गैजेटफॅशनमोबाइललाईफ स्टाइलसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

शादीशुदा महिला के फ़ेसबुक पर उदासी भरे पोस्ट का क्या मतलब होता है?

सोशल मीडिया पर किए गए हर एक पोस्ट का अपने आप में बहुत बड़ा महत्व होता है। हर एक पोस्ट किसी ना किसी कारण से ही किया जाता है। एक शोध से यह पता चला है कि जो लोग सोशल मीडिया पर अपना समय कम बीताते हैं, वे उन लोगों की तुलना में अधिक खुश रहते हैं जो सोशल मीडिया में समय ज्यादा व्यतीत नहीं करते हैं। लड़कों की तुलना में लड़कियां सोशल मीडिया का प्रयोग सबसे ज्यादा करती हैं और उनके परेशान होने की वजह भी सोशल मीडिया ही है क्योंकि वह अक्सर इधर उधर की पोस्ट देखती रहती है। आज जो भी लड़कियां सोशल मीडिया का प्रयोग ज्यादा करती हैं। वह ही सबसे ज्यादा परेशान और दुखी भी रहती हैं।

किसी भी शादीशुदा महिला द्वारा जब सोशल मीडिया पर बड़े ही उदासी भरे मैसेज पोस्ट किए जाते हैं, तब इसका क्या मतलब निकाला जाना चाहिए?

सोशल मीडिया पर जो भी महिला शादीशुदा है वह जब उदासी भरे संदेश बार-बार पोस्ट करती हैं। तो उसका क्या अर्थ होता है। आज इसी  विषय पर हम चर्चा करने वाले हैं।

सोशल मीडिया पर शादीशुदा महिला उदासी भरे पोस्ट कब करती है?

शादी के बाद हर महिला के जीवन में सुख नहीं आता है। कोई महिला बहुत ज्यादा खुश रहती हैं,अपने नए जीवन में। वहीं दूसरी ओर कुछ ऐसी महिला भी होती हैं। जो शादी के बाद बिल्कुल भी खुश नहीं रहती है। बल्कि उनकी जिंदगी बहुत ज्यादा ही बदतर बन जाती है। ऐसी महिलाएं जब सोशल मीडिया का इस्तेमाल करती हैं। तब वह उदासी से भरे पोस्ट करती हैं।

उदासी भरे पोस्ट के पीछे क्या क्या मुख्य कारण हो सकते हैं?

शादीशुदा महिलाओं के जीवन में एक नहीं बल्कि बहुत सारे कारण होते हैं। जिस वजह से वह परेशान रहती हैं। जब उनकी परेशानियों का निवारण उनको अपने जीवन में नहीं मिलता है। तब उनको समस्या से बाहर निकलने के लिए सोशल मीडिया का सहारा लेना पड़ता है। परेशानी जैसे कि पति जरूरत से ज्यादा व्यस्त रहते हो। पति महिला अर्थात अपनी पत्नी को समय ना देते हो। पति हर वक्त महिला पर अत्याचार करते हो या फिर ससुराल पक्ष की ओर से महिलाओं को सताया जाता हो। कोई भी कारण हो सकते हैं जिस वजह से ही शादीशुदा महिलाएं परेशान रहती है।

महिला के अंदर की पीड़ाएं कैसे समझ में आएगा सोशल मीडिया पोस्ट द्वारा 

बातों के लहजे से बहुत कुछ समझ में आ जाता है। यदि कोई बार-बार उदासी भरे पोस्ट सोशल मीडिया साइत पर पोस्ट करता है। तुम लोग कभी ना कभी उनको उस पर नजर डालते हैं और यह भाग लेते हैं कि महिला जो भी पोस्ट कर रही हैं इस पोस्ट के जरिए जरूरी को मदद मांगने की कोशिश कर रही है। लोग सोशल मीडिया पर एक दूसरे के पोस्ट को शेयर करते रहते हैं और जब कोई गंभीर विषय सामने आता है। तो उस विषय पर सभी लोगों का ध्यान आकर्षित होता है और इस तरह से लोग पोस्ट को एक दूसरे के साथ शेयर करते हैं। जिससे कि महिला की मदद हो सके और वह जो जीवन जी रही है। उस नर्क भरी जिंदगी से बाहर निकल ‌सकें।

निष्कर्ष

आज के समय में महिला यदि चाहे तो क्या कुछ नहीं कर सकती है। वह जनता की आवाज बन सकती है। वह हिमालय पर भारत देश का झंडा लहरा सकती है। वह एक मां बन सकती है। साथ ही वह विरोध कर सकती है, जब उसके साथ कुछ गलत होगा।

https://gharelunuske.com/ayurved/30-%e0%a4%95%e0%a5%80-%e0%a4%89%e0%a4%ae%e0%a5%8d%e0%a4%b0-%e0%a4%aa%e0%a4%be%e0%a4%b0-%e0%a4%95%e0%a4%b0%e0%a4%a8%e0%a5%87-%e0%a4%95%e0%a5%87-%e0%a4%ac%e0%a4%be%e0%a4%a6-%e0%a4%95%e0%a5%8d%e0%a4%af/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.