ट्रेंडिंगधार्मिकमनोरंजनमहिला स्वास्थलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधस्पेशल

इस जगह पर लड़कियों को शादी के लिये मर्द नहीं मिल रहे है

शादी के बाद जब होती है। तब अक्सर ऐसा देखा गया है कि लड़कों को लड़कियां शादी के लिए नहीं मिलती हैं। वहीं इस दुनिया में एक ऐसी जगह भी है। जहां पर लड़कियों को शादी के लिए कोई पुरुष नहीं मिल रहा है। जो एक बहुत ही हैरानी वाली बात है। यह बातें भले ही आपको चौंका दें। लेकिन यह बात 100% सही है। चिंता मत कीजिए, यह परिस्थिति हमारे भारत देश में नहीं हुई हैं। हम बात कर रहे हैं ब्राजील की। जहां पर लड़कियों को शादी के लिए कोई पुरुष नहीं मिल रहा है। दरअसल ब्राजील देश में एक कस्बा है। जिसका नाम नोइवा है। जो पूर्ण रुप से एक पहाड़ी एरिया है।

शादी का सपना हर लड़की देखती है

10 में से 8 लड़कियां अपनी शादी का सपना देखती हैं। देखे भी क्यों ना हर लड़की का सपना होता है कि उसका पति प्रिंस चार्मिंग जैसा हो। जो उससे बहुत प्यार करें। लेकिन जब वही सपना पुरा नहीं हो पाता है तो बहुत तकलीफ होती है। बहुत लोगों को ऐसा लगता है कि लड़कियां बदसूरत होंगी। इस वजह से उन्हें ब्राजील में लड़के शादी के लिए नहीं मिल रहे होंगे। लेकिन ऐसा बिल्कुल भी नहीं है। बदसूरत चेहरा होने के कारण ब्राजील में लड़कियों को लड़का नहीं मिलता। यह कथन बिल्कुल ही गलत है।

ब्राजील में लड़कियों की संख्या ज्यादा है

ब्राजील के नोइवा में लड़कियों की जनसंख्या जरूरत से ज्यादा है। इस वजह से वहां पर लड़कियों को शादी के लिए लड़के नहीं मिल रहे हैं।मनपसंद लड़का लड़कियों को बहुत कम ही वहां पर मिल पाता है। वहीं दूसरी और लड़कों की जनसंख्या कम है।

यदि लड़के नहीं मिलते तो क्या लड़कियां कुंवारी रह जाती हैं? यदि लड़कियों को शादी के लिए लड़का नहीं मिलता है। तो उनके माता-पिता उनकी शादी किसी शादीशुदा मर्द से ही करवा देते हैं।ताकि उनकी बेटी की जिंदगी बस जाएं। ऐसा उनकी मजबूरी होती है।

लड़कियां अपना कस्बा छोड़कर जाना नहीं चाहती हैं

ब्राजील के नोइवा में रहने वाली लड़कियां अपने कस्बे से बहुत प्यार करती हैं। लड़कियां शादी के बाद अपना कस्बा छोड़कर जाना भी नहीं चाहती है। इस वजह से लड़के लड़कियों से शादी करना भी नहीं चाहते हैं। शादी के बाद लड़कियों को ससुराल जाना ही पड़ता है। ससुराल जाने के डर से ही लड़कियां लड़कों से शादी नहीं करना चाहती हैं।

हुक्म के डर से भी लड़के नहीं मिलते

ब्राजील में लड़कियां बहुत ही ज्यादा सशक्त है। वह हर काम पुरुषों के कंधे के साथ कंधा मिलाकर कर सकती हैं। लड़कियों की संख्या ज्यादा होने के कारण ब्राजील में लड़कियों का ही हुक्म ज्यादा चलता है। हर लड़के एक जैसे नहीं होते। जो लड़कियों का हुक्म मान कर चलेंगे। इस वजह से वह लड़कियों से शादी नहीं करते हैं।

जो लड़के अनाथ होते हैं, ज्यादातर लड़कियों की शादी उनसे ही होती है

नोइवा कस्बे की लड़कियों को अक्सर ऐसे लड़के की तलाश होती है। जिसका अपना कोई घर परिवार नहीं होता और जो आसानी से शादी के बाद अपनी पत्नी के घर में रह सकता है। ऐसे लड़के बहुत कम ही होते हैं। लेकिन अनाथ लड़के मिल ही जाते हैं। जिन से शादी कर लड़कियां खुश भी होती हैं एवं शादी के बाद उन्हें अपने कस्बे को छोड़कर जाना भी नहीं पड़ता है।

सूचना : पब्लिक डोमेन में उपलब्ध जानकारी दी गई है। किसी भी जानकारी की सत्यता की पुष्टि हम नहीं करते

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Close

Adblock Detected

Please remove adblocker