लाईफ स्टाइलशादी विवाहसलाह / मार्गदर्शनस्पेशल

बॉयफ्रेंड का भाई मुझसे प्यार करने लगा है। क्या करूं?

मेरा नाम परिणिती है। बैंक में नौकरी करती हु। मैं और मेरा बॉयफ्रेंड 3 साल से एक दूसरे को जानते थे। लेकिन अचानक से मेरे बॉयफ्रेंड की मुंह बोली बहन हमारे बीच में आ गई। दरअसल मुझे अपने बॉयफ्रेंड पर शक था कि उसका अपनी मुंह बोली बहन के साथ अफेयर है। इसलिए हम दोनों का ब्रेकअप भी हो गया लेकिन अब अचानक से मेरे बॉयफ्रेंड के भाई को मुझसे प्यार हो गया है। मेरे मना करने के बावजूद भी वह मेरे पीछे ही पड़ गया है। लेकिन मैं समझी नहीं पा रही हूं कि यह सब क्या हो रहा है। अब आप ही बताइए कि मैं क्या करूं?

हमारी सलाह : बॉयफ्रेंड का भाई मुझसे प्यार करने लगा है। क्या करूं?

हमारे साथ अपनी समस्या साझा करने के लिए धन्यवाद। प्यार के चक्कर में आप ज्यादा ही मगन लग रही है। अपने करियर और चरित्र पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत है। दरअसल इन सब से बाहर निकालने की आपको जरूरत है। फिर भी आपने सवाल पूछा है। और इस जवाब का फायदा किसी और को भी हो सकता है, इसलिए कुछ सुझाव हम आपको दे रहे है।

शक के आधार पर ब्रेकअप


मैडम जी सबसे पहले गलती तो आपने अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कर के ही की है। मेरे कहने का यह मतलब नहीं कि आपका बॉयफ्रेंड सही होगा। लेकिन यह भी तो हो सकता है कि आपने सिर्फ शक के आधार पर ही अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप कर लिया हो। क्या आपको नहीं लगता कि आपको मामले की तह तक जाना चाहिए था।

बॉयफ्रेंड की तरफ से गलती


 हालांकि गलती आपके बॉयफ्रेंड की तरफ से भी हुई है। आपके बॉयफ्रेंड को अपनी मुंहबोली बहन का परिचय आपसे बहुत पहले ही करवा देना चाहिए था। ताकि आप दोनों के रिश्ते में किसी तरह की गलतफहमी न पनप सके। अगर आप जानती ही हैं कि वह आपके बॉयफ्रेंड की मुंह बोली बहन है। तो फिर आपको शक करने से पहले उन दोनों से बातचीत जरूर करनी चाहिए थी। 

बॉयफ्रेंड के भाई से दूर रहो


खैर अब जो भी हुआ लेकिन अपने बॉयफ्रेंड के भाई से प्यार का इजहार तो हमें बिल्कुल हजम ही नहीं हो रहा है। मैडम आप माने या ना माने लेकिन कहीं ना कहीं गलत तो आप भी है। हम अपनी बात को फिर से दोहरा रहे हैं कि हमारे कहने का यह मतलब नहीं कि आप अकेले ही गलत है। हो सकता है, आपका बॉयफ्रेंड, उसकी मुंह बोली बहन या उसके भाई की भी बराबर से गलती रही हो। लेकिन जैसा आप खुद ही बता रही हैं कि आपने सिर्फ शक के आधार पर अपने बॉयफ्रेंड के साथ ब्रेकअप किया है। ऐसे भी यदि आप चाहें तो अब भी अपने शक के वेरिफिकेशन कर सकती हैं। यदि आपका बॉयफ्रेंड गलत निकला तो आपने वैसे भी उससे ब्रेकअप कर ही रखा है। 

शक बेबुनियाद भी हो सकता है।


अगर आप का शक गलत निकलता है तो आप अपने बॉयफ्रेंड से माफी मांग कर, इस रिश्ते में आगे बढ़ सकती हैं। परंतु किसी भी सूरत में आपको अपने बॉयफ्रेंड के भाई के साथ तो इश्क के झूले नहीं झूलने चाहिए। यदि आप अपने बॉयफ्रेंड से सच्चा प्यार करती थी तो यह आपके सच्चे प्यार पर भी एक तोहमत है। इसके अलावा आपके बॉयफ्रेंड को भी यह बात बिल्कुल अच्छी नहीं लगेगी। हमारी आपके लिए यही राय है कि आपको अपनी तरफ से बॉयफ्रेंड के भाई की तरफ कोई पहल नहीं करनी चाहिए।

फिर भी यदि आपके बॉयफ्रेंड का भाई आपके पीछे ही पड़ गया है।और आप चाह कर भी उससे पीछा नहीं छुड़ा पा रही है। तो आप इस बात की शिकायत अपने बॉयफ्रेंड से कर सकती है। बेशक वह आपका बीता हुआ कल है तब भी आप उसकी मदद ले सकती हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.