आधुनिकनिजी सीक्रेटबिजनेसरिलेशनशीपशादी विवाहस्पेशल

लड़कीवाले शादी के लिए सरकारी नौकरी करनेवाला ढूंढ रहे है। क्या करू?

मेरी उम्र 24 साल है, मैं जिस लड़की से शादी करना चाहता हूं उसके पिता सरकारी नौकरी वाले से उसकी शादी करना चाहते हैं, तो उस स्थिति में मुझे क्या करना चाहिए?

हमारा सुझाव : लड़कीवाले सरकारी नौकरीवाला ढूंढ रहे है

देखिए अगर आप दोनों ही शादी के लिए रजामंद है तो आप कुछ कोशिश जरूर कर सकते हैं।जिस तरह से लड़की के पिताजी सरकारी नौकरी वाला लड़का ढूंढ रहे हैं।तो उस हिसाब से उन्हें मनाने में थोड़ी मेहनत करनी होगी।परंतु यदि आप भी पढ़े लिखे हैं तो आपके लिए थोड़ी आसानी जरूर होने वाली है।सबसे पहले तो आप यह देखिए कि सिर्फ आप ही लड़की से शादी करना चाहते हैं।

या फिर लड़की भी आपकी तरफ बराबर से सपोर्ट करती है।यदि आप दोनों एक दूसरे से बेहद प्यार करते हैं और शादी करना चाहते हैं।तब ही आप की कोशिशें सफल होने वाली है अन्यथा  आपके चाहने या न चाहने से कुछ नहीं होने वाला।जैसा कि आपने बताया कि लड़की के पिता जी सिर्फ सरकारी नौकरी वाले लड़के से ही शादी करेंगे।तो इस मामले में उनका सोचना गलत नहीं है क्योंकि हर बाप अपनी बेटी की भलाई ही चाहता है।

इसलिए आपको उनके पिताजी की भावनाओं का भी सम्मान करना चाहिए।लेकिन लड़की के पिता की यह शर्त होने के बावजूद भी आप उन्हें मना सकते हैं।इसलिए भूल कर भी लड़की को भगा ले जाने का रिस्क मत लेना।ऐसे में सबसे पहले तो आपको अपने माता-पिता से बात करनी चाहिए।

आपके घर के बड़े लोग ही सबसे पहले आप की इस मामले में मदद कर सकते हैं।यदि आप अपने मन की बात कहेंगे तभी तो वे आपके लिए कुछ कर पाएंगे।यदि आपके परिवार वालों की बात ईद के बाद भी कोई हल नहीं निकला तो भी अभी देर नहीं हुई है।इसके बाद तो आपके पास एक ही रास्ता बचता है और वह है लड़की के पिता से आपका खुद मिलना।

आप लड़की के पिता से मिलकर उनके सामने अपने दिल की बात रखें।हालांकि लड़की के पिता से सरेआम अपने दिल की बात कहना खतरे से कम नहीं हो सकता।इसलिए पहले खुद लड़की से इस बारे में जानकारी लें कि आपके मिलने के बाद उनके पिता का रिएक्शन क्या होगा।यदि वह शांत स्वभाव से आपकी बात समझने वाले होंगे तो आपको जरूर मिलना चाहिए।

ऐसा भी नहीं कि अब सीधा जाकर उनसे लड़की का हाथ मांग ले।आप के बात करने का तरीका होना चाहिए जो उन्हें प्रभावित कर सके।आपको लड़की के पिता को यह यकीन दिलाना होगा कि आप उनकी बेटी को हमेशा खुश रखेंगे।लड़की के पिता ने जो सरकारी नौकरी वाला लड़का ढूंढने की सोच बना रखी है, वह आपको तोड़नी होगी।इस सोच को बदलने के लिए आपकी बातों में दम होना चाहिए।

ऐसे में किसी भी तरह की बहस बाजी से तो बिल्कुल ही दूर रहें।अगर आप की यह कोशिश भी कोई रंग नहीं लाती है तो भाई अब भी परेशान क्यों हो रहे हो।अभी आपकी उम्र सिर्फ 24 साल की है और यकीनन आप पढ़े लिखे भी होंगे।और आपने यह भी सुना होगा कि प्यार को पाने के लिए आग के दरिया से भी गुजरना पड़ता है।हमारा मतलब कि खूब मेहनत करके सरकारी नौकरी लग जाओ और लड़की के पिता से थोड़े समय की मोहलत मांग लो।भाई! अगर आप मेहनत करोगे ना तो कुछ भी असंभव नहीं है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.