आधुनिकमनोरंजनरहन सहनलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

शादीशुदा महिलाएं ही लड़कों को ज्यादा क्यों पसंद आती है?

हर लड़के की पसंद एक जैसी हो। यह तो जरूरी नहीं है ना। किसी को एकदम यंग लेडी जीवनसाथी के रूप में चाहिए होती है। तो किसी को अपने से छोटी लड़की जीवनसाथी के रूप में चाहिए होती है। तो फिर कुछ लड़के ऐसे भी होते हैं। जिन्हें ना ही यंग लेडी पसंद आती है। ना हीं अपने से उम्र में छोटी लड़कियां। किसी-किसी को तो अपने से बड़ी उम्र की लड़कियां भी पसंद आती है और किसी को शादीशुदा महिलाएं ज्यादा पसंद आती है और वह उन्हें अपना जीवन साथी बनाने की हर संभव कोशिश करते रहते हैं।

शादीशुदा महिलाएं ही लड़कों को ज्यादा क्यों पसंद आती है?

विज्ञान क्या कहता है इस विषय में?

इसके पीछे बहुत सारे वैज्ञानिक कारण है। पहला कारण तो यह है कि लड़कों को वह औरतें ज्यादा पसंद आती है। जो शादीशुदा होती हैं। 

इसके पीछे का रीजन यह है कि औरतें शादी के बाद बहुत ज्यादा दायित्व वान हो जाती हैं। उन्हें पता है कि क्या चीज कैसी होनी चाहिए और क्या चीज कहां नहीं होनी चाहिए। अर्थात वह अपने घर परिवार को बहुत अच्छे से मेंटेन करके चल पाती हैं। लड़के को दायित्वों वाली महिला ही ज्यादा पसंद आती हैं और उन श्रेणी में शादीशुदा महिला ही पहली होती हैं। इन सभी बातों के अतिरिक्त और भी कुछ कारण है। जैसे-

शादी के बाद महिला बहुत ज्यादा खूबसूरत हो जाती है

लड़कियां खूबसूरत होती है। इसमें कोई संदेह नहीं है। लेकिन शादी से पहले और शादी के बाद लड़कियां बहुत ज्यादा सुंदर हो जाती हैं।

अगर वह शादी से पहले थोड़ी खूबसूरत लगती थी। तो शादी के बाद और भी ज्यादा खूबसूरत बन जाती हैं।

इसके पीछे का कारण है, उनके शरीर में होने वाले हार्मोन चेंज जो उनके बॉडी को बिल्कुल पूर्ण रूप से परिवर्तित कर देते हैं।

वह हमेशा अपने साथी की केयर करती हैं

शादीशुदा महिलाएं पहले से ही एक जीवन जी रही होती हैं। ऐसे समय में जब उनके सामने कोई दोस्ती वाला रिश्ता निभाता है। तो वह उनके साथ भी बिल्कुल दोस्त बनकर उनका हमेशा अच्छे से ख्याल रखती है। इस वजह से भी लड़कों को शादी शुदा लड़कियां पसंद आती है।

कारण पहले पहल तो वह शादीशुदा महिलाओं से दोस्त के रुप में मिलते हैं और दोस्त के रूप में उन्हें गहराइयों से जाने की कोशिश करते हैं।

क्या लड़को को इस बात की खबर होती है कि वह जिन से दोस्ती जैसा व्यवहार कर रही है सामने वाला भी उसे उसी नजर से देख रहा है?

वह इस बात से अनजान होती हैं। लेकिन उनकी केयर बिल्कुल घर परिवार के जैसे ही करती है। जैसे घर में हम लोगों को ट्रीट करते हैं। वैसे ही औरतें दूसरों को भी ट्रीट करती हैं।

लेकिन हर लड़का एक जैसा हो यह भी जरूरी नहीं है। कोई उनके दोस्ती वाले नेचर को दोस्ती के रूप में ग्रहण करता है। तो कोई उनकी दोस्ती वाले नेचर को एक पत्नी के रूप में ग्रहण करता है। तो सोचने वाले की सोच पर यह निर्भर होता है कि वह शादीशुदा महिलाओं को कैसे देखते हैं।

अन्य वजह है जिस कारण लड़के आकर्षित होते हैं?

जी हां लड़के शादीशुदा महिला के पति इसलिए भी आकर्षित होते हैं क्योंकि वह बुद्धिमान होती हैं। साथ ही वह मेहनती होती है। वह कभी भी कोई काम किसी पर छोड़ती नहीं है और अपना काम खुद से करना ज्यादा पसंद करती है। इसलिए भी लड़के उन महिलाओं के प्रति आकर्षित होते हैं जो शादीशुदा होती हैं। कारण वह जानते हैं कि अगर ऐसी महिलाएं उनके जीवन में आएगी। तो उन्हें कभी भी नुकसान का भुगतान नहीं करना पड़ेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.