आधुनिकमनोरंजनरहन सहनराजकीयराजनीतिशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शनस्टार्टअप

लड़कियों को कैसे पुरुष पसंद आते हैं?

लड़कियां किन से शादी करना ज्यादा पसंद करती है बिजनेसमैन से या फिर नौकरी करने वाले से?

लड़कियां लड़कों की तुलना में हमेशा अपना अच्छा ही सोचती हैं। वह बहुत अच्छे से जानती हैं कि उनके भविष्य के लिए क्या अच्छा है एवं क्या बुरा। लेकिन सब लड़कियां एक जैसी भी नहीं होती है। कुछ लड़कियां इतनी ज्यादा औरों के ऊपर निर्भर होती हैं कि अपने जीवन का कोई भी फैसला वह ठीक से नहीं ले पाती है। यहां तक कि अपने शादी का फैसला भी अपने माता-पिता के ऊपर छोड़ देती है कि वह जो चाहेंगे वह उसी से ही शादी कर लेंगी।

ज्यादातर लड़कियां अपने शादी के मामले में खुद ही फैसला लेना पसंद करती हैं। कारण आगे का जीवन उनको ही बिताना पड़ता है। तब ना ही उनके साथ माता होती हैं और ना ही पिता। आइए जानते हैं कि लड़कियों को ज्यादातर किन से शादी करना पसंद होता है। किसी बिजनेसमैन से या उस व्यक्ति को लड़कियां ज्यादा पसंद करती हैं। जो नौकरी करते हैं, वह भी सरकारी नौकरी।

बिजनेसमैन को ज्यादा पसंद किया जाता है

80% लड़कियां ही बिजनेसमैन को जीवनसाथी के रूप में चुनती हैं। बिजनेसमैन को लड़कियां ज्यादा इसलिए पसंद करती है। कारण एक बिजनेसमैन की प्रतिष्ठा उसका मान-सम्मान एक साधारण नौकरी करने वाले व्यक्ति की तुलना में बहुत अधिक होता है। बशर्ते की बिजनेस करने वाला व्यक्ति उस काबिल होना चाहिए।

बिजनेसमैन की कमाई एक साधारण नौकरी करने वाले व्यक्ति से भी अधिक होती है। इसलिए भी लड़कियां बिजनेसमैन की ओर ही आकर्षित होती हैं।

ज्यादा पैसे का मतलब है, ज्यादा इच्छाओं की पूर्ति। लड़कियां हमेशा पैसे उड़ानें की शौकीन होती है। पति के पास ज्यादा पैसे होंगे। तो ही वह अपने पति के पैसे को अपने शौक में खर्च कर पाएंगी। वह इस बात को भलीभांति जानती हैं। इसलिए जब शादी की बात आती है। तो वह बिजनेसमैन को ही अपने जीवनसाथी के रूप में चुनना ज्यादा पसंद करती हैं।

नौकरी करने वाले क्यों पसंद किए जाते हैं?

कोई नौकरी तो हर इंसान करता है। लगन हर नौकरी करने वाला इंसान लड़कियां नहीं पसंद करती हैं। लड़कियों को नौकरी करने वाले वह इंसान ज्यादा पसंद होता है। जो सरकारी दफ्तरों में काम करते हैं। सरकारी नौकरी करने वाले लड़के को लड़की इसलिए पसंद करती हैं। ताकि वह अपने पति के साथ अपने जीवन के आखिरी पल को खुल के जी सकें। 

व्यक्ति की जॉब कभी नहीं जाती है

बिजनेसमैन का बिजनेस कभी भी बंद हो सकता है। या उसे हानि पहुंच सकती है। लेकिन जब सरकारी नौकरी करने वाले व्यक्ति की होती है। तो इस बात से यह स्पष्ट हो जाता है कि कभी भी सरकारी नौकरी करने वाले लोग बेरोजगार नहीं होते।

पैसा कम हो लेकिन उनकी पत्नी को शांति मिलती है

एक बिजनेसमैन के पास भले ही सब कुछ मौजूद हो। जैसा कि नौकर, घर,गाड़ी इत्यादि। लेकिन उनके पास कभी भी शांति नहीं होती है।

नौकरी करने वाले लोगों को पास भले ही उनकी जिंदगी में पैसा, बैंक बैलेंस ना हो। लेकिन वह अपनी पत्नी को शादी के बाद खुश रख पाते हैं और यदि वह अपने कुछ सपने को साकार करने में असमर्थ होते हैं। तो वह नौकरी करने के साथ-साथ। अपनी पत्नी की खुशी के लिए कोई अन्य काम भी करना शुरू कर देते हैं।

निष्कर्ष : लड़कियों को कैसे पुरुष पसंद आते हैं?

शादी आपकी किसी से भी हो। बस आप खुश होने चाहिए। लड़का बिजनेसमैन हो नौकरी करता हो या कोई अन्य काम भी करता हो। इससे किसी भी लड़की को फर्क नहीं पड़ना चाहिए। यह बात सच है कि पैसा जरूरी है कारण हर इंसान का अपना कुछ खर्च होता है। जिसे पूरी करने के लिए पैसों की जरूरत पड़ती है।

पैसा सम्मान से बड़ा नहीं होता। एक बिजनेसमैन भले ही बहुत पैसा कमा लें। यदि वह आपको सम्मान नहीं दे सकता। तो वह आपके किसी भी काम नहीं आ सकता। वहीं अगर नौकरी करने वाले व्यक्ति की बात की जाएं। तो भले ही वह पैसा कम कमाता हो। लेकिन वह आप के सम्मान में कभी भी कमी नहीं आने देगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.