रहन सहनरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

ऐसे पति से बीवी कभी नहीं लेती तलाक

अगर आप आज के समय में किसीज्ञके साथ रिलेशनशिप में हैं और आप अपने रिलेशनशिप को मजबूत करना चाहते है। तो इसके लिए आपको अपने पार्टनर से कुछ सवाल पूछना होगा। आपके पार्टनर से यदि आप यह सवाल पूछेंगे तो आपका प्यार और बढ़ जाएगा। ऐसे पति से बीवी कभी नहीं लेती तलाक

अपने रिलेशनशिप को टूटने से बचाने के लिए अपने पार्टनर से पूछें ये सवाल

रिलेशनशिप में भले ही लड़का हो या लड़की हर कोई बस यहीं चाहते है कि उसका पार्टनर उसके करीब हमेशा हो। लेकिन अगर आप चाहते हैं कि आपका पार्टनर आपसे जुड़ा हुआ महसूस करें। तो इसके लिए जरूरी है कि आप अपने मन में उसेक लिए फीलिंग्स, इमोशन्स और भरोसा पैदा करें। कारण बिना किसी व्यक्ति को जाने आप किसी इंसान के लिए फीलिंग्स को फील नहीं कर सकते। जो कि एक आम बात है। लेकिन भरोसा करना थोड़ा मुश्किल होता है। aise pati se bivi kabhi nahi leti talaq

ऐसे में अगर आप अपने पार्टनर के साथ रिश्ते को मजबूत करना चाहते हैं। तो आपको अपने पार्टनर से कुछ सवाल जरूर पूछने चाहिए। चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको अपने पार्टनर से किन सवालो को जरूर पूछना चाहिए? आप सोच रहे होंगे कि आखिर कौन सा सवाल होगा जो आपके प्यार को बढ़ा देगा। हम आपको ज्यादा सस्पेंस में ना रखकर अब मुद्दे में आएंगे।

मैं तुम्हारी मदद कैसे कर सकता हूं या कैसे कर सकती हूं 

आप अपने पार्टनर से यह सवाल करें कि आप उनकी किस तरह से मदद कर सकते हैं या आप उनसे कहें कि मैं ऐसा क्या करूं कि आप मेरे साथ सपोर्टिव और कंफर्टेबल महसूस कर पाएं। ऐसे सवालों के जवाब आपके पार्टनर के बारे में आपकी समझ को बढ़ाएंगे। इससे आपका रिश्ता बहुत मजबूत होगा।

मुझे हमारे रिश्ते में क्या सुधारने की जरूरत है?

रिश्ता नया हो या फिर पुराना रिश्ते में हर वक्त थोड़े बहुत सुधार की जरूत समय-समय पर पड़ती है। अगर आप अपने पार्टनर से रिश्ते में सुधार को लेकर सवाल करते हैं। तो यह आप दोनों को ज्यादा करीब लाने वाला फैक्टर होता है। वहीं यह सवाल इस ओर इशारा करता है कि आपके लिए यह रिश्ता कितना महत्व रखता है। aise pati se bivi kabhi nahi leti talaq

कई कपल बातें मानकर गलत रास्ते पर चलने लगते हैं। यह पूछना हमेशा बेहतर होता है कि क्या आपके साथी को आपकी कुछ आदतों को बदलने या रिश्ते में कुछ नया पेश करने की आवश्यकता महसूस होती है। हो सकता है कि वे चाहते हैं कि आप कार्यालय के लिए बाहर निकलने से पहले उन्हें गले लगा लें, या शायद वे हर दिन कुछ समय बिताना चाहेंगे। 

आपके लिए क्या महत्वपूर्ण है?

जब आप जानते हैं कि आपका साथी एक महत्वपूर्ण निर्णय लेने की कोशिश कर रहा है, तो उनसे यह प्रश्न पूछें। इसे पूछने का एक और तरीका है, आप वास्तव में क्या चाहते हैं? अपने जीवनसाथी के विचारों और जरूरतों को समझने के लिए उनके इस सवाल का दिल से जवाब जानना जरूरी है। यह पूछना उन्हें इस बारे में सोचने और बात करने के लिए आमंत्रित करता है कि वे सबसे ज्यादा क्या महत्व रखते हैं।

मैं आपको कैसे प्रोत्साहित कर सकता हूं?

यह प्रश्न पूछने के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है जब आप जानते हैं कि आपका जीवनसाथी कठिन या निराशाजनक समय से गुजर रहा है। शायद यह एक ऐसी चुनौती है जिसका आपका जीवनसाथी अकेले सामना कर रहा है, या यह एक जीवन बाधा हो सकती है जिसका आप एक साथ सामना कर रहे हैं। पता करें कि इस समय आपके जीवनसाथी को क्या पोषित और समर्थित महसूस करने की आवश्यकता है, और फिर उनके लिए जितना हो सके उतना करें।

हमारे रिश्ते में अच्छी बात क्या है?

यदि आप अपने पार्टनर से यह सवाल पूछेंगे तो उसका जवाब आपको सामने वाली की फीलिंग्स को जानने में मदद करता है। जिससे आपका रिश्ता और भी मजबूत हो जाएगा।

मैं तुम्हें कैसे दिखा सकता हूँ कि मैं तुमसे कितना प्यार करता हूँ?

अधिकांश जोड़े उन तीन छोटे शब्दों को कहने में अच्छे होते हैं, लेकिन उनका काम और भी जोर से बोलता हैं। आपको आपके प्यार को प्रदर्शित करने का आपका प्रस्ताव आपके साथी को पोषित महसूस कराएगा।

क्या आप खुश हैं कि हमारा रिश्ता कहाँ जा रहा है?

यह एक महत्वपूर्ण प्रश्न है जिस पर प्रत्येक जोड़े को कम से कम सालाना चर्चा करनी चाहिए। समीक्षा करें कि पिछले कुछ महीनों में आप दोनों के बीच चीजें कैसी चल रही हैं और कोई भी मध्य-पाठ्यक्रम सुधार निर्धारित करें जो आपको करने की आवश्यकता है ताकि आपका रिश्ता स्वस्थ और पूर्ण बना रहे। ऐसे पति से बीवी कभी नहीं लेती तलाक

आपका सबसे बड़ा भय कौन सा है?

यह ऐसा प्रश्न नहीं है जिसे आप अक्सर पूछना चाहते हैं, लेकिन उनका उत्तर जानना महत्वपूर्ण है। जानिए कौन सी चिंताएं आपके साथी को परेशान कर रही हैं और उन चिंताओं के बारे में बातचीत करने के लिए तैयार रहें (भले ही आप उन्हीं चीजों के बारे में चिंतित न हों)। चाहे वह काम पर एक परियोजना के बारे में हो, परिवार के किसी सदस्य के साथ बातचीत हो, या वैश्विक मामलों की स्थिति हो, जानें कि उन्हें क्या डराता है। ताकि आप उनके डर को कम करने में मदद कर सकें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please remove adblocker