तलाकनिजी सीक्रेटरिलेशनशीपलिव्ह इनविधवा महिलाशादी विवाहसंबंध

तलाकशुदा महिला खुद प्रपोज करेगी बस करो ये 1 काम

दोस्तों,  शादी एक ऐसी चीज है जो अगर सही इंसान से हो जाये तो जिंदगी संवर जाती है और अगर गलत इंसान से हो तो जिंदगियाँ बर्बाद भी हो जाती है। विशेषकर जिन औरतों का तलाक हो चुका होता है वो अपनी जिंदगी में आगे बढ़ने के बारे में दोबारा सोचने से भी डरती है कि कही उन्हें फिर से धोखा न मिल जाये।

तलाकशुदा महिला खुद प्रपोज करेगी बस करो ये 1 काम

अगर आप किसी तलाकशुदा महिला से प्यार कर बैठे है और उसे अपना बनाना चाहते है तो हमारा आज का यह आर्टिकल आपके लिए ही है क्योंकि आज हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताएंगे जिसका इस्तेमाल करने पर  तलाकशुदा महिला खुद प्रपोज करेगी ।

तलाकशुदा महिला खुद प्रपोज करेगी, बस करो ये काम

  1. देखिए जिन महिलाओं का तलाक हो चुका होता है वो अंदर से पूरी तरह टूट चुकी होती है और फिर से किसी से प्यार कर पाने का साहस उनके अंदर नही होता है ऐसे में किसी तलाकशुदा महिला को अपनी तरफ आकर्षित कर पाना बेहद ही मुश्किल काम है। इसके लिए सबसे पहले आपको उनके दिल के करीब जाना होगा जिससे कि वो आपके अंदर की खूबियों को पहचान सके। सर्वप्रथम आपको उन्हें अपनी हरकतों से ये विश्वास दिलाना होगा कि चाहे जैसी भी परिस्थिति हो आप हमेशा उनके साथ है। इसके लिए जरूरत पड़ने पर उनका साथ दीजिये ताकि जब भी कोई मुसीबत आये तो सबसे पहले आप ही का नाम उनके ज़हन में आये।
  2. अगर आप किसी तलाकशुदा महिला को अपना बनाना चाहते है तो ये बेहद ही जरूरी है कि आप उनसे कुछ भी न छिपाए। जिन महिलाओं का एक बार तलाक हो चुका होता है उनका विश्वास प्यार पर से पहले ही उठ चुका होता है इसलिए वे जल्दी किसी मर्द के तरफ आकर्षित नही होती है। ऐसे में जरूरी होता है कि आप उनसे कुछ भी न छिपाए ताकि उनका भरोसा आपसे कभी न टूटे। आपकी जिंदगी उनके सामने खुली किताब होनी चाहिए ताकि महिला आपके साथ सहज महसूस करें। ऐसा करने से महिला खुद ब खुद आपकी और खींची चली आएगी।
  3. अगर आप किसी तलाकशुदा महिला को अपना बनाना चाहते है तो ये बहुत ही जरूरी है कि आप उन्हें रेस्पेक्ट दें। हर औरत चाहती है कि उसका पति उसे इज्जत दें । ज़्यादातर तलाक होने की वजह भी यही होती है कि स्त्री को अपने शादीशुदा जीवन में वो रेस्पेक्ट और प्यार नही मिल पाता है जिसकी वे हकदार होती है। आपको अपनी बातों से , अपने व्यवहार से उन्हें सम्मान देना होगा ताकि आपके अंदर उन्हें वो चीज मिल सके जिसकी वो कामना करती है। ऐसा होने पर तलाकशुदा महिला खुद ही आपके अंदर अपना जीवन साथी देखेगी और फिर से जिंदगी को दोबारा एक मौक़ा देने की हिम्मत कर पाएंगी। इसके लिए बात करते समय उनसे आप करके ही बात करें , नजरों से उन्हें इज्जत  दें । सबसे जरूरी बात कि जब आप चार लोगों के बीच में बैठे हो तो उन्हें रेस्पेक्ट दे और खास महसूस कराए। ऐसा करने से उनकी नजरों में आपके लिए सम्मान और प्यार दोनों बढ़ेगा।
  4.  तलाकशुदा महिलाओं के जीवन में खुशियों का बहुत आभाव होता है ऐसे में आपको कोशिश करनी है कि जब भी आप उनके साथ हो तो वे खुशनुमा महसूस करें और ऐसा तभी संभव है जब आप उनके साथ बीच बीच में मजाक मस्ती करते रहेंगे, उन्हें खुश फील कराते रहेंगे। ऐसा करने से उन्हें भी इस बात का एहसास होगा कि आप उनके लिए कितने खास है और देखते देखते वो भी आपकी तरफ खींची चली जाएगी।
  5. अब जब आप उनके बहुत करीब और खास बन चुके है तो आपको जल्दबाजी दिखाने की जरूरत बिल्कुल भी नही है। आपको बस सही समय का इंतज़ार करना होगा जब वे खुद आपको प्रोपोज करेंगी। तब तक के लिए अपनी कोशिशें जारी रखिये और उनके लिए सबसे अच्छा दोस्त बनिये ताकि जब भी वो किसी मुसीबत में हो या फिर अपने मन की बात को शेयर करना चाहती हो तो सबसे पहले आपका ही ख्याल उनके मन में आये। जब उन्हें पूरी तरह से आप पर यकीन हो जाये तो वो खुद ही आपको प्रपोज करेंगी और आपके साथ एक नया रिश्ता शुरू कर पाएंगी। ऐसे मामलों में लोग जल्दबाजी कर देते है जिससे आपका बना बनाया काम बिगड़ सकता है।
तलाक क्यों होता है?

अगर पति पत्नी की रुचि अलग अलग हो, बात बात पर झगड़े होते हो, कल्पना से वास्तविकता विपरीत हो, एकदूसरे के प्रति प्यार की भावना ना हो, तो रिश्ता तलाक की तरफ जाता है।

किसकी गलती से तलाक होता है? स्त्री या पुरुष?

ऐसा उसका कोई पैमाना नहीं है। कभी पत्नी की गलती हो सकती है, कभी पति की गलती। इन दोनों के अलावा लड़की और लड़के के घरवाले भी तलाक के लिए जिम्मेदार होते है। पति पत्नी में जादातर झगड़े घरवालों की वजह से ही होते है।

Next ad

Related Articles

Back to top button