आधुनिकमोबाइलशादी विवाहसंबंधसलाह / मार्गदर्शन

पति मेरी बहन से whatsapp पर इश्क लड़ाता है। क्या करूं?

मै शादीशुदा महिला हु। मै और पति दोनों नौकरी करते है।मेरी एक अजीब सी समस्या है। पति मेरी बहन से whatsapp पर इश्क लड़ाता है। मेरे पूछने पर बात टाल देता है। क्या करूं?

यदि आपके पति आपके पीछे आपकी बहन से इश्क लड़ाते हैं। तो आपको ना केवल अपने पति से बल्कि अपनी बहन से भी सवाल पूछने चाहिए। लेकिन सवाल ऐसा होना चाहिए। जिससे उन्हें संदेह ना हो। यदि आप चाहें तो अजनबी के रूप में भी उनके मन की बात को जान सकती हैं और फिर अपने तरीके से दोनों को हैंडल कर सकती हैं।

पति से कहिए की वह आपको कितना चोट पहुँचा रहा है

आपके पति का व्यवहार निश्चित रूप से तर्कहीन लगता है – वह बिना किसी प्यार के किसी की तरह व्यवहार कर रहा है। क्या आपने खुद से पूछा है कि आपकी बहन के लिए उसके मन में इतनी मजबूत भावनाएँ क्यों हो सकती हैं? हम यह सुझाव नहीं दे रहे है कि वह इन के बारे में जानती है, और आपके पति ने खुद को यह भी स्वीकार नहीं किया होगा कि वह उसके बारे में बहुत दृढ़ता से महसूस करता है। 

इसके बावजूद, आपको उसे यह बताना होगा कि उसका व्यवहार अस्वीकार्य है और वह आपको गहराई से चोट पहुँचा रहा है। फिर आपको यह तय करने की ज़रूरत है कि क्या आपकी शादी बचत के लायक है, संभवतः आपके परिवार के साथ आपके रिश्ते की कीमत पर।

बहन से कहिए कि वह आपके घर में आना जाना बंद कर दें

यदि आपकी बहन से आपके पति चक्कर चला रहे हैं। तो अपनी बहन को वार्निंग दे दिजिए। ताकि वहआपके घर में ज्यादा आना जाना ना कर पाएं। यहां तक की जब भी आप को मौका मिले। तो आप अपने बहन के फोन से अपने पति का नंबर भी डिलीट कर सकती हैं।

यदि आप अपनी बहन के फोन से पति का नंबर डिलीट कर देती है। तो आपके पति आपकी बहन को फोन करने की कोशिश कर सकते हैं। ऐसे में आपको अपने पति के फोन से अपनी बहन का नंबर एडिट कर गलत नंबर डाल देना चाहिए। ताकि दोनों एक दूसरे के संबंध में ना सकें।

पति से शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान देने के लिए कहिए

हमारे समाज में साली को आधी घरवाली के रूप में जाना जाता है। लेकिन इसका मतलब यह नहीं है कि आप इस कथन को वास्तव में सत्य साबित कर दें।

एक पुरुष के रूप में आपके पति आपके बहन के साथ गलत हरकत कर सकते थे या उनसे चोरी चुपके प्यार भरी बातें कर सकते हैं। लेकिन आप यह सब जानती हैं उन्हें जाने मत दीजिएगा। बस उन्हें कहिएगा कि हमेशा अच्छे पति को अपनी शादीशुदा जिंदगी पर ध्यान देना चाहिए और आप तो कुछ भी ध्यान नहीं देते।

पति को खुश करने की कोशिश कीजिए

जिस तरह से आपकी खुशी को ध्यान में रखते हुए पति मेहनत करते हैं। ठीक वैसे ही आपके पति को पाने के लिए आपको भी थोड़ा मेहनत करना पड़ेगा।

आप अपने पति को रात में थोड़ा इंटरटेन कीजिए। उनके साथ डांस कीजिए। उन्हें रोमांटिक डेट पर ले जाइए इन सब से देखिएगा। वो खुश हो जाएंगे और आपकी बहन को वह भूल जाएंगे। 

बहन को अपने पति के समक्ष भटकने मत दीजिए

जितना हो सके उतना अपने बहन को आपसे, आपके पति से और आपके घर से दूर रखें क्योंकि आपकी बहन के कारण ही आपके पति उससे एटैच होकर व्हाट्सएप में मैसेज कर रहे हैं। जैसे ही दोनों में दूरियां उत्पन्न होने लगेगी। आपके पति का खिंचाव भी आपकी बहन की ओर से कम होता चला जाएगा।

विवाहित पुरुष के साथ छेड़खानी का मज़ा ही कुछ और हो सकता है, या वह आकर्षक पाए जाने का आनंद ले सकता है और इस प्रक्रिया में अपने आत्मसम्मान को बढ़ा सकता है। वह केवल एक गैर-यौन लक्ष्य की ओर संबंधों में हेरफेर करने की कोशिश कर रहा हो सकता है।

यदि आपका पति काम, नियमित संचार आदि जैसे उद्देश्यों के लिए किसी अन्य महिला को टेक्स्ट कर रहा है, तो यह जरूरी नहीं कि वह धोखा हो। हालांकि, अगर इसमें टेक्स्टिंग और भावनात्मक मामले शामिल हैं, तो यह धोखा है। और आप इसकी पुष्टि कर सकते हैं यदि आपको पता चलता है कि वह बातचीत नहीं करना चाहता या पहले की तरह आपके साथ अधिक समय नहीं बिताना चाहता है।

छोटी-छोटी बातों से घबराना नहीं चाहिए। आपके पति आपके हैं और आपके ही रहेंगे। बीच में जो भी आता है वह कुछ समय के लिए आता है और आमतौर पर चला जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.