लाईफ स्टाइल

जब पत्नियां करती हैं 5 गंदे काम तो समझ लेना की पति की मौत करीब है

जब पत्नियां करती हैं 5 गंदे काम तो समझ लेना की पति की मौत करीब है शादी से पहले एक लड़का और एक लड़की का अपना एक भाग्य होता है। लेकिन शादी के बाद पति पत्नी का भाग्य एक दूसरे के साथ आपस में जुड़ जाता है। तभी तो हमारे समाज में कुंडली मिलान करके ही शादी जैसे पवित्र बंधन को तय किया जाता है। ऐसे में यदि लड़का एवं लड़की का कुंडली मेल नहीं खाएगा। तो उनका आपस में भी बात नहीं बनेगा। ऐसे में जब भी कुछ बुरा होता है। उसके लिए पति या पत्नी के कर्म ही जिम्मेदार होती है। agar patniya karti hai 5 gande kam to samjho pati ki mout karib hai पति की मृत्यु कब होती है इसके कुछ पूर्वानुमान जो प्राचीन ग्रंथों ने बतायें है।

जब पत्नियां करती हैं 5 गंदे काम तो समझ लेना की पति की मौत करीब है

वास्तु शास्त्र के अनुसार कहा जाता है कि यदि पत्नियों के द्वारा कुछ गलत कर्म होते हैं। तो उसके वजह से उसके पति के जिंदगी पर बहुत ज्यादा असर होता है।  कुछ ऐसे काम है जो महिलाओं को बिल्कुल भी शादी के बाद नहीं करनी चाहिए क्योंकि ऐसा करने पर महालक्ष्मी कभी भी उनके घर नहीं आती है। प्राचीन काल से ही घर की बहू बेटियों को लक्ष्मी का रूप माना गया है। जब पत्नियां करती हैं 5 गंदे काम तो समझ लेना की पति की मौत करीब है

खाना खाते वक्त पाव नहीं हिलाना चाहिए

बहुत सारे लोगों की आदत होती है कि वह अक्सर अपने पांव को बैठ कर हिलाते रहते हैं। लेकिन यदि आप शादीशुदा महिला है और आप खाते वक्त भी अपने पैरों को हिलाती रहती हैं। तो आपका ऐसा करना आपके खुद के परिवार के लिए हानिकारक साबित हो सकता है।

शास्त्रों में ऐसा कहा गया है कि औरतें अगर खाना खाते समय पैर को हिलाती रहती है। तो वह उनका सुखी परिवार भी बर्बाद हो सकता है। महालक्ष्मी का आशीर्वाद आप पर बरसना बंद हो जाएगा। परिवार में तनाव आदि की समस्या हो सकती है यहां तक की  किसी बड़े मुखिया की नौकरी भी छूट सकती है।

महिलाओं को झाड़ू पर पैर नहीं लगाना चाहिए

झाड़ू से हम क्या करते हैं? हम घर की साफ सफाई करते हैं। ताकि हमारा घर हमेशा साफ दिखे। इससे माता लक्ष्मी भी हमसे प्रसन्न होती हैं। कारण माता लक्ष्मी भी उसी घर में वास करती है। जिस घर में साफ सफाई का ध्यान रखा जाता है। 

ऐसे में अगर घर की महिलाएं साफ सफाई करने वाले झाड़ू पर पैर लगाती है या फिर अपने पैर से झाडू को ठोकर मारती है। या फिर किसी जानवर को मारती है। उस घर में उन्नति होना बंद हो जाता है। साथ ही उस घर में हर वक्त कोई ना कोई बीमार या परेशान रहता है। माना जाता है कि झाड़ू में देवी लक्ष्मी का वास होता है। जिस तरह से हम माता लक्ष्मी की श्रद्धा आराधना करते हैं। उसी तरह से हमें झाड़ू का भी सम्मान करना चाहिए। 

रात में रसोईघर में झूठे बर्तन ना रखें 

जिस घर में रात में सोने से पहले झूठे बर्तन या कड़ाही गैस पर छोड़कर सोने चली जाती है। ऐसे घर में भी माता लक्ष्मी कभी नहीं आती है। जब पत्नियां करती हैं 5 गंदे काम तो समझ लेना की पति की मौत करीब है

