संतान प्राप्ति के लिए अपनाएं आसान उपाय

संतान गोपालन पूजा निःसंतान दंपत्तियों के लिए एक उपाय माना जाता है। संतान गोपालन पूजा निःसंतान दंपति के लिए की जाती है, जो बच्चा पैदा करना चाहते हैं।  जिनकी प्रेगनेंसी में कॉम्प्लीपेक्शन होता है वह भी यह पूजा कर सकती हैं। जो उम्मीद कर रहे हैं, वे भी स्वस्थ और बुद्धिमान बच्चे के लिए यह पूजा करवाएं। यह पूजा एक वरदान है। यदि आपको संतान होने में बाधा या देरी हो रही है और गर्भावस्था के दौरान कुछ जटिलताएं / बाधाएं उत्पन्न हो रही है। तो संतान गोपालन पूजा करें।

कैसी होगी यह पूजा?

संथाना गोपाला को समर्पित इस अनूठी पूजा से निकलने वाली विशाल आध्यात्मिक ऊर्जा आपके माता-पिता बनने के रास्ते में आने वाली सभी बाधाओं को दूर कर देती है। अनुष्ठान से ऊर्जा गर्भवती माँ के शरीर में प्रवेश करती है, उसके अजन्मे बच्चे का पोषण करती है, और उसे सभी प्रकार की दुर्घटनाओं से भी बचाती है। पूजा न केवल बच्चों को जन्म देने में मदद करती है, बल्कि उन्हें अच्छा स्वास्थ्य और अपार ज्ञान भी प्रदान करती है।

संथाना गोपाल का वर्णन

संथाना गोपाल को बड़ी विनम्रता और 400 साल पुराने डोड्डमल्लूर नवनीत कृष्ण के सामने आत्मसमर्पण किया जाता है।

इस पूजा के मंत्रों का जाप अनुष्ठान को सक्रिय करता है और प्रक्रिया की प्रभावकारिता को बढ़ाता है। हमारे शिशु कृष्ण को चांदी की थाली में पत्नी की गोद में बिठाया जाता है और पति पूजा करते हैं और दोनों 21 बार संथाना गोपाल मंत्र का पाठ करते हैं। 

मक्खन वाल प्रसाद पूजा में बैठने वाले जोड़े को पूजा में कृष्ण से मिलेगा और रोजाना  जिसे रोज़ 48 दिनों तक इसका सेवन करना होगा।  एक मंडला पूजा डोड्डमल्लूर नवनीत कृष्ण को चांदी की प्लेट पर रखकर की जाएगी। कई लोगों ने कृष्ण को चांदी की पेशकश की और अब अपने स्वयं के बच्चे कृष्ण को आशीर्वाद दिया।

संतान गोपाल पूजा किसे करनी चाहिए?

सब कुछ ठीक होने पर भी, एक महिला बच्चे को सहन करने में सक्षम नहीं हो सकती है, यह महिला या पुरुष में किसी चिकित्सा समस्या के कारण भी हो सकती है। माता-पिता दोनों के लिए चिकित्सा उपचार आवश्यक हो सकता है। ऐसी स्थिति के दौरान इसमें कोई संदेह नहीं है कि वे एक बुरी अवस्था से गुजर रहे होंगे। समस्या के इस चरण को दूर करने के लिए यह इच्छा है कि कोई आगे जाकर संतानगोपाल पूजा कर सकता है जिससे पिता के अनुसार माता को लाभ होगा।

इस पूजा का महत्व

अपने परिवार को पूरा करने के लिए एक बच्चा होने की इच्छा को पूरा करने के लिए इस पूजा में गोपाल कृष्ण के रूप में भगवान विष्णु की पूजा की जाती है।

संतान प्राप्ति के लिए यह पूजा अनिवार्य है। संतान में होने वाली जटिलताओं या कमजोरी को दूर करने के लिए बिना किसी जटिलता के बच्चे को सुरक्षित और स्वस्थ प्रसव के लिए तैयारी करनी होगी।

नए सदस्य के साथ परिवार में धन, समृद्धि और सौभाग्य की प्राप्ति के लिए अपनी आने वाली पीढ़ियों को जारी रखने के लिए परिवार में एक बच्चा पैदा करने की इच्छा को पूरा करने के लिए।

संतान गोपाल पूजा के लाभ:

यह संतान के लिए सबसे निर्धारित पूजाओं में से एक है।

इस पूजा को करने के बाद व्यक्ति को संतान, धन, संपत्ति, लाभ और समृद्धि की प्राप्ति होती है।

Exit mobile version