5 टिप्सखाद्यघरेलू समस्याज्योतिषधार्मिकलाईफ स्टाइलवास्तुशास्त्र

उबलते दूध का गिरना देता है ये 5 अशुभ संकेत, ऐसे करें बचाव

कुछ शगुन शुभ होते है कुछ अशुभ। मगर कुछ शुभ अशुभ दोनों फल देनेवाले होते है। उबलते दूध का गिरना देता है ये 5 अशुभ संकेत, ऐसे करें बचाव । दोस्तों,  अपनी दादी – नानी से हमलोग यही सुनते आ रहे है कि उबलते हुए दूध का गिरना अपशकुन होता है लेकिन क्या आप जानते उबलते हुए दूध का गिरना क्या संकेत देता है ? आज के आर्टिकल में हम आपको इसी के बारे में बताने वाले है।

उबलते दूध का गिरना देता है ये 5 अशुभ संकेत, ऐसे करें बचाव

दोस्तों, कई बार जाने अनजाने में हमारे किचन में दूध उबलकर गिर ही जाता है। माना जाता है कि दूध का यही नियम ही है कि अगर आप दूध उबलने तक सामने खड़े नही रहेंगे तो वह उबलकर गिर ही जाता है । सदियों से, यूँ दूध का गिरना एक संकेत देता है जिसके बारे में बहुत कम ही लोग जानते है। 

दूध एक ऐसी चीज है जिसका इस्तेमाल सभी प्रकार के शुभ कार्यों में किया जाता है फिर चाहे वो शिवलिंग पर जल चढ़ाना हो या किसी पूजा में इसका इस्तेमाल करना हो। दूध को आध्यात्मिक रूप से बहुत ही विशेष माना जाता है इसलिए दूध का निश्चित रूप से पूजा पाठ में अवश्य ही इस्तेमाल किया जाता है। वास्तु शास्त्र के अनुसार, दूध को चंद्रमा का कारक माना जाता है इसलिए उबलता हुआ दूध गिरना बहुत ही ज्यादा अशुभ माना जाता है।  अगर आपके किचन में उबलता हुआ दूध बार बार गिर रहा है तो इससे आपके ऊपर चंद्र दोष लगता है। 

शास्त्र के अनुसार

चंद्र दोष का लगना अच्छा नही माना जाता है ऐसा होने से आपके घर में नकारात्मक शक्तियां प्रवेश करती है। बार बार उबलते हुए दूध के गिरने से कई अशुभ संकेत मिलते है जैसे  :-

हिन्दू शास्त्र के अनुसार , चन्द्रमा और मंगल एक दूसरे के घोर दुश्मन माने जाते है। जिस आग का इस्तेमाल हमलोग दूध उबालने के लिए करते है , वो मंगल का कारक होता है। उबलते दूध के गिरने से चंद्रमा और मंगल एक दूसरे के संपर्क में आते है जो कि अशुभ होता है। ऐसा होने से घर परिवार में झगड़े की स्थिति उत्पन्न होती है। यहाँ तक कि बिना बात के भी परिवार में विवाद होने लग जाता है। इसके अलावा चन्द्रमा और मंगल के मिलने से घर में दरिद्रता का निवास होता है और घर पर आर्थिक तंगी बनी रहती है।

उबलते हुए दूध का गिरना क्या है संकेत

  1.  जिन घरों में दूध बार बार उबलकर गिरता ही रहता है तो इसका अर्थ यह है कि आपके घर में कोई वास्तु दोष है जो कि आपकी आर्थिक तरक्की होने से रोकता है और घर में पैसों की तंगी बनी रहती है । ऐसे में व्यक्ति कितनी भी कोशिश कर लें लेकिन आर्थिक रूप से सम्पन्न नही हो पाता है।
  2. अगर आप किसी शुभ कार्य के लिए जा रहे है और उसी वक़्त दूध उबलकर गिर गया हो तो यह एक अशुभ संकेत होता है । जिसका अर्थ होता है कि आपके बनने वाले काम भी बिगड़ने वाले है या आपके काम में आपको निराशा हासिल होने वाली है।
  3. बार बार दूध का उबलकर गिरना किसी गंभीर बीमारी के होने का संकेत देता है , जिसका मतलब होता है कि कोई गंभीर बीमारी आपके घर पर दस्तक देने वाली है या फिर आपके घर का कोई व्यक्ति रोगग्रस्त होने वाला है।
  4.  वास्तु शास्त्र के अनुसार, आपके घर में अगर बार बार उबलता हुआ दूध गिर रहा है तो इसका अर्थ है कि आपके ऊपर चंद्र दोष बढ़ रहा है जिसके प्रभाव घर के लोगों पर मानसिक रूप से पड़ता है।  ऐसा होने से घर में हमेशा तनाव की स्थिति बनी रहती है और आप मानसिक , आर्थिक रूप से हमेशा परेशान ही रहते है । 
  5. अगर बार बार आपके किचन में दूध उबलकर गिरता ही रहता है तो इससे चंद्र दोष तो लगता ही है साथ ही साथ अन्नपूर्णा माता भी नाराज होती है जिसका नकारात्मक प्रभाव आपके घर परिवार पर देखने को मिलता है।

80% शादीशुदा महिलाएं प्यार क्यों ढूंढ रही हैं? Chanakya Niti Chanakya Niti : आपकी पत्नी सच्ची जीवनसाथी है या नहीं ऐसे करें पहचान Chanakya Niti : पति-पत्नी के रिश्ते Divorced Gigolo Market jigolo market live in relationship Marriage personal problem relationship tricks and tips in hindi vastu shastra अनाथ आश्रम की लड़कियां शादी के लिए चाहिए अफेयर आकर्षण आत्मविश्वास आयुर्वेद आरोग्य एक तलाक शुदा औरत से कौन लोग शादी करते हैं ऐसे पति से बीवी कभी नहीं लेती तलाक क्या करूं? चाणक्य नीति चाणक्य नीति : चरित्रहीन स्त्री तलाक तलाक की नौबत कभी नहीं आएगी तलाक लू या नहीं ? तलाकशुदा महिला तलाकशुदा महिला से दोस्ती धार्मिक पति को अपना कैसे बनाये पति को अपना बनाने का तरीका पति ने धोखा दिया पति पत्नी का शक कैसे दूर करें? पतिपत्नीमें सुसंवाद कैसे बनाये पति से तलाक लेना चाहिये ? प्यार में धोखा देने वाले महाभारत रिलेशनशीप रिश्ता वास्तुशास्त्र शादी के बाद समस्या समाधान सलाह / मार्गदर्शन सुरक्षा

Next ad

Related Articles

Back to top button