निजी सीक्रेटपति पत्नीरिलेशनशीपलाईफ स्टाइललिव्ह इनविधवा महिलाशादी विवाहसंबंध

मर जाना मगर ये 4 बातें पति को मत बताना

आपका अपने पति से रिश्ता चाहे जितना गहरा हो, अगर तलाक नहीं चाहियें तो ध्यान रखना; मर जाना मगर ये 4 बातें पति को मत बताना । दोस्तों, कभी कभी रिश्तों को सही रूप से चलाने के लिए कुछ चीजों का विशेष ख्याल रखना चाहिए । जैसे अगर पति – पत्नी के रिश्ते की ही बात कर लें तो इस रिश्ते में भी कई ऐसी बाते है जिसका ध्यान रखना आवश्यक है।

मर जाना मगर ये 4 बातें पति को मत बताना

एक पत्नी को कई ऐसी बाते है जिसे अपने पति को कभी भूले से भी नही बतानी चाहिए तो चलिए जानते है  पत्नी को किन बातों को  पति  से कभी नही बोलना चाहिए। पत्नी को ये बातें अपने पति को कभी नही बतानी चाहिए 

पति के सामने अपने ससुराल की बुराई कभी न करें

अगर आप अपने शादीशुदा जीवन को सही ढंग से चलाना चाहती है तो भूल से भी अपने पति के सामने अपने ससुराल की बुराई न करें। अक्सर देखा गया है कि लड़कियां जब कभी भी अपने मायके जाती है तो अपने पति के सामने ही अपने ससुराल की बुराई करने लग जाती है । अगर आप भी ऐसा ही करती है तो आपको कभी भूल से भी ये गलती नही करनी चाहिए । ऐसा करना से आपके पति और आपके बीच खटास बन जाती है जिसका आपको भारी नुकसान भी चुकाना पड़ सकता है इसलिए कभी भी अपने पति के सामने अपने ससुराल की बुराई न करें ।

अपने अतीत की जानकारी पति को न दें

कई लोग ऐसे भी है जिनके जीवन में शादी से पहले कोई और भी होता है फिर चाहे वो पुरुष हो या स्त्री। अगर किसी स्त्री के जीवन में पहले भी कोई व्यक्ति रह चुका है तो भूल से भी अपने पति को इस बात की जानकारी न दें। अक्सर देखा गया है कि कई वैवाहिक रिश्ते सिर्फ इसी काऱण से टूट जाते है या फिर लड़ाई झगड़े में आपको इसी बात के ऊपर ताने भी मिलने लग जाते है इसलिए भावनाओं में बहकर कभी भी पत्नी को अपने पति से अपने अतीत में गुजरे लव लाइफ के बारे में नही बताना चाहिए।

अपने मायके की गुप्त बाते न बताये

पति की ही तरह पत्नी को भी अपने मायके की कोई भी गुप्त जानकारी अपने पति से नही बतानी चाहिए । अगर आप भूल से भी अपने मायके की बात अपने पति के सामने करती है तो आगे जाकर ऐसा करना आपको भारी पड़ सकता है क्योंकि ऐसा करने पर जब भी आप दोनों के बीच किसी बात को लेकर विवाद होगा तो आपको आपके पति इसी गुप्त बात का सहारा लेकर ताने दिया करेंगे जिससे आपके स्वाभिमान को ठेस लग सकती है इसलिए भूले से भी अपने पति को अपने मायके की गुप्त बातें न बताये।

अपने पति को नीचा न दिखाएं

कभी भी अपने पति को किसी के सामने नीचा न दिखाएं और न ही समाज के बीच कोई ऐसी बात करें कि आपके पति का सिर नीचे हो। ऐसा अगर होता है तो आपको इसका भारी खामियाजा चुकाना पड़ सकता है। कई औरतें ऐसी भी होती है जो दूसरों के सामने अपने पति की बुराइयां कर देती है लेकिन ऐसा आपको बिल्कुल भी नही करना है , इससे आपके वैवाहिक जीवन को बहुत भारी नुकसान सहना पड़ सकता है।

Next ad

Related Articles

Back to top button