आधुनिकआरोग्यइतिहासटाइम पासट्रेंडिंगनिजी सीक्रेटरहन सहनरिलेशनशीपशादी विवाह

कौन सी लड़कियां होती है शादी के लिए अच्छी? गरीब या अमीर?

शादी करने का फैसला सबका अपना-अपना होता है। यदि कोई अमीर लड़की से शादी करना चाहता है। तो वह कर सकता है। यदि किसी को अमीर लड़की पसंद नहीं है। तो वह गरीब लड़की से भी शादी कर सकता है। अमीर लड़कों से शादी के सपने ज्यादा क्यों देखती हैं लड़कियां

शादी अमीर लड़की से करना चाहिए या गरीब लड़की से

लेकिन सच बात तो यह है कि अमीर लड़की हो या गरीब। किसी भी लड़की को देखकर यह नहीं कहा जा सकता कि वह कितनी अच्छी होगी। कहने का तात्पर्य है कि यदि आप अमीर-गरीब लड़की देख कर शादी करेंगे। गरीबी के कारण शादी के लिए बिकने को मजबूर लड़कियां

तो यह आपकी मर्जी है। लेकिन शादी के लिए अमीर होना या गरीब होना मायने नहीं रखता। शादी के लिए प्रथम मान्यता इंसान की फितरत होती है। यदि इंसान अच्छा है तो आप उससे शादी कर सकते हैं। इससे कोई नहीं फर्क पड़ेगा कि वह इंसान कितने बड़े खानदान का है क्योंकि जब मुसीबत आती है। उस वक्त अमीर एवं गरीब मायने नहीं रखता। आपके पास रहने वाला इंसान ज्यादा मायने रखता है।

अमीर लड़कियां स्वभाव की कैसे होती हैं?

अमीर लड़कियों के बारे में अक्सर यही कहा जाता है कि वह स्वभाव से एक नंबर की नकचरी होती हैं। उनके बहुत नखरे होते हैं। यदि आप लड़कियों के नखरे को झेल सकते हैं। तो आप अमीर लड़की से शादी कर सकते हैं। लेकिन हां यदि आप पैसे से सामर्थ्यवान नहीं है। तो आप अमीर लड़की से शादी भी ना करें। कारण लड़कियों के डिमांड बहुत ज्यादा होते हैं।

यदि आप किसी कारणवश उनके डिमांड को पूरा नहीं कर पाएंगे। तो वह आप पर शायद गुस्सा हो सकती है। या फिर आपका घर छोड़कर भी जा सकती है और भविष्य में ऐसा हो सकता है कि पैसे की कमी के कारण वह खुद को आपके साथ एडजस्ट ना कर पाएं। फिर तलाक जैसी परिस्थिति भी उत्पन्न हो सकती हैं।

क्या सारी अमीर लड़कियां एक जैसी होती हैं?

जी, नहीं ऐसा भी नहीं है कि सारी अमीर लड़कियां एक जैसी होती हैं। कुछ अमीर लड़कियां दिल की भी साफ होती हैं और उनके अंदर किसी भी प्रकार का कोई घमंड भी नहीं होता है। कुछ अमीर घर के लड़की इतनी फ्रेंडली होती हैं कि उनसे बात करके यह भी नहीं पता चलति कि वह किसी बड़े खानदान की बेटी है। इस तरह की अमीर घर की लड़कियों से आप शादी कर सकते हैं।

गरीब लड़कियां स्वभाव की कैसे होती हैं?

गरीब परिवार की बेटियां बहुत सरल मन की होती हैं। भले ही उनके पास बहुत सारा पैसा ना हो। लेकिन उनका खुद का ईमान होता है। जिसे वह कभी भी नष्ट नहीं करती हैं। लड़की के लिए उसका आत्म सम्मान बहुत बढ़कर होता है और गरीब लड़कियों में यह चीजें बहुत ज्यादा देखी जाती है। गरीब परिवार की लड़कियां बहुत ही ज्यादा आत्मसम्मानी होती हैं। यदि कोई चाहे तो गरीब परिवार की इस तरह की लड़कियों से शादी कर सकता है।

क्या गरीब परिवार की सभी लड़कियां एक जैसी होती हैं?

जी नहीं दोस्तों सभी गरीब परिवार की लड़कियां एक जैसी नहीं हो सकती है। कारण यदि सभी लड़कियां एक जैसी होंगी तो फिर सब में फर्क कैसे रह जाएगा। गरीब परिवार के बच्ची में भी बहुत ज्यादा एटीट्यूड होता है। गरीब परिवार की लड़कियां छोटे स्वभाव की भी होती हैं। जब उनके लिए कोई रिश्ता आता है तो वह अक्सर अमीर परिवार के लड़कों के प्रति ज्यादा आकर्षित होती हैं और उनसे ज्यादा शादी करना पसंद करती हैं।

अमीर घर की गरीब बहू

किसी की शक्ल देख कर नहीं कहा जा सकता कि वह कितना अच्छा है या वह कितना बुरा ह। जब भी शादी करें जिससे भी शादी करें। उसके बारे में पूरी तरह से जान ले। फिर शादी के मंडप में बैठने का निर्णय लें। कारण शादी करने का मौका जिंदगी में एक बार ही मिलता है। इसका भरपूर फायदा सभी को उठाना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.