रिलेशनशीपशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

बड़ी उम्र की महिलाओं से प्यार क्यों कर बैठते हैं पुरुष?

हमारे भारतीय समाज में ना जाने कितने युगों से यह नियम चला आ रहा है कि जब भी एक लड़का एक लड़की की शादी हो। तो उसमें लड़के की उम्र लड़की से ज्यादा ही होनी चाहिए और ऐसा ही होता आ रहा है।

शादी में जो लड़का होता है। वह लड़की की उम्र से थोड़ा सा बड़ा होता है। लड़की लड़के से छोटी होती है। लेकिन आजकल कुछ शादी ऐसी हो रही है। जहां पर लड़का एवं लड़की का ऐज डिफरेंस तो ज्यादा होता ही है। लेकिन लड़के की उम्र लड़की से कम होती है।

बड़ी उम्र की महिलाओं से प्यार क्यों कर बैठते हैं पुरुष?

निक-प्रियंका, मलाइका-अर्जुन, सुष्मिता सेन-रोमन शॉ को आप उदाहरण के रूप में आप देख ही सकते हैं। क्या आप जानते हैं कि क्यों पुरुष अपने से उम्र में बड़ी लड़की को क्यों पसंद करते हैं?

बड़ी उम्र की लड़कियों में दायित्व बोध होता है

बड़ी उम्र की महिलाओं के लिए रिश्ते का मतलब होता है। वहीं दूसरी ओर कम उम्र की लड़कियों में दायित्व कम और इच्छाएं ज्यादा होती है। जैसे वह कहती हैं कि आज सिनेमा देखने चलते हैं। कल शॉपिंग करने चलते हैं। 

उनके लिए प्यार का मतलब ही होता है। एश,आराम, घूमना, फिरना और मन ही मन सपनों का जाल बुनना। इसलिए आज के समय में लड़के अपने से कम उम्र की लड़की को नहीं। बल्कि अपने से ज्यादा उम्र की लड़कियों को अपने जीवन साथी के रूप में चुनते हैं।

मुसीबत से बाहर निकलने का रास्ता उन्हें पता होता है

अपने से बड़ी उम्र की लड़कियों से शादी करने से लड़कों को यह फायदा होता है। वह जब भी किसी मुसीबत में पड़ते हैं। तो उस मुसीबत से बाहर निकलने में उन्हें बहुत मदद मिलती है। वह भी अपनी पत्नी की वजह से। एक बड़ी उम्र की लड़की में बहुत ज्यादा मैच्योरिटी होती है। वह बहुत अलग तरीके से सोच सकती है। लेकिन कम उम्र की लड़की कभी भी एक बड़े उम्र के लड़कों की तरह नहीं सोच पाती है।

बड़ी उम्र की लड़की कभी बांधा नहीं देती है

प्रेमी जब अपने से छोटा मिलता है लड़कों को तो वह बहुत चिढ़ जाते हैं। कारण कम उम्र की लड़कियां अपने पार्टनर के जीवन में दखल देती है। चाहे पार्टी हो या दोस्तों के साथ चैट उनको हर बात में टोकना होता है। थोड़ा सा भी स्पेस वह अपने पति को शादी के बाद नहीं देती है। उनको पूरा समय अपने लिए चाहिए होता है। यही बात लड़कों को अच्छा नहीं लगता है। वहीं बड़ी उम्र की लड़कियां कभी भी अपने पार्टनर को किसी चीज के लिए नहीं रोकती है‌।

आज के समय में अपने से बड़े उम्र की लड़कियों से शादी करना ही लड़कों के लिए एक ट्रेंड सा बन गया है। 100 में से 60% लड़के ही आज के समय में अपने से बड़े उम्र की लड़कियों से शादी करना चाहते हैं। उन्हें पता है कि वह जो फैसला लेते हैं। इसमें उनकी ही खुशी है।

बड़ी उम्र की लड़कियां हमेशा अपने पार्टनर के बारे में सोचती है। उनकी केयर करती हैं। साथ ही घर और काम दोनों संभाल लेती है। 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.