रिलेशनशीपशादी विवाहसंबंध

चरित्रहीन सुंदर लड़की से शादी करें या नहीं?

शादी करने के लिए सुंदर लड़की या बदसूरत लड़की मायने नहीं रखती है। शादी करने के दौरान सबसे पहली और जरूरी बात यह ध्यान रखें कि जिस लड़की से आप शादी करने जा रहे हैं। उस लड़की का चरित्र कैसा है। उस लड़की का मन कैसा है। यदि उस लड़की का चरित्र एवं मन दोनों ही साफ है। तो फिर लड़की गोरी हो या काली इससे आपको कोई फर्क नहीं पड़ना चाहिए। चरित्रहीन सुंदर लड़की से शादी करें या नहीं?

आप आंख बंद करके उस लड़की से शादी कर लेना चाहिए क्योंकि साफ मन की लड़कियां कभी किसी का दिल नहीं दुखाती और ऊपर से यदि उस लड़की का चरित्र भी पवित्र हो तो वह आपको कभी भी धोखा देकर नहीं जाएगी।

यहां प्रश्न उठ रहा है कि चरित्रहीन सुंदर लड़की से शादी करना चाहिए या नहीं। तो हमारी तरफ से इसका जवाब साफ ना है। हमारे द्वारा ना कहने के पीछे बहुत सारे कारण है। जिसकी चर्चा हम विस्तार पूर्वक आपसे करेंगे।

चरित्रहीन लड़की से शादी करने पर आपके चरित्र पर भी दाग लग सकता है

चाणक्य नीति में भी यह कहा गया है कि किसी भी चरित्र हीन लड़की से किसी भद्र घर के पुरुष को विवाह नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसी लड़कियां ना केवल अपना वंश और घर का नाम खराब करती है।‌ बल्कि शादी के बाद अपने पति के कुल का नाम भी खराब कर देती है। इसलिए ऐसी लड़कियों से बिल्कुल दूरियां बनाकर रहना चाहिए। आपने यहां पर शादी के लिए पूछा है हमारी तरफ से आपको यही सलाह दी जाती है कि आप चरित्रहीन लड़की से शादी करने का विचार अपने दिमाग से हटा दें।

सुंदर लड़कियां अक्सर धोखा देती हैं

कभी-कभी जो हमें दिखता है। वह वास्तव में सच नहीं होता और जो सच होता है। वह हमें दिखता ही नहीं है। कहने का तात्पर्य यह है कि हम ऊपरी रंग को देखकर मनुष्य के अंतर्मन को पहचान नहीं सकते हैं क्योंकि अक्सर ऐसा देखा गया है कि सुंदर दिखने वाली लड़कियां ही अक्सर धोखेबाज निकलती है और यहां पर तो आपने सुंदर लड़की के साथ चरित्रहीन शब्दों को जोड़ दिया अर्थात सुंदर चरित्रहीन लड़की से आप शादी करके जिंदगी भर पछता सकते हैं। आपको यही सुंदर लड़की शादी के बाद कभी ना कभी धोखा तो जरूर देगी और जब आपको धोखा मिलेगा तो सिवाय पछतावे के आपके पास तब कुछ नहीं रह जाएगा।

इसलिए समय रहते ही अपने मन मस्तिष्क को उस सुंदर लड़की की तरफ से हटाकर। किसी अच्छी ‌लड़की की तलाश कीजिए। ताकि आप बेहतर जीवन संगिनी प्राप्त कर सकें।

चरित्रहीन सुंदर लड़कियां कभी किसी की नहीं हो सकती

सुंदर चरित्रहीन लड़कियों से शादी इसलिए भी नहीं करनी चाहिए क्योंकि यह जिंदगी में कभी भी किसी को अपना नहीं मानती और ना ही यह कभी भी किसी से सच्चे मन से प्यार कर सकती हैं क्योंकि इन्हें अपने जीवन में केवल एक ही चीज से प्यार होता है। वह पैसा है। पैसे के अतिरिक्त इनके दिमाग में कुछ भी नहीं रहता है। इन्हें चारों तरफ केवल पैसा ही पैसा दिखता है

जब तक आप इनको पैसा देते रहेंगे। इनकी हर ख्वाहिशों को पूरा करते रहेंगे। तब तक आप इनके लिए बहुत अच्छे पति साबित हो सकते है। लेकिन जैसे ही आप इन को पैसा देना बंद कर देंगे। इनकी हर जरूरतों को पूरा करना बंद कर देंगे। वैसे ही आप इनके नजरों में गिर जाएंगे और वह 1 सेकंड भी आपके बारे में नहीं सोचेगी। किसी अन्य लड़के के साथ शादी का ढोंग कर उसके साथ अपना जिंदगी बसा लेगी। जो लड़का शायद आपसे भी ज्यादा बड़ा आदमी हो सकता है।

अच्छी लड़की की तलाश अपने जीवन में कीजिए

इस दुनिया में जहां एक ओर अच्छे लोग हैं। वहीं दूसरी और बुरे लोग हैं और बुराई चाहे जितना भी ढोंग कर लें। एक ना एक दिन उसकी हार होती है और इस दुनिया में जितने भी बुरे लोग हैं। उन सभी को ईश्वर एक नाम एक दिन सजा जरूर देता है। आपके पास वक्त है, समय है अच्छे से विचार कीजिए और एक अच्छी सुंदर लड़की की तलाश कीजिए और उसी से शादी कर अपने जीवन में खुश रहिए। देखिएगा आपकी जिंदगी बहुत अच्छे से बीतेगी। 

एक सुशील लड़की से शादी करने पर कम से कम आप धोखा नहीं खाएंगी और‌ ना ही किसी गलत संगत में फसेंगे। आपकी पत्नी भले ही सुंदर चरित्रहीन लड़की जैसी सुंदर ना हो लेकिन वह जैसे भी होगी कम से कम आपको बदनामी का भागीदार तो नहीं बनाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.