भविष्यभ्रमणराशीभविष्यरिलेशनशीपलाईफ स्टाइलशादी विवाहसंबंध

वृश्चिक राशि की लड़की को किससे विवाह करना चाहिये?

वृश्चिक राशि वाली लड़की किस राशि से विवाह करें?

यदि आपकी राशि वृश्चिक राशि है और आप एक महिला हैं। साथ ही आप करने के योग्य हो गई हैं। लेकिन आपको यह नहीं पता कि आप किस राशि के लड़के से शादी करके खुश रहने वाली हैं। तो आप बिल्कुल भी मत घबराइए क्योंकि आपके लिए हम एक ऐसा लेख लेकर प्रस्तुत हुए हैं। जिस लेख के माध्यम से आपके सभी समस्या सुलझ जाएगी।

हम आपको आज बताएंगे राशि के व्यक्ति से विवाह करने पर आप हमेशा खुश रहने वाली हैं।

मेष राशि

राशि, ग्रह, नक्षत्र एवं ज्योतिष आचार्यों की यदि बात कही जाएं। तो कहा जाता है कि यदि वृश्चिक राशि की लड़कियां, मेष राशि के लड़के से शादी करती हैं। तो वह सबसे ज्यादा खुश होती हैं।

वृश्चिक राशि

यदि वृश्चिक राशि की महिला का विवाह वृश्चिक राशि के पुरुष से होता है। तो भी उनकी जोड़ी बहुत अच्छी बनती है। वृश्चिक राशि के पुरुष अपनी पत्नी का बहुत अच्छे से ध्यान रखते हैं। यह स्वभाव से गंभीर होते हैं। लेकिन अपनी पत्नी का ध्यान रखने में बिल्कुल भी नहीं शर्माते। इसलिए वृश्चिक राशि की महिला का विवाह वृश्चिक राशि के पुरुष से किया जा सकता है। 

मिथुन राशि

यदि आप एक वृश्चिक राशि की महिला हैं और आप हर परिस्थिति में खुद को मना कर चल पाती हैं। तो आप मिथुन राशि के व्यक्ति से विवाह कर सकती हैं। यदि आप मिथुन राशि वाले पुरुष की बातों को नहीं मानेंगी या फिर उनके पसंद के अनुसार नहीं चलेंगी। तो आपके वैवाहिक जीवन में परेशानियां उत्पन्न हो सकती हैं।

कर्क राशि

यदि आप चाहती हैं कि आपको आपके पति से बहुत सम्मान प्राप्त हो। तो आप कर्क राशि के पुरुष से शादी कर सकती हैं। कर्क राशि के पुरुष से शादी कर वृश्चिक राशि की महिला हमेशा खुश रहेंगी। ऐसा ज्योतिष आचार्यों का मानना है। कारण वह औरतों को बहुत ज्यादा सम्मान देते हैं। उनके विचारों को महत्व देते हैं।

सिंह राशि

सिंह राशि एवं वृश्चिक राशि की जोड़ी को भी परफेक्ट माना जाता है। यदि आप उन महिलाओं में से हैं। जो यह सोचती हैं कि उनके पति उनको सबसे ज्यादा प्यार करेंगे। तो सिंह राशि के पुरुष उन्हीं में से एक है। जो अपनी पत्नी को बहुत प्यार करते हैं। इनसे शादी कर आप कभी भी दुखी नहीं होंगी। दुनिया की तमाम खुशियां आपके चरणों पर लाकर सिंह राशि के पुरुष रख देंगे।

धनु राशि

धनु राशि के पुरुषों का आकर्षण आपके प्रति ज्यादा होगा। आप जो भी काम करेंगी। यह आपके हर काम की प्रशंसा करेंगे। इनकी वजह से कभी भी आपका हौसला टूटेगा नहीं। आप हर दिन कुछ अच्छा करने की कोशिश भी अपने पति के कारण करेंगी। यदि आपका विवाह धनु राशि के पुरुष से होगा।

मकर राशि

मकर राशि के पुरुष भी अपनी पत्नी को बहुत ज्यादा प्यार करते हैं। यदि आप की शादी मकर राशि वाले व्यक्ति से तय होती है। तो आप दुखी नहीं, हमेशा खुश ही रहेंगी। मकर राशि वाले पुरुष अपने काम के साथ-साथ अपने परिवार को भी महत्व देते हैं। 

भले ही वह काम में उलझे रहे। लेकिन अपनी पत्नी की चिंता उन्हें हमेशा रहती है। उनकी खुशी के लिए वह कुछ भी करने के लिए तैयार हो जाते हैं।

वृश्चिक राशि की लड़की किससे विवाह करें?

अंत में हम इतना ही कहेंगे कि जोड़ियां इंसान नहीं,भगवान बनाते हैं। यदि आप विवाह कुंडली इत्यादि देखकर करवाएंगी तो आपके लिए अच्छा होगा। कारण आज के समय में भले ही लोग कुंडली इत्यादि बातों को नहीं मानते हैं। लेकिन कुंडली मैच करवा कर शादी करना शुभ माना जाता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.