रिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

पति को औरत के साथ रंगेहात पकड़ा। तो झगड़ा करने लगे। क्या करूं?

मै एक शादीशुदा और पतिव्रता महिला हु। एक बेटे की माँ भी हु। परिवार के सब लोग नौकरी करते है। पैसे के मामले में भी अच्छे है। समाज में परिवार को इज्जत है। एक दिन मैंने पति को हमारी ही एक रिश्तेदार औरत के साथ रंगेहात पकड़ा। तो झगड़ा करने लगे। क्या करूं?

हमारी सलाह : पति को रिश्तेदार औरत के साथ रंगेहात पकड़ा

आपने अपने पति को किसी रिश्तेदार के औरत के साथ रंगे हाथ कुछ गलत करते हुए पकड़ा है। आपके पति ने ऐसा करके बहुत बड़ा गुनाह किया है। ऊपर से जब आपने उनसे सवालात किया। तो वह आप से झगड़ा करने लगे। इसका मतलब यह है कि उन्हें अपने द्वारा की गई गलतियों का कोई एहसास नहीं है। ऐसे व्यक्ति के साथ आपको बिल्कुल भी अपना जीवन आगे नहीं बिताना चाहिए। जो व्यक्ति अपनी पत्नी के रहते हुए किसी और औरत के साथ गलत संबंध जोड़ता है। उस व्यक्ति का साथ एवं उसकी छत्रछाया में रहना बिल्कुल ही बंद कर देना चाहिए।

आप अपने पति को अब और कुछ भी मत बोलिए क्योंकि जो व्यक्ति एक बार बहक गया है। वह बार-बार आपको धोखा दे सकता है। ऊपर से जिस व्यक्ति को अपनी गलती का ही कोई एहसास नहीं है। उसे आप मौके ही भला क्यों दें। इससे अच्छा आप उनसे अलग हो जाइए और अपनी जिंदगी को अपने तरीके से जीने की कोशिश कीजिए। यदि आप कोई नौकरी नहीं करती हैं।

 तो अपने लिए नौकरी ढूंढ लें और अपने पैरों पर खड़े हो जाइए क्योंकि एक महिला भी अपने पैरों पर खड़ी होकर अपनी जिंदगी को अकेले चला सकती हैं। एक महिला को पुरुष की जरूरत होती है। ऐसा जो भी व्यक्ति कहते हैं। वह खुद गलत होते हैं। इसलिए जितना जल्दी संभव हो सकें। उस व्यक्ति का साथ छोड़ दीजिए। जिसमें आपको धोखा देने का प्रयास किया है। हम ऐसा करने के लिए इसलिए कह रहे हैं।  इसके पीछे बहुत सारे कारण है।

गलत व्यक्ति का साथ देने वाले भी गलत ही कहलाते हैं

इस बात से तो आप अवश्य ही अनजान नहीं हैं कि हमारे समाज में कहा जाता है कि जो व्यक्ति गलत का साथ देता है। वह भी गलत ही कहलाता है। कहने का तात्पर्य यह है कि अगर आपने कोई गलती नहीं की है या आप गलत नहीं है। तो फिर आप गलत चीजों का साथ क्यों देंगे अगर आप गलत व्यक्ति हैं। अगर आपके पति आपके साथ गलत कर रहे हैं। तो कम से कम आप उनका साथ देकर खुद के साथ गलत मत कीजिए। आप अपने लिए लड़के उनसे अलग हो जाइए।

बच्चों को अपने पति की करतूत मत बताएं

आपका पति आपके बच्चों से प्यार करता है। तो फिर अपने बच्चों से उनके पिता की करतूतों के बारे में कुछ मत बताइए। वरना आपके बच्चे भी आपकी तरह आपके पति से नफरत करने लगेंगे। जो अच्छा नहीं होगा क्योंकि बच्चों को एक समय सीमा तक अपने माता-पिता दोनों की जरूरत पड़ती है। उन्हें दोनों की प्यार की आवश्यकता होती है। इसलिए जब आपके बच्चे बड़े हो जाएं। तो ही उन्हें अपने पिता की करतूत के बारे में बताइएगा। तब तक आप अपनी जिंदगी को अपने तरीके से संवारिए। अगर बच्चा आप से अलग होने का कारण पूछते हैं। तो आप कोई बहाना बना दीजिएगा जिससे उन्हें कोई फर्क ना पड़े।

यदि आपके पति आपको तलाक ना दे तो अदालत से एकतरफा तलाक की मंजूरी ले

आपके पति का जो स्वभाव है। उस स्वभाव के आधार पर कह सकते हैं कि आपके पति आपको तलाक देने में समय लगा सकते हैं। इसलिए आप अपने पति से तलाक लेने के लिए कोर्ट में अर्जी लगाइए कि आपको एकतरफा तलाक की जरूरत है क्योंकि आपके पति ने आप के रहते ही आपके आपके सामने ही किसी और औरत के साथ गलत संबंध बनाया है। जो आप बिल्कुल भी बर्दाश्त नहीं कर पाई है।

यहां तक कि आपने कोई उम्मीद ही नहीं किया था कि आपके पति ऐसा करेंगे। ऊपर से जब आपने अपने पति की चोरी पकड़ी। तो उन्होंने आप से झगड़ा करना शुरू कर दिया। इसलिए आप ऐसे पति के साथ अपनी जिंदगी को आगे नहीं बढ़ाना चाहती है और इस रिश्ते को समाप्त कर देना चाहती हैं। यदि आपके पति तलाक नहीं देंगे। तो कोर्ट से अर्जी कीजिए कि आपको एकतरफा तलाक की मंजूरी मिल जाए।

निष्कर्ष 

ईश्वर को धन्यवाद दीजिएगा कि आपके पति को चीटिंग करते हुए आपने खुद अपने हाथों से पकड़ा है। अगर आप सही समय पर उन्हें धोखा देते हुए नहीं पकड़ती। तो आप बहुत बड़े धोखे वाली जिंदगी जी रही होती। बहुत कम लोगों को ही यह मौका मिलता है कि वह अपने पति को अपनी आंखों के सामने गलत अफेयर करते हुए देख पाती है। आपको कष्ट बहुत पहुंचा होगा लेकिन एक तरफ से अच्छा है कि आपने सब कुछ अपनी आंखों से देखा है। आपके सामने चीजें बिल्कुल स्पष्ट हो चुकी हैं। ऊपर से आपके पति ने आपको अपने द्वारा की गई गलती के लिए सॉरी तक नहीं कहा है। तो आप किस कारण से उस व्यक्ति के साथ रहेंगे सर को भी नहीं चाहते कि आप उनके साथ रहेंगी। इसलिए आपको उन्हें भूल कर आगे बढ़ना चाहिए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.