निजी सीक्रेटमनोरंजनरहन सहनरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलसंबंध

सावधान: तलाकशुदा महिला से दोस्ती करना हो सकता है खतरनाक

एक वक्त था जब भारत देश में जॉइंट फैमिली का चलन था और आज एक वक्त है। जब भारत देश में ज्वाइन फैमिली धीरे-धीरे टूट कर, बिखर कर अब एकल परिवार में परिवर्तित हो चुके हैं। ऐसा होने के पीछे बहुत सारे कारण है। जिसका दुष्परिणाम बहुत सारे लोगों को अपने जीवन में भुगतना भी पड़ता है।

सावधान: तलाकशुदा महिला से दोस्ती करना हो सकता है खतरनाक

एकल परिवार और ज्वाइन फैमिली में बहुत बड़ा फर्क होता है। पहला फर्क तो यह कि ज्वाइन फैमिली में परिवार में सदस्यों की संख्या बहुत ज्यादा होती हैं। जो एकल परिवार में आपको देखने को बिल्कुल भी नहीं मिलेगा।

दूसरी बात ज्वाइन फैमिली में कभी भी कोई व्यक्ति बोर नहीं होते क्योंकि कोई वहां पर कोई अकेला ही नहीं रहता। सब साथ में बैठकर हर काम को करते हैं। वहीं अगर एकल परिवार की बात की जाएं। तो एकल परिवार में सभी व्यक्ति बोर हो जाते हैं क्योंकि इन लोगों के ऊपर काम का प्रेशर इतना ज्यादा रहता है कि वह चाह कर भी एक दूसरे से बात नहीं कर पाते हैं।

अब आप सब सोच रहे होंगे कि हम आपको यह सब बातें क्यों बता रहे हैं। हम आपको यह सब क्यों बता रहे हैं। इसके पीछे बहुत का कारण आपको धीरे-धीरे हमारे लेख के माध्यम से पता चल जाएगा।

फोन के माध्यम से किसी से दोस्ती ना करें

आजकल कुछ ऐसे एजेंसी कंपनी भी निकल चुकी है। जो लोगों से दोस्ती करने के लिए उनके पर्सनल मैसेज पर कुछ मैसेज भेजती है। उनके द्वारा इन सब मैसेज को भेजने के पीछे एक ही कारण है। वह है, पैसा कमाना। 

लेकिन जो लोग ऐसे मैसेज को पढ़ कर तुरंत रिप्लाई करते हैं या कॉल बैक करते हैं। वह पूरी तरह से फंस जाते हैं क्योंकि यह लोग मुख्य रूप से उन लोगों को टारगेट करते हैं। जो अकेले होते हैं। ऐसे लोगों को महिलाएं इनसे बेचारी बन कर बात करती हैं और इनको धीरे-धीरे दोस्त बनकर लूटने की कोशिश करती है। 

अकेले रहने वाले पुरुष भी उनके झांसे में पड़ गया है। अपना सब कुछ लुटा भी देते हैं। इनको ठोकर खाने का मौका तब मिलता है। जब दोस्त बनने वाली महिला इन को लूट कर फिर से किसी और को लूटने के लिए चली जाती है।

असली तलाकशुदा महिला से भी धोखा मिल सकता है

आज के समय में “आप भला तो जग भला” वाला टर्म दिमाग में रखकर चलना‌ चाहिए। कारण अक्सर ऐसा हो रहा है कि हम किसी की मदद अच्छे मन से करते हैं। तो हमारे साथ ही उल्टा हो जाता है। इसलिए कोई अच्छा है या बुरा आपको देखने की ज़रूरत नहीं है।

खासकर पुरुष लोगों को जो अकेले रहते हैं। उनको तो तलाकशुदा महिला से दूर रहना चाहिए। अगर आप तलाकशुदा महिला से दोस्ती भी करते हैं। तो उनको बिना जाने उनको अपने बारे में कुछ भी ना बताइए। खासकर आप की कितनी प्रॉपर्टी है। आपका कितना बैंक बैलेंस है। आपके पास कितनी गाड़ियां है। यह सब तो बिल्कुल भी नहीं बताना है। कारण आजकल यह तो एक रैकेट चल रहा है। जहां पर औरतें लोगों को उल्लू बना कर उनका सारा पैसा लूट लेती है।

समाचार पत्र में भी ऐसे खबर आते रहते हैं

अगर आप क्राइम पेट्रोल नहीं देखते। तो देखिए। यदि आप समाचार पत्र नहीं पढ़ते। तो जरूर पड़िए क्योंकि आजकल क्राइम रिपोर्ट और समाचार पत्र में इस तरीके की घटनाएं आए दिन आते ही रहती है।

हमारा भी उद्देश्य आपको सावधान करना है। ताकि आप भी कल किसी के झांसे में आकर बर्बाद ना हो जाएं। इसलिए हम आपसे यह विनती करते हैं कि किसी भी अनजान महिला से दोस्ती करने से पहले 10 बार सोचे कि वह आपकी दोस्ती के लायक है या फिर वह महिला आपके लिए सुरक्षित है या नहीं।

मीठी बात करने वालों से बचिए

कारण एक बात हमेशा ध्यान रखिएगा जिंदगी में जब सब कुछ अचानक से अच्छा होने लगता है। तब वह अच्छा किसी गलत का ही अंदेश देता है। एक अच्छे व्यक्ति को पहचानने में सालों लग जाता है। ऐसे में कोई अचानक सेआपके सामने आकर मीठा मीठा बोल कर आप का दिल जीतने की कोशिश करता है। तो समझ जाइएगा कि उसका उद्देश्य आपसे दोस्ती नहीं बल्कि दोस्ती के नाम पर आप को ठगना है।

भक्ति काल के कवि तुलसीदास ने अपने ग्रंथ में उल्लेख किया था कि कलयुग में ऐसा दिन आएगा। जब पुरुषों को महिला से सावधानी बरतनी होगी। इतना ही नहीं पुरुषों को महिलाएं लूटेंगे भी। जरा सोचिए आज से कितने सालों पहले इन सभी बातों का उल्लेख किया गया है।

तुलसीदास जी ने अपने लेख में साफ़ कह दिया था। लेकिन आज भी हम मनुष्य उनकी बातों का ध्यान नहीं रख पाते हैं क्योंकि हम सब अपनी गति में ही रहना चाहते हैं। किसी और की बातों को सुनना ही नहीं चाहते हैं और जब हम ठगते हैं। तब हम कोशिश करते हैं कि हम औरों के कही गई बातों को ध्यान पूर्वक सुने इसलिए समय रहते ही खुद को बदल दिजिए और किबी गलत महिला के चंगुल में फंसने से बचें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.