Uncategorizedटेक्नोलॉजीधार्मिकनिजी सीक्रेटभविष्यभ्रमणराशीभविष्यरिव्यूवास्तुशास्त्र

नाक देखकर महिला के चरित्र का ऐसे पता लगाए

क्या आप किसी की नाक देखकर बता सकते हैं कि सामने वाला कैसी प्रकृति का इंसान हैं? अब आप सोच रहे होंगे कि हमने आपसे यह कैसा सवाल कर लिया है। जिसका जवाब देना संभव ही नहीं है। लेकिन हम आपसे कोई मज़ाक नहीं कर रहे हैं। यह सच है। नाक को देख कर भविष्य के बारे में एवं व्यक्ति के बारे में भी पता लगाया जा सकता है। 

नाक के द्वारा लोगों के बारे में पता कैसे लगाएं?

दरअसल समुद्री शास्त्र में बताया गया है कि मनुष्य के शरीर का हर अंग मनुष्य के भविष्य के बारे में बता सकता है। उन्हीं में से एक है नाक। जी, हां दोस्तों नाक के आकार के आधार पर मनुष्य जान सकता है कि उसका भविष्य एवं चरित्र कैसा होगा।  समुद्री शास्त्र एक ग्रंथ है जिसकी रचना खुद ऋषि समुद्र ने की थी। इसी ग्रंथ में नाक के आधार पर मनुष्य के नेचर एवं भविष्य का पता लगाने की बात कही गई है।

पतली नाक

यह लोग बहुत ट्रेंडी होते हैं। इन्हें शॉपिंग का बहुत शौक होता है। यह करियर में बहुत सफलता प्राप्त करते हैं। लेकिन इन्हें गुस्सा बहुत जल्दी आता है। यह हर बात पर गुस्सा करते हैं। यह घमंडी भी होते हैं। यह अपने स्वार्थ को सिद्ध करने के लिए किसी का भी दिल दुखा देते हैं। इस बात के लिए इन्हें किसी भी प्रकार का क्षोभ भी नहीं होता।

छोटी नाक

छोटी नाक वाले लोग दिल के बहुत साफ होते हैं। दिल साफ होने के कारण ही, इनका दिल बिल्कुल बच्चों जैसा होता है। यह जहां भी बच्चों को देखते हैं। बिल्कुल उनके जैसे ही बन जाते हैं। यह समाज में प्रतिष्ठित व्यक्ति बनते हैं। हालांकि इन्हें लोग जरूरत से ज्यादा चालाक मानते हैं। लेकिन यह चालाक नहीं बुद्धिमान प्रकृति के व्यक्ति होते हैं। इनको खाने का बहुत शौक होता है। इन्हें भिन्न-भिन्न तरीके का डिश बहुत पसंद है।

चपटी नाक

जिनकी नाक चपटी होती है वह ईश्वर की भक्ति भावना बहुत ज्यादा करते हैं। इनके विचार बहुत अच्छे होते हैं और यह बहुत ज्यादा शिक्षित होते हैं। यह हमेशा लोगों के बारे में अच्छा करने का सोचते हैं और इनको बंदिश जैसी चीजें बिल्कुल भी पसंद नहीं है। चाहे वह बंदिश इन पर लगी हो या किसी और पर वह हमेशा बंदिशों का विरोध करते हैं। उच्च शिक्षा प्राप्त करने के बाद भी इन्हें जिंदगी भर पैसों की समस्या होती है। इनकी आर्थिक समस्या कभी भी ठीक नहीं होती है।

मोटी नाक

छोटी नाक वाले व्यक्ति के जीवन में लाख तक लेते आएं। लेकिन यह कभी भी अपने चेहरे की मुस्कान को गायब नहीं होने देते। यह खुद भी खुश रहते हैं और हमेशा कोशिश करते हैं कि लोगों के चेहरे पर इनकी वजह से मुस्कान बनी रहे। इन्हें कॉमेडी करना बहुत पसंद होता है। यह जहां भी जाते हैं। वहां पर कॉमेडी का जादू चला कर आते हैं और इन्हीं कारणों से लोग इनको बहुत ज्यादा पसंद करते हैं। यदि बात करें इनकी आर्थिक स्थिति की तो वह बहुत ज्यादा मजबूत होती है। 

पैसे को लेकर कभी भी इनको कोई समस्या नहीं होती है। हालांकि लोग इनके पैसों को देख कर जलते हैं। लेकिन फिर भी इन्हें उससे कोई फर्क नहीं पड़ता। यह जो भी काम करते हैं दिल से करते हैं और हमेशा लोगों को खुश रखने की कोशिश करते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.