इस वजह से उस घर में गरीबी और दुखों का अकाल पड़ जाता है। आपको लगता है कि आपके घर के बर्तन आपसे बात नहीं करते या फिर आपके घर के बर्तनों का आपके जिंदगी पर कोई प्रभाव नहीं पड़ता। बिल्कुल प्रभाव पड़ता है।

ऐसे में यदि आप रात को सोने से पहले अपनी रसोई घर को साफ सुथरा रखकर सारे झूठे बर्तन को धोकर कर सोएंगी। तो आपके घर में बरकत होगी माता लक्ष्मी भी आपसे प्रसन्न रहेंगी। वही अगर आप इसका विपरीत कार्य करती हैं। जूठे बर्तनों को नहीं धोएंगी। तो इससे आपके घर के बर्तन भी आपको अभिशाप देंगे और इससे आपके सुखी जीवन में बाधा उत्पन्न हो सकती है।

घर की महिलाओं को कभी भी पैर से दरवाजा नहीं बंद करना चाहिए

जिस तरह से हम लोग मंदिर के दरवाजे को पैर से बंद नहीं करते या पैर से नहीं खोलते। ठीक उसी प्रकार से हमें अपने घर के दरवाजे का भी ख्याल रखना चाहिए। घर के दरवाजे को भी हमें अपने हाथ से ही खोलना एवं  बंद करना चाहिए। लेकिन कुछ महिलाएं ऐसी होती हैं जो अपने घर के दरवाजे को पैर से लात मारकर खोलती हैं एवं लात मारकर ही बंद करती है। घर की महिलाओं को कभी भी पैर से दरवाजा नहीं बंद करना चाहिए

 ऐसा करना भी घर परिवार के लिए उचित नहीं माना जाता है। ऐसा करने से भी धन की देवी माता लक्ष्मी नाराज हो जाती है। इसलिए आपके घर में अगर ऐसा होता है। तो तुरंत ऐसा करना बंद कर दें।

सूर्यास्त के बाद देर तक नहीं सोना चाहिए

घर की महिलाओं को सूर्यास्त होने के बाद भी देर तक नहीं सोना चाहिए। ऐसे घर में उन्नति कभी नहीं होती है। ऐसा कहा जाता है कि जो भी महिलाएं अपने घर में सूर्यास्त होने के बाद भी नहीं उठती है। वह अपनी पति के सफलता के मार्ग में बाधक बनकर खड़ी रहती हैं। अरे हमने आपको पहले ही बताया है कि पति और पत्नी का भाग है एक दूसरे से जुड़ा रहता है यदि पत्नी देर तक सोएगी तो उसके कारण ही उसके पति का भाग्य प्रभावित होगा।

जब पत्नियां करती हैं 5 गंदे काम

शादीशुदा महिलाओं को शादी के बाद अपना हर एक कदम फूंक फूंक कर रखना चाहिए। हमारे समाज में महिलाओं को जोर से ना बोलने की इजाजत इसलिए नहीं होती क्योंकि उसके ज़ोर से बात करने की इस आदत से माता लक्ष्मी प्रभावित होती हैं।  माता लक्ष्मी ऐसी महिलाओं के परिवार को भी अपना आशीर्वाद नहीं देती है। जो महिलाएं चिल्लाकर हर समय बात किया करती हैं। इसलिए महिलाओं को अपनी वाणी पर भी बहुत ज्यादा काबू रखना पड़ता है।

यदि महिलाएं शास्त्र के अनुसार बताए गए सभी नियमों का पालन सही तरह से करती हैं या करेंगी। तो उनके घर परिवार पर कभी भी उसका बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है बिना ड्रायवर की कार बहुत चालू होती है इस राशी की महिलायें
शादीशुदा महिला के प्यार के इशारे मांगलिक लड़कि ऐसे पहचाने भारत में लड़कियां कहां पर बिकती है बिना ड्रायवर की कार बहुत चालू होती है इस राशी की महिलायें
Close

Adblock Detected

Please remove adblocker