तनावनिजी सीक्रेटपुरुष स्वास्थमहिला स्वास्थरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

अफेयर में सावधान कैसे रहें

जब भी लोग अफेयर करते हैं। तो उन्हें हर वक्त पकड़े जाने का डर होता है। लेकिन सच्चाई व्यक्ति वह ही होता है। जो किसी से नहीं डरता सिवाय भगवान के। जब व्यक्ति चोरी करता है या कोई बात छिपाता है। तभी व्यक्ति छिपाने का प्रयास करता है‌। उन्हीं में से एक बात है, अफेयर। 

अफेयर के दौरान क्या सावधानी रखनी चाहिए?

शादी शुदा व्यक्ति से अफेयर ना रखें

अक्सर जब भी लोग अफेयर करते हैं। तो वह किसी ऐसे व्यक्ति से अफेयर रखते हैं। जो पहले से शादीशुदा होते हैं। शादीशुदा व्यक्ति से अफेयर होने पर धोखा खाने की संभावना 90% होती है। जो व्यक्ति शादीशुदा जिंदगी में रहकर किसी और से संपर्क रख सकता है। वह आप से भी संपर्क तोड़ कर किसी और से संपर्क रख सकता है।

रिश्तेदारी में अफेयर रखने से बचें

बहुत सारे लोग रिश्तेदारी में ही किसी जान परिचित से लव अफेयर कर बैठते हैं। जो उनके लिए ही खतरा साबित होता है। रिश्तेदारी में संपर्क बनाने से कोई ना कोई इस बात से परिचित हो जाता है।

वह बात कभी ना कभी घर परिवार के लोगों के कानों तक भी पहुंच जाती है। जिसका खुलासा कभी भी होने का खतरा रहता है। इसलिए कभी भी रिश्तेदारी में लव अफेयर नहीं रखना चाहिए।

अपने कॉलोनी में किसी से अफेयर मत रखिए

व्यक्ति लव अफेयर में तब सबसे ज्यादा डरता है। जब वह अपने ही आस-पड़ोस के किसी लड़का या लड़की से प्रेम कर बैठता है। आस पड़ोस में प्रेम यानी घर पर भी वह बात फैलने का डर। हालांकि लड़के के घर में पता चलने पर उस पर उतनी रोक-टोक नहीं लगाई जाती है। 

लेकिन लड़की के घर में यदि एक बार अफेयर की भनक लग जाती है। तो उसका बाहर निकलना भी बंद हो जाता है।

ऑफिस में चल रहा है अफेयर तो हो जाएं सावधान

कार्यक्षेत्र में अफेयर करने से बचें। कार्यक्षेत्र में अफेयर रखने के दौरान। यदि आपके बॉस को पता चलता है। आपके अफेयर के बारे में तो आपकी नौकरी भी जा सकती हैं। इसलिए बहुत सावधानी से अफेयर जैसे कारनामे को अंजाम दीजिए। ताकि आप फंसे नहीं और आप हर तरीके से सलामत रहें।

अपने किसी मित्र के पार्टनर से भी अफेयर ना रखें

अक्सर लोग अपने ही किसी दोस्त के लाइफ पार्टनर या गर्लफ्रेंड बॉयफ्रेंड से संपर्क बना लेते हैं। जिससे वह खुद ही बाद में फंस जाते हैं। इससे उनको दो चीजों की हानि होती है। पहला कि वह एक अच्छे दोस्त को खो देते हैं। दूसरा वह अपना सम्मान भी खो देते हैं।

अफेयर के दौरान धोखा भी मत दीजिए

अक्सर लोग अफेयर रखते वक्त धोखा दे देते हैं। कारण  वह अफेयर ही करते हैं। धोखा देने के लिए। धोखा देना ऐसे लोगों की फितरत में होती है। जो लोग एक साथ 10 लोगों के साथ संपर्क रखने में थोड़ा सा भी नहीं कतराते। लेकिन ऐसे लोग फंसते भी है।

अफेयर में सावधान कैसे रहें

अफेयर करना बुरी बात नहीं है। लेकिन अफेयर ऐसी जगह पर करना चाहिए। जहां पर पकड़े जाने का या फंसने का डर नहीं होता। लव अफेयर कभी भी ऑफिस में ना करें। कारण ऐसा भी हो सकता कि लोग आप का मजाक बना दें। या फिर आपको नौकरी से निकाल दिया जाएं। घर परिवार में लव अफेयर करने से आपका रिश्ता खराब हो सकता है। इसलिए किसी ऐसे व्यक्ति से रिश्ता रखें जो आपके जान पहचान का ना हो।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.