। इन्हें किसी भी रूप में हारना पसंद नहीं है। और अपने काम में 100% मेहनत करते हैं। हालांकि इन्हें इस काम की प्रशंसा बहुत देर से मिलती है। V नाम वाले लोग सहनशील और संवेदनशील होते हैं। 

Next ad

Related Articles

Back to top